सहज-सरल स्वभाव व्यक्तित्व रखने वाले अतुल तारे 24 वर्षो से पत्रकारिता में सक्रिय हैं। आपके राष्ट्रीय, अंतर्राष्ट्रीय और समसामायिक विषयों पर अभी भी 1000 से अधिक आलेखों का प्रकाशन हो चुका है। राष्ट्रवादी सोच और विचार से अनुप्रमाणित श्री तारे की पत्रकारिता की शुरुआत दैनिक स्वदेश, ग्वालियर से सन् 1988 में हुई। वर्तमान मे आप स्वदेश ग्वालियर समूह के समूह संपादक हैं। आपके द्वारा लिखित पुस्तक "विमर्श" प्रकाशित हो चुकी है। हिन्दी के अतिरिक्त अंग्रेजी व मराठी भाषा पर समान अधिकार, जर्नलिस्ट यूनियन ऑफ मध्यप्रदेश के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष, महाराजा मानसिंह तोमर संगीत महाविद्यालय के पूर्व कार्यकारी परिषद् सदस्य रहे श्री तारे को मध्यप्रदेश शासन ने प्रदेशस्तरीय पत्रकारिता सम्मान से सम्मानित किया है। इसी तरह श्री तारे के पत्रकारिता क्षेत्र में योगदान को देखते हुए उत्तरप्रदेश के राज्यपाल ने भी सम्मानित किया है।

 

 

...

राजनाथ सिंह "सूर्य" राज्यसभा के पूर्व सांसद और वरिष्ठ स्तम्भकार हैं।

...

आर. के. सिन्हा 

...

राष्ट्रीय, अंतर्राष्ट्रीय और सामयिक विषयों पर लेखन करने वाले सुरेश हिन्दुस्थानी विगत 30 वर्षों से लेखन क्षेत्र में सक्रिय हैं। उनके आलेख देश, विदेश के कई समाचार पत्रों में प्रकाशित हो रहे हैं। अमेरिका के हिन्दी समाचार पत्र के अलावा भारत के कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना, उत्तरप्रदेश, दिल्ली, पंजाब, मध्यप्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, चंडीगढ़, बिहार, झारखंड सहित कई राज्यों में आलेख प्रकाशित हो रहे हैं। सुरेश हिन्दुस्थानी को वर्ष 2016 में नई दिल्ली में सर्वश्रेष्ठ लेखक का भी पुरस्कार मिल चुका है। इसके अलावा विभिन्न साहित्यिक संस्थाओं द्वारा सर्वश्रेष्ठ लेखन के लिए सम्मानित किया है।

...


सुबोध अग्निहोत्री

...

कैलाश विजयवर्गीय 

...

डॉ. दिलीप अग्निहोत्री 

...

 जयकृष्ण गौड़ 

...

गालब ऋषि की पावन भूमि और वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई की रणभूमि ग्वालियर में जन्म पाया। लम्बे अरसे से बतौर पत्रकार, समाजसेवी और साहित्यकार राजनीतिक-सामाजिक व्यवस्था में सकारात्मक परिवर्तन लाने की कोशिश में। समाज में राजनीतिक चेतना और सामाजिक मूल्यबोध को बढ़ावा देने के लिए लेखन के साथ ही सामाजिक गतिविधियों में सक्रिय भागीदारी। पत्रकार जीवन की शुरुआत स्वदेश, ग्वालियर से हुई। ग्वालियर का 'स्वदेश' पत्रकारिता की पाठशाला है। दैनिक भास्कर (ग्वालियर), पत्रिका (ग्वालियर-भोपाल) और नईदुनिया (ग्वालियर) में भी कार्य किया। समसामयिक विषयों पर आलेख, कविता, कहानी, यात्रा-वृतांत एवं फीचर देशभर के समाचार पत्र-पत्रिकाओं में प्रकाशित। राजनीतिक मुद्दों पर चुनिंदा लेखों का संग्रह 'देश कठपुतलियों के हाथ में' प्रकाशित। यह पुस्तक देशभर में चर्चा का विषय बनी।  

      रायपुर से प्रकाशित उदंती, दिल्ली से प्रकाशित मीडिया क्रिटिक, प्रथम प्रवक्ता, शुक्रवार, पांञ्चजन्य, जाह्नवी, लखनऊ से प्रकाशित इंडिया इनसाइड, भोपाल से प्रकाशित चरैवेति, प्रादेशिक समाधान पत्रिकाओं के साथ ही प्रमुख समाचार पत्र- एलएन स्टार साप्ताहिक (भोपाल), दैनिक छत्तीसगढ (रायपुर), डेली न्यूज़ (जयपुर), भारतवाणी साप्ताहिक (नागपुर), स्वदेश (ग्वालियर), पत्रिका (मध्यप्रदेश), साहित्यिक पत्रिका इंगित (ग्वालियर), वीणा (इंदौर) और साहित्य अमृत (दिल्ली) आदि में समय-समय पर समसामयिक लेख सहित अन्य रचनाएं प्रकाशित, ईटीवी, उत्तरप्रदेश से कविता का प्रसारण। प्रमुख अंतरजाल - प्रवक्ता, विस्फोट, भड़ास4मीडिया, सृजनगाथा, नव्या, नेटवर्क6, युगमानस, स्पंदनफीचर सहित अन्य ब्लॉग पोर्टल पर भी लगातार लेखन कार्य। वे ब्लॉग अपनापंचू के माध्यम से ब्लॉग जगत में सक्रिय।

ब्लॉग लेखन के लिए दिल्ली की सामाजिक संस्था शोभना वेलफेयर सोसायटी ने ब्लॉग रत्न से सम्मानित किया। विद्यार्थी जीवन में सेवाभारती के माध्यम से पिछड़ी बस्तियों में बाल संस्कार केंद्र और शिक्षा के प्रकल्प शुरू किए। उनके इन कार्यों को देखते हुए भारत विकास परिषद् ग्वालियर और स्टेट बैंक ऑफ इंदौर उन्हें सम्मानित कर चुके हैं। पुस्तक 'देश कठपुतलियों के हाथ में' के लिए राष्ट्रीय पत्र लेखक मंच ने अभिनंदन किया। 

...

डॉ. मयंक चतुर्वेदी  

...

 

स्वदेश 

...

उत्तरप्रदेश विधानसभा अध्यक्ष 

वरिष्ठ लेखक  

...

 प्रवीण गुगनानी

...

दिनेश राव पिछले २८ वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय है. आपने ग्वालियर, सतना, रीवा व सागर जैसे प्रमुख शहरों में रहकर देश के विभिन्न राष्ट्रीय समाचार पत्र दैनिक भास्कर व दैनिक जागरण जैसे समाचार पत्रों में कार्य किया. वर्तमान में आप दैनिक स्वदेश में समाचार संपादक के रूप में कार्यरत हैं.

...

मुजफ्फर हुसैन 

...

स्वदेश वेब 

...

यशवंत इंदापुरकर

...