अन्य राज्य

पानी के टैंक में मिली महिला की लाश, दहेज हत्या का आरोप

जोधपुर। निकटवर्ती बनाड़ के मैजर शैतानसिंह नगर निवासी एक महिला की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। ससुराल पक्ष का कहना है कि वह पानी के टांके में गिरी थी। दूसरी और मृतका के पिता ने आरोप लगाया कि उसकी दहेज के लिए हत्या कर शव को पानी के टांके में डाला गया है। बन..

'सामाजिक वैमनस्य फैलाने' के लिए' कार्रवाई की मांग

देहरादून। कांग्रेस विधायक हरीश धामी का दांव उल्टा पड़ता दिख रहा है। उन्होंने अपने ही विधानसभा क्षेत्र जिला पंचायत सदस्य पंय्यापौड़ी भूपेन्द्र सिंह थापा की नागरिकता का मुद्दा उठाकर अपने लिए बवाल मोल लिया है। गोरखा समाज इस मामले में लामबंद हो रहा है और विधा..

झारखंड के युवाओं को हुनरमंद बनाने को 700 करोड़ का प्रावधान : रघुवर

रांची। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि राज्य सरकार ने युवाओं को हुनरमन्द बनाने के लिए 700 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है। सभी पंचायतों में ग्रामीण पंचायत सचिवालय का निर्माण हो चुका है। हर पंचायत से 100 युवक-युवतियों को चिह्नित कर उन्हें प्रशिक्षित ..

पुणे में महिला के साथ सामूहिक बलात्कार

मुंबई। पुणे जिले में स्थित शिंदवणे घाट में देवदर्शन के लिए गई महिला के साथ दो लोगों ने सामूहिक बलात्कार किया और इसके बाद महिला को घटनास्थल पर छोड़कर फरार हो गए। इस घटना की शिकार महिला को स्थानीय ग्रामीणों ने किसी तरह स्थानीय पुलिस स्टेशन तक पहुंचाया। इससे..

व्यायाम करते हुए 19 वर्षीय युवक की मौत

नासिक। जिले के उत्तमनगर परिसर में स्थित एक जिम में व्यायाम करते समय एक 19 वर्षीय अजिंक्य लोलगे नामक युवक की मौत हो जाने का समाचार है। युवक इंजीनियरिंग का छात्र था। पुलिस ने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस से मिली जानकारी के अनु..

जोधपुर हैंडीक्राफ्ट मेगा कलस्टर में होगी प्रशिक्षण से लेकर निर्यात तक की सुविधा

जयपुर। राज्य में परंपरागत हस्तशिल्प और दस्तकारी को संरक्षण और प्रोत्साहन के लिए जोधपुर और बाड़मेर में 88 करोड़ की लागत से जोधपुर हैंडीक्राफ्ट मेगा कलस्टर विकसित किया जा रहा है। उद्योग आयुक्त कुंजीलाल मीणा ने बताया कि इस कलस्टर में प्रशिक्षण से निर्यात तक ..

प्रेमिका के गर्भवती हो जाने पर प्रेमी ने कर दी हत्या

  कवर्धा। एक प्रेमी ने अपनी ही प्रेमिका के गर्भवती हो जाने पर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। जानकारी के अनुसार ग्राम गांगपुर के खेत में एक महिला का शव मिलने की जानकारी ग्रामीणों ने 11 मई को कोतवाली में दिया गया था..

शिमला में ओलावृष्टि से सेब की फसल बर्बाद

शिमला। हिमाचल में अंधड़ के साथ भारी ओलावृष्टि ने सेब बागवानों की मुसीबत बढ़ा दी है। शिमला के उपरी भागों में मंगलवार रात हुई ओलावृष्टि ने सेब को भारी क्षति पहुंचाई है। ठियोग और जुब्बल कोटखाई में देर रात ओलावृष्टि ने जमकर कहर मचाया। ठियोग की कंदरू पंचायत, को..

विवाहिता को अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म के प्रयास में तीन गिरफ्तार

जयपुर। राजधानी के सांगानेर क्षेत्र में विवाहिता के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म के प्रयास के मामले में पुलिस ने बुधवार को तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस उपायुक्त (पूर्व) कुंवर राष्ट्रदीप ने बताया कि मंगलवार सुबह पारदया हॉस्पिटल के सामने घायल अवस्था मे ए..

राज्यसभा में नौकरी के नाम पर ठगी, पांच गिरफ्तार

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने बेरोजगार लोगों को राज्यसभा में नौकरी दिलाने का झांसा देकर करोड़ों रुपये ठगने वाले पांच बदमाशों को रविवार को राजौरी गार्डन से गिरफ्तार किया है। गिरोह ने राजस्थान व यूपी के 50 से अधिक युवाओं को ठगी की है। जोधपुर न..

दो ग्रामीणों को पुलिस इनफार्मर बताकर माओवादियों ने मार डाला

भुवनेश्वर। मालकानगिरि जिले के कालिमेला प्रखंड के सुधाकोंडा गांव में बीती रात माओवादियों ने दो ग्रामीणों को पुलिस इनफार्मर बताकर हत्या कर दी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती रात 12 बजे के आस पास माओवादी एमवी-79 थाना क्षेत्र के अंतर्गत सुधाकोंडा गावों में..

विवाहिता के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपी को सात साल की सजा

झुंझुनू। अपर सेशन न्यायालय खेतड़ी ने विवाहिता के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपी को सात साल के साधारण कारावास तथा एक हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। अपर सेशन न्यायाधीश विजयसिंह सिंवर ने कुशालपुरा पचेरी के कुलदीप पुत्र जगवीर जाट को यह सजा सुनाई। प्रकरण ..

मॉडलिंग में कैरियर बनाने के लिए अपने ही घर में कराई चोरी, धरी गई

नई दिल्ली। किसी ने ठीक ही कहा है कि 'घर का भेदी ही लंका ढाहे|' उत्तर पूर्वी जिले के हर्ष विहार पुलिस ने घर में हुई लाखों की चोरी के एक मामले में ऐसा ही खुलासा करते हुए पीड़ित की बेटी समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें एक लॉ का छात्र विकास भी शामिल ..

तेज हवाओं व तूफान ने कश्मीर में दर्जनों मकान व फलों के बागों को किया तबाह

जम्मू। कश्मीर घाटी में शुक्रवार रात से जारी बारिश के साथ ओलावृष्टि तथा तेज़ हवाओं के कारण लोगों के घरों तथा फलों की पैदावार को भारी नुकसान पहुंचा है। ओलावृष्टि व तेज हवाओं के कारण लोगों को अंधेरे में रात गुज़ारनी पड़ी। जानकारी के अनुसार तेज़ हवाओं ने दर्जनों ..

अवैध पासपोर्ट के साथ बांग्लादेशी गिरफ्तार

कोलकाता। अवैध पासपोर्ट के साथ एक बांग्लादेशी नागरिक को कोलकाता एयरपोर्ट से अधिकारियों ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार व्यक्ति का नाम शरीफ हसन बताया गया है। पुलिस उसे कोर्ट में पेश कर अपनी हिफाजत में लेने का आवेदन करेगी। गुरुवार रात शरीफ सउदी अरब जाने के लि..

सकल मराठा समाज से चर्चा करने को तैयार मुख्यमंत्री: पाटिल

मुम्बई। मराठा समाज की मांगों व आरक्षण के संदर्भ में सकल मराठा समाज से मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस चर्चा करने के लिए तैयार हैं। इसलिए मुख्यमंत्री से समय लेकर जल्द से जल्द मराठा समाज की मांगों पर चर्चा की जाएगी और इस पर सकारात्मक निर्णय लिया जाएगा। इस आशय क..

उस्मानाबाद में शराब माफियाओं ने राज्य उत्पादन शुल्क के कार्यालय पर कराया हमला

मुंबई। उस्मानाबाद के राज्य उत्पादन शुल्क विभाग के अधिकारियों ने शराब की खेप पकड़कर उसे जब्त कर लिया था और कुछेक लोगों पर मामला दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरू कर दी थी। इसी क्रम में शराब माफियाओं ने अपने गुंडों से राज्य उत्पादन शुल्क कार्यालय पर जानलेवा हम..

झारखंड विधानसभा में जीएसटी पर विशेष सत्र 27 को

रांची। वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) संबंधी नये कानून को मंजूरी देने के लिए झारखंड विधानसभा का एक दिवसीय विशेष सत्र 27 अप्रैल को आहूत किया गया है। राज्य मंत्रिमंडल की मंगलवार को हुई बैठक में इस आशय के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गयी। गौरतलब है कि संसद से पारित ..

कांग्रेसी विधायक व 14 वरिष्ठ नेता भाजपा में शामिल

इंफाल। मणिपुर की विपक्षी पार्टी कांग्रेस की टूट का सिलसिला जारी है। चुनाव परिणाम आने के साथ ही एक विधायक कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए, जबकि बीते कल शाम को भी एक विधायक ने कांग्रेस से बगावत करते हुए भाजपा का दामन थाम लिया। चुराचांदपुर जिले के सि..

पंडित दीन दयाल ने बोटाद आकर 1967 में दिलाई थी जनसंघ को जीत : मोदी

बोटाद/अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने दो दिन के प्रवास में दादरा नगर हवेली से हेलिकाप्टर द्वारा सीधे बोटाद पहुचे। बोटाद में पीएम ने 'सौनी योजना लिंक-2' का लोकार्पण किया। लोकार्पण करने के बाद आये सभी लोगो को संबोधित करके भावनगर एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना हो ..

सीमान्त क्षेत्र गांवों का संतुलित विकास हो: मुख्य सचिव

जयपुर। मुख्य सचिव ओपी मीणा ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सीमान्त क्षेत्र विकास कार्यक्रम के अन्तर्गत बाड़मेर, बीकानेर, श्रीगंगानगर एवं जैसलमेर जिलों में पानी, बिजली, अस्पताल, शिक्षा, सड़क आदि मूलभूत आवश्यकताओं को प्रमुखता से पूरा किया जाए। मुख्य सचिव की..

एमसीडी चुनाव के लिए भाजपा का संकल्प पत्र जारी

नई दिल्ली। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने नगर निगम चुनाव 2017 के लिए रविवार को पार्टी का संकल्प पत्र जारी किया। इसमें नगर निगम को पूरी तरह डिजिटल करने, कोई नया टैक्स नहीं लगाने, 10 रुपये में भोजन की थाली और अस्थायी सफाई कर्मचारियों को नियमित करने सहि..

मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों का अब कैडर चेंज नहीं हो पाएगा

रायपुर। मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों का अब कैडर चेंज नहीं हो पाएगा। सामान्य प्रशासन विभाग ने कैडर बदलने पर अब पूरी तरह से रोक लगा दी है। राज्य पुनर्गठन के बाद से अब तक कर्मचारियों को कैडर बदलने की छूट थी लेकिन अब ऐसा नहीं हो पाएगा। दरअसल कैडर ..

जंगलों में शुक्रवार से लगी आग को बुझाने का काम शनिवार जारी रहा

 माउण्ट आबू। माउण्ट आबू के जंगलों में शुक्रवार सवेरे भड़की आग को बुझाने का काम शनिवार को भी जारी रहा। आग को पूरी तरह से काबू पाने के लिए एक और हेलीकॉप्टर माउण्ट आबू पहुंचा है, वहीं पेट्रोल टैंकर भी पहुंच चुका है, जिससे ईंधन की वजह से भी काम प्रभावित ..

बुधवार को पीएम से मिलेंगे हरियाणा के सांसद, राजस्थान से पानी की मांग रखेंगे

नई दिल्ली। हरियाणा के सांसद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बुधवार को मिलकर राजस्थान से हरियाणा को पानी देने की मांग करेंगे। बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरियाणा, पंजाब, हिमाचल, राजस्थान सहित कई राज्यों के भाजपा सांसद से मिलने वाले हैं। इसी दौरान ह..

पत्रकारों पर फर्जी मामला नहीं दर्ज किया जाएगा:वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक

मुंबई उपनगर के मानखुर्द पुलिस थाना, जो कि पत्रकारों के विरोध में फर्जी मामला दर्ज करने में कुख्यात है, के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक नरेश कासले ने पत्रकारों के एक शिष्टमंडल को आश्वस्त किया ..........

एक माह में तमिलनाडु में 106 किसानों की मौत पर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने सरकार से माँगा जवाब

तमिलनाडु में एक महीने के अन्दर हुई 106 किसानों की मौत को लेकर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के तमिलनाडु सरकार के मुख्यसचिव को नोटिस जारी किया है और सरकार से इसका जवाब माँगा है | राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने किसानों की हुई मौत पर चिंता भी जताई है ..

2017 में झारखंड होगा नक्सल मुक्त : डीजीपी

डीजीपी डीके पांडेय ने कहा कि 2017 में झारखंड नक्सल मुक्त होगा। नये वर्ष में नया इतिहास रचने का समय आ गया है। इस वर्ष पूरे राज्य में सुरक्षा व्यवस्था कायम करेंगे। डीजीपी ने कहा कि पुलिस को उपकरणों की कमी नहीं होने दी जायेगी। डीजीपी गुरूवार को डोरंडा स्थित जैप-1 परिसर में जैप-1 के 137वां स्थापना दिवस के मौके पर बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे........

झीलों में वॉटर स्पोटर्स के साथ शुरू हुआ उदयपुर लेक फेस्टिवल

राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर पर्यटन की दृष्टि से मशहूर झीलों की नगरी उदयपुर में तीन दिवसीय लेक फेस्टिवल लहरों पर रोमांच भरे खेलों के साथ.......

राष्ट्र के समग्र और संतुलित विकास के लिए बुनियादी संस्थाओं को मजबूत बनाना आवश्यक : नरेन्द्र सिंह तोमर

केन्द्रीय पंचायती राज, पेयजल-स्वच्छता, भू-संसाधन एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा ......

टीआरपी बढ़ाने को राष्ट्रप्रेम से विमुख न हों पत्रकार: रविन्द्र किशोर सिन्हा

प्रसिद्ध समाजसेवी और राज्यसभा सांसद रविन्द्र किशोर सिन्हा ने कहा कि टीआरपी बढ़ाने के लिये राष्ट्रप्रेम से पत्रकार विमुख न हों और सनसनीखेज खबर बनाने......

मंत्रालय के अधिकारियों को देना होगा अपने काम का ब्यौरा

राज्य की करोड़ो जनता की समस्याओं को सुलझाने के लिए मंत्रालय में बैठे अधिकारियों को अब महीने भर में अपने कामकाज का ब्यौरा देना होगा। प्रायोगिक तौर ..