भोपाल

मध्यप्रदेश ने 20% कृषि विकास देखा है - शिवराज सिंह

नई दिल्ली/भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश ने 20% कृषि विकास देखा है, यह किसानों की कड़ी मेहनत और सरकार की योजनाओं के कारण ही संभव हुआ। शिवराज आज एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के नामांकन में शामिल हुए थे। इसके बाद ..

झमाझम बारिश से मौसम हुआ खुशनुमा

राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के कई इलाकों में शुक्रवार देर रात तक जोरदार बारिश हुई। बुरहानपुर में तो तेज आंधी-तूफान के साथ इतनी जोरदार बारिश हुई कि कई पेड़ उखड़ गए। आंधी-पानी के चलते शनिवार को सुबह से तेज हवा ..

सांसद से विवाद मामले में कृषि मंत्री के घर पहुंचे प्रभात झा

भोपाल। प्रदेश के कृषि मंत्री गौरीशंकर बिसेन और बालाघाट सांसद बोधसिंह भगत के बीच सार्वजनिक मंच पर हुआ विवाद राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बन गया है। इस मामले ने भारतीय जनता पार्टी को चिंता में डाल दिया है। मामला जहां प्रधानमंत्री और राष्ट्रीय अध्यक्ष..

वर्ल्ड रिकार्ड के लिए मैहर में जुटेंगे 50 हजार छात्र-छात्राएं

भोपाल। युवाओं का भविष्य उज्ज्वल बनाने की दिशा में मार्गदर्शन हेतु 18 जून को ‘आओ जानें मध्य प्रदेश’ प्रतियोगिता परीक्षा एवं 19 जून को मां शारदा कैरियर मेला, 2017 का आयोजन मैहर के उस्ताद अलाउद्दीन स्टेडियम में होगा। मैहर विधायक द्वारा आयोजित इस ..

लिव इन में रख युवती से किया दुष्कर्म, हुई गर्भवती

भोपाल ब्यूरो। अयोध्यानगर थाना इलाके में  लिव इन में रख युवती के साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। दरअसल युवक व युवती पहचान व प्रेमसंबंध बनने के बाद लिवइन पार्टनरशिप में रह रहे थे, इसी बीच युवती गर्भवती भी हो गई। अब पार्टनर ने शादी करने से इंका..

भट्टा परसोल से मंदसौर तक राहुल गांधी का भौंडा प्रदर्शन

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के मुख्य प्रदेश प्रवक्ता डॉ. दीपक विजयवर्गीय ने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार ने एक हजार करोड़ रु. की निधि के साथ मूल्य स्थिरीकरण कोष बनाने की घोषणा की है जिससे किसानों की उपज का मूल्य स्थिर रखने में मदद मिलेगी। साथ ही लागत मूल्य निर्..

भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के 23 जिला अध्यक्ष घोषित

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सनवर पटेल ने मंगलवार को मोर्चा के 23 जिला अध्यक्षों की घोषणा कर दी है।जबलपुर नगर शफीक हीरा, ग्रामीण हमिद खान, कटनी मेहमूद खान, नरसिंहपुर बन्ने खान, मंडला जाकिर खान, छिंदवाड़ा रिजवान कुरैशी,..

पति और बच्चों के सामने ट्रेन की चपेट में आई महिला, मौत

भोपाल। शहर के मेन रेलवे स्टेशन पर सोमवार रात एक दर्दनाक हादसा हो गया। प्लेटफॉर्म क्रमांक दो पर एक महिला यात्री अपने पति और बच्चों के देखते-देखते ट्रेन की चपेट में आ गई और उसकी मौत हो गई। पोस्टमार्टम के बाद मंगलवार को महिला का शव परिजनों को सौंप दिया गया। ..

हिन्दी विवि के गेट पर छात्रों ने लटकाए ताले, स्थानांतरण का विरोध

भोपाल। अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय की शिफ्टिंग को लेकर अब विवि के छात्र विरोध में उतर आए हैं। छात्र कॉलेज परिसर को शहर से दूर सलैया में शिफ्ट करने का विरोध कर रहे हैं। शुक्रवार सुबह विवि के छात्रों ने कॉलेज के गेट पर ताला लगा दिया और विवि प्रबंधन के ..

हवा ने गिराया तापमान, गर्मी से मिली राहत

भोपाल/इंदौर। मध्यप्रदेश में मौसम लगातार बदल रहा है। कभी गर्मी के तीखे तेवर देखने को मिलते हैं, तो कभी हवाएं चलने से तापमान में गिरावट आ जाती है। विगत तीन दिनों से गर्मी जहां भीषण रूख अपनाए हुए थी, वहीं शुक्रवार को सुबह सुबह तेज हवा के चलते गर्मी से कुछ रा..

दवे के नर्मदा-समग्र के अधूरे छोड़े गए कार्यों को बढ़ाएंगे आगे: शिवराज चौहान

होशंगाबाद। जिले के बरमान में नर्मदा-तवा संगम तट पर पूर्व पर्यावरण राज्यमंत्री स्व. अनिल माधव दवे के अंतिम संस्कार के पश्चात शोकसभा का आयोजन किया गया। शोकसभा को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि स्व. दवे ने पर्यावरण संरक्षण के लिए ज..

मध्यप्रदेश कांग्रेस की बैठक, हो सकते हैं कई महत्वपूर्ण फैसले

भोपाल। मध्यप्रदेश में आगामी 2018 के विधानसभा चुनावों को देखते हुए कांग्रेस पार्टी हर मोर्चे पर तैयारी करने में अभी से जुट गई है। कांग्रेस अंदरूनी कलह से जूझ रही और घमासान अभी भी जारी है। जहाँ एक तरफ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद को लेकर चर्चाएं गर्म हैं..

आप की झाड़ू अब अपनों पर ही चलने लगी : कैलाश विजयवर्गीय

भोपाल ब्यूरो। आम आदमी पार्टी के अंदर चल रहे घमासान को लेकर भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने चुटकी ली है। कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है की आप की झाड़ू अब अपनों पर ही चलने लगी है। आप ने अपने आप ही साफ होने की शुरूआत कर दी है। कैलाश विजयवर्गीय ने अपने ट्वीटर पर..

मंत्री ने दुल्हनों को बांटीं मोगरियांअगर शराब पीकर आएं तो कर देना पिटाई

अक्षय तृतीया पर शनिवार को प्रदेश के सागर में हुआ सामूहिक विवाह सम्मेलन चर्चाओं में है। यहां प्रदेश के पंचायत मंत्री गोपाल भार्गव ने दुल्हनों को ..

हड़ताल के दौरान 108 एम्बुलेंस स्टाफ की रहेगी वैकल्पिक व्यवस्था

भोपाल। मध्यप्रदेश में संचालित 'दीनदयाल-108' एम्बुलेंस सेवा में कार्यरत कर्मचारी इन दिनों हड़ताल पर हैं। इस दौरान आम जनता को समय पर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा एम्बुलेंस वाहनों में स्टाफ की वैकल्पिक व्यवस्था की गयी है। गुरु..

पत्थरबाजों के विरुद्ध बजरंग दल का राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन 2 मई को

पिछले कुछ महीनों से कश्मीर घाटी में सेना के जवानों का अपमान एवं उन पर पत्थरबाजी की घटनाओं से पूरा देश स्तब्ध व आक्रोशित है। सेना के जवान ..

अन्तर्राष्ट्रीय कृषि प्रशिक्षण कार्यक्रम का समापन

कृषि मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने केन्द्रीय कृषि अभियांत्रिकी संस्थान में 15 दिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय कृषि प्रशिक्षण कार्यक्रम के समापन समारोह में शिरकत की। ..

अरे वाह! भोपाल, इंदौर में मौसम सुहावना

भोपाल/इंदौर। मध्यप्रदेश में इन दिनों मौसम पूरी तरह बदल गया है। मंगलवार को राजधानी भोपाल समेत कई इलाकों में सुबह से आसमान में बादल डेरा जमाए हुए हैं और तेज हवाएं चल रही हैं, जिससे मौसम में ठंडक घुल गई है। हालांकि हवाएं बीते तीन दिनों से चल रही है, जिससे ता..

पंचायत राज व्यवस्था के सशक्तिकरण में अंतरिक्ष विज्ञान की अहम भूमिका

मध्यप्रदेश का स्थान देश के उन कुछ राज्यों में है, जो अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल करने में अग्रणी हैं। अंतरिक्ष विभाग (इसरो) ने यहां ..

पेंशन, मनरेगा की मजदूरी और उपार्जन भुगतान की व्यवस्था सुचारु हो : मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निर्देश दिये है कि बैंकों से सामाजिक सुरक्षा पेंशन, मनरेगा की मजदूरी और किसानों को समर्थन मूल्य का ..

गांवों को मुख्यमंत्री ग्राम नल-जल योजना से जोड़ें : सीएम

  भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को भोपाल स्थित मंत्रालय में मुख्यमंत्री नल-जल योजना में घर-घर नल से जल उपलब्ध कराने की योजना की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को एक हजार की ग्रामीण जनसंख्या से अधिक और 500 की जनसंख्या से अध..

सामाजिक सम्मेलन आपस में जुड़ने का मौका देते हैं : मंत्री शुक्ल

भोपाल। वाणिज्य-उद्योग, रोजगार तथा खनिज साधन मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा है कि सामाजिक सम्मेलन लोगों को आपस में जुड़ने का मौका देते हैं। इससे कई सामाजिक काम सरलता से संभव हो जाते हैं। श्री शुक्ल रीवा जिले के मनगवाँ में रविवार को अखिल भारतीय प्रजापति कुम्भ..

मध्यप्रदेश के सरकारी स्कूलों की जीआईएस मैपिंग

भोपाल। मध्यप्रदेश में नि:शुल्क और अनिवार्य बाल शिक्षा अधिकार अधिनियम-2009 एवं राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा मिशन के अंतर्गत प्रत्येक एक किलोमीटर पर प्राथमिक शाला, तीन किलोमीटर पर माध्यमिक शाला और पांच किलोमीटर की परिधि में हाई स्कूल की उपलब्धता को अनिवार्य कि..

मुख्यमंत्री शिवराज ने ट्वीट कर राजमाता पर बनी फिल्म देखने की अपील की

भोपाल। मध्यप्रदेश की अटेर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के दौरान मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने सिंधिया राजघराने पर टिप्पणी करके एक विवाद पैदा कर दिया था, लेकिन अब लगता है इस विवाद से पैदा हुई तल्खी खत्म हो गई है। गुरुवार को मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ..

सेवा की विश्वसनीयता के लिए निरंतर करें आत्म विश्लेषण: मुख्यमंत्री

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि सिविल सर्विस की विश्वसनीयता एवं प्रतिष्ठा को और अधिक प्रभावी बनाने के लिये निरंतर आत्मविश्लेषण की प्रक्रिया चलती रहे। प्रदेश में प्रशासनिक सुधारों के लिए मंथन की प्रक्रिया फिर से शुरू की जाएगी। मुख्यमंत्री..

शिवराज कैबिनेट ने प्रदेश हित में लिए कई निर्णय, कौशल्या योजना मंजूर

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में मंगलवार को राजधानी भोपाल में मध्यप्रदेश मंत्रि-परिषद की बैठक हुई, जिसमें प्रदेश के हित में कई अहम निर्णय लिए गए। बैठक में मंत्रि-परिषद द्वारा महिलाओं के कौशल संवर्धन के लिए 'कौशल्या योजना' की मंजूरी दी..

सूर्य ने दिखाए तीखे तेवर, गर्मी से नहीं मिलेगी राहत

भोपाल/इंदौर। मध्यप्रदेश में मौसम लगातार गर्म होता जा रहा है। मंगलवार को सुबह से ही सूर्य के तीखे तेवर देखने को मिल रहे हैं, जिसके चलते लोग घरों में दुबकने को मजबूर हैं। 10 बजे के बाद ही पारा 40 डिग्री के करीब पहुंच गया है। मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश ..

सरकारी स्कूलों में नि:शुल्क पाठ्य पुस्तकों का वितरण प्रवेश उत्सव में होगा

प्रदेश में सर्वशिक्षा अभियान में शिक्षा सत्र 2017-18 में कक्षा एक से 8 तक की सरकारी प्राथमिक एवं माध्यमिक शालाओं में नि:शुल्क पाठ्य-..

हेरीटेज भवन के रूप में संरक्षित होगा 132 वर्ष पुराना कलेक्ट्रेट

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पिछले दिनों रीवा के नवीन कलेक्ट्रेट भवन का लोकार्पण किया था। सोमवार को प्रदेश के उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल यहां पहुंचे। इस भवन की भव्यता से अभिभूत मंत्री ने कहा कि नवीन भवन की वास्तुकला अपने आप में अनूठी है। इस ..

'जागरूक भोपाल' पर मिलेंगी स्कूलों की सभी जानकारियां

भोपाल। भोपाल जिले के विभिन्न स्कूलों से संबंधित समस्त प्रकार की जानकारी खासकर स्कूल की पुस्तकें, यूनिफार्म, स्कूल बसें और छात्र-छात्राओं से संबंधित जानकारी को ऑनलाईन किया जा रहा है। कलेक्टर भोपाल निशांत वरवड़े ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में http://..

रीवा प्रोजेक्ट आदर्श मानक के रूप में स्वीकृत : पीयूष गोयल

भोपाल। राजधानी भोपाल में सोमवार को केंद्र और राज्य सरकार के बीच सौर ऊर्जा को लेकर अहम करार हुए। इस अवसर पर केन्द्रीय राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) नव एवं नवीकरणीय ऊर्जा पीयूष गोयल ने रीवा अल्ट्रा मेगा सोलर पावर प्रोजेक्ट को देश-दुनिया के लिए मिसाल बताते ..

स्कूल बसों की हड़ताल से परेशान हुए विद्यार्थी

भोपाल। राजधानी भोपाल में सरकार द्वारा दिए गए स्‍कूली एवं कॉलेजों की बसों में जीपीएस सिस्‍टम एवं कैमरे लगाने के आदेश के विरोध में सोमवार को प्रशासन और स्कूल बस संचालक खुलकर आमने-सामने आ गए हैं। स्कूल बस ऑपरेटर ने प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए आ..

प्रदेश में स्टाम्प, पंजीयन से 4000 करोड़ से अधिक राजस्व प्राप्ति

मध्यप्रदेश में इस वर्ष 2016-17 में स्टाम्प एवं पंजीयन से 4000 करोड़ से अधिक राजस्व प्राप्ति हुई है। महानिरीक्षक पंजीयन एवं अधीक्षक स्टाम्प श्री ..

जन-संवाद कार्यक्रम में हरियाणा के राज्यपाल प्रो. कप्तान सिंह सोलंकी ने कहा

हरियाणा के राज्यपाल प्रो. कप्तान सिंह सोलंकी ने कहा है कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा आरंभ की गई नर्मदा सेवा यात्रा हमारे ..

तामपान में रोज हो रहा इजाफा गर्म हवा कर रहे परेशान

भोपाल। विगत एक सप्ताह पहले अचानक तापमान में गिरावट आने के बाद पांच दिनों से रोज तापमान में इजाफा हो रहा है, जिसके चलते गर्मी के तेवर एक बार फिर तीखे हो गए हैं। पिछले दिनों कश्मीर में हुई बर्फबारी की वजह से मौसम में ठंडक घुल गई थी, लेकिन अब दिन का तापमान ब..

शराबबंदी को लेकर जनता सड़कों पर

प्रदेश में शराब की दुकानों के विरोध में आंदोलन गति पकड़ता नजर आ रहा है। लोग शराब ठेकेदार और उसके गुर्गों के खिलाफ अब खुलकर सामने आ रहे ..

मुख्यमंत्री के खिलाफ कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की शिकायत

अटेर उपचुनाव में अपने भाषणों को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की परेशानियां बढ़ गई हैं। पहले सिंधिया परिवार के बयान पर घिरे अब अटेर में दलित ..

हिंदी विश्वविद्यालय का पहला दीक्षांत समारोह 18 अप्रैल को

भोपाल। राजधानी भोपाल स्थित अटल बिहारी वाजपेयी हिंदी विश्वविद्यालय का पहला दीक्षांत समारोह, मंगलवार 18 अप्रैल को आयोजित होगा। इस कार्यक्रम में राज्यपाल ओमप्रकाश कोहली, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीतारन शर्मा शामिल होंगे और विद्या..

पॉलिथीन के उपयोग पर प्रतिबंध पर्यावरण संरक्षण में मील का पत्थर साबित होगा

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष विजेश लुणावत ने अगले माह से प्रदेश में पॉलिथीन के उपयोग पर लगाए गए प्रतिबंध को सही दिशा में उठाया गया कदम बताते हुए राज्य सरकार को बधाई दी है। लंबे समय से पॉलिथीनके उपयोग के दुष्परिणाम सामने आ रहे थे। उन्होंन..

मुख्यमंत्री 31 को अटेर व दो और पांच अप्रैल को बांधवगढ़ में करेंगे रोड शो

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अटेर एवं बांधवगढ़ विधानसभा उपचुनाव में जनसंपर्क एवं रोड शो में भाग लेंगे। मुख्यमंत्री 31 मार्च को अटेर एवं 2 और 5 ..

जुलानिया से भयभीत नौ कर्मियों ने कर ली आत्महत्या: कर्णावत

निलंबित महिला आईएएस शशि कर्णावत ने पंचायत विभाग के प्रमुख सचिव राधेश्याम जुलानिया पर गंभीर आरोप लगाया है। कर्णावत ने कहा कि जुलानिया ..

कैग की रिपोर्ट: अंत्येष्टि एवं अनुग्रह भुगतान में भी घोटाला

घोटालों में अब तक का सबसे शर्मनाक घोटाला। गरीब लोगों की मृत्यु पर अंतिम संस्कार के लिए सरकार की ओर से मुहैया कराई जाने वाली नाममात्र की ..

आरक्षण की निर्धारित सीमा से कहीं अधिक नौकरियां दीं हैं सरकार ने

अनुसूचित जाति एससी वर्ग का प्रतिनिधित्व कम होने का हवाला देकर राज्य सरकार पदोन्नति में आरक्षण बरकरार रखने के लिए उच्चतम न्यायालय में ..

अटेर में दो और बांधवगढ़ में पांच उम्मीदवारों ने लिए नाम वापस

भिण्ड जिले के अटेर विधानसभा उप चुनाव में 21 और उमरिया जिले के बाँधवगढ़ में 5 उम्मीदवार विधानसभा उपचुनाव लड़ेंगें। नाम-वापसी के अंतिम दिन ..

सदन में गूंजा कटनी हवालाकांड और एसपी के स्थानांतरण का मामला

मध्यप्रदेश विधानसभा में शुक्रवार को मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने पिछले साल नोटबंदी के बाद कटनी में सामने आए करोड़ों के हवाला कांड और मामले की ..

एक सितंबर से सभी 51 जिलों के कोषालय जुड़ेंगे वित्तीय प्रणाली से

एक सितंबर से सभी 51 जिलों के कोषालयों को हाईटेक बनाते हुए एकीकृत वित्तीय प्रणाली से जोड़ा जा रहा है। विभाग के कर्मचारियों को कोषालयों ..

पर्चा लीक कराने वालों को सरकार का संरक्षण: गोविंद सिंह

प्रदेश में हो रहे शिक्षा के क्षेत्र में घोटाले और भ्रष्टाचार से छात्रों की नींव कमजोर हो रही है स्कूल से ही शिक्षा का स्तर सुधारने के लाखों दावे किए जाते हैं ..

दागी अधिकारी को पदोन्नत कर थमा दी 10 हजार करोड़ की स्मार्ट सिटी परियोजना

मप्र शासन के लोकनिर्माण विभाग में आला अधिकारी आरके व्यास पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों के बावजूद उन्हें 10 हजार करोड़ की स्मार्ट सिटी का काम ..

मप्र में पंजाब की तर्ज पर विकल्प तलाशने में जुटी कांग्रेस

पांच राज्यों में हुए विधानसभा के चुनाव के परिणामों के मद्देनजर मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने विधानसभा -2018 चुनाव की रणनीति बनानी शुरू कर दी ..

"इंटरनेशनल हैप्पीनेस डे" पर अल्पविराम कार्यक्रम सम्पन्न

भोपाल। मध्यप्रदेश के सभी जिला कल्केट्रेट कार्यालय में सोमवार "इंटरनेशनल हैप्पीनेस डे" के अवसर अल्पविराम कार्यक्रम आयोजित किए गए। भोपाल में कलेक्टर निशांत वरवड़े के साथ कलेक्ट्रेट के अधिकारी-कर्मचारियों के लिये किया गया। वहीं, ग्वालियर के कार्यक्रम में आनं..

अटेर में 6 और बाँधवगढ़ में 3 अभ्यर्थी द्वारा नाम निर्देशन-पत्र दाखिल

भोपाल। मध्यप्रदेश के अटेर और बाँधवगढ़ विधान सभा उप चुनाव के लिए सोमवार को 9 अभ्यर्थियों ने नाम निर्देशन-पत्र जमा किये। भिंड जिले के अटेर विभानसभा उप चुनाव के लिये भारतीय जनता पार्टी के अरविंद भदौरिया और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के हेमंत कटारे ने पुन: नाम ..

बंद नल-जल योजनाओं को चालू करने की हो रही मॉनीटरिंग : महदेले

भोपाल। बंद नल-जल योजनाओं को चालू करवाने के लिये ग्राम पंचायतों को दी गयी राशि से हो रहे कार्यों की निगरानी की जा रही है। उक्‍त बातें लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री कुसुम महदेले ने सोमवार को विभाग की परामर्शदात्री समिति की बैठक को संबोधित करते हुये कही..

सरकारी अस्पतालों में मेडिकल स्टाफ को नॉन कोर सर्विस से हटाने की तैयारी

सरकार ने राजधानी के हमीदिया और जयप्रकाश सहित प्रदेश के सभी सरकारी अस्पतालों के चिकित्सक, कम्पाउंडर और नर्सिंग स्टाफ को लिपिकीय ..

ग्वालियर में पासपोर्ट केंद्र खुलने का रास्ता साफ, 24 मार्च संभावित शुभारंभ तिथि

देशभर में पासपोर्ट सेवा के विस्तार के क्रम में शुक्रवार को विदेश मंत्रालय ने देश में 19 नए पासपोर्ट सेवा केन्द्र खोलने का ऐलान किया है। जिसमें ..

नर्मदा सेवा यात्रा 20 को करेगी भोपाल संभाग में प्रवेश

नर्मदा के उद्गम स्थल अमरकंटक से नदी संरक्षण एवं पर्यावरण संरक्षण के उद्देश्य से 11 दिसम्बर को प्रारंभ नर्मदा सेवा यात्रा का भोपाल संभाग में 20 मार्च ..

विश्व जल दिवस पर परिचर्चा

राज्य जैव-विविधता बोर्ड द्वारा विश्व जल दिवस पर 22 मार्च को प्रशासन अकादमी में 'जल-वन-नर्मदा-भोपाल'' विषय पर समग्र शासन की अवधारणा एवं ..

निगम मंडल अध्यक्ष, उपाध्यक्ष को लाभ के पद के दायरे से बाहर लाने पर खुलेगा भ्रष्टाचार का नया द्वार : कांग्रेस

शिवराज सरकार कैबिनेट द्वारा मध्यप्रदेश के निगम-मंडलों के राजनैतिक लोगों से भरे जाने वाले पदों को लाभ के पद के दायरे से बाहर लाने वाले विधेयक ..

मुख्यमंत्री शिवराज के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा अगला विधानसभा चुनाव: विजयवर्गीय

देश के पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में से चार राज्यों में भाजपा के परचम लहराए जाने से पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय गद्गद् हैं। केंद्रीय..

29 मार्च से 5 अप्रैल तक बुरहानपुर में होगा मेले का आयोजन

बुरहानपुर के धामन गांव में 29 मार्च से 5 अप्रैल तक बागेश्वरी ग्रामोदय मेले का आयोजन होगा। इस मेले का आयोजन महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा ..

कैबिनेट के निर्णय मामा थाली के बाद अब गरीबों को जमीन दिलाएगी सरकार

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की अध्यक्षता में संपन्न मंत्रिपरिषद की बैठक में कैबिनेट ने बुधवार को प्रदेश में रहने वाले हर गरीब को रहने की भूमि ..

50 हजार वर्ष पुराने दुर्लभ प्राचीन पुरावशेष मिले

पुरातत्व विभाग के श्रीधर वाकणकर पुरातत्व शोध संस्थान द्वारा खरगोन जिले के मेहताखेड़ी जो नर्मदा घाटी में तहसील बड़वाह में पुरातात्विक उत्खनन से ..

सावित्रीबाई फूले का पुण्य-स्मरण

स्त्रियों के अधिकारों एवं शिक्षा के लिए सतत कार्य करने वाली माता सावित्रीबाई फूले की पुण्यतिथि पर मप्र अजाक्स मंत्रालय शाखा द्वारा मंत्रालय ..

महिलाओं के उत्थान के लिए कसी कमर, अब जिलेवार लगेंगे महिला रोजगार और स्व-रोजगार मेले

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि महिलाओं को रोजगार और स्व-रोजगार से जोड़ने के लिए हर जिले में महिला रोजगार, स्व-रोजगार ..

गौर ने उठाया भेल को आवंटित जमीन पर निगम को काम नहीं करने देने का मामला

भाजपा के वरिष्ठ विधायक एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर ने मंगलवार को विधानसभा में राज्य सरकार द्वारा यहां स्थित भारत हैवी इलेक्ट्रिकल्स ..

मुख्यमंत्री करेंगे महिला दिवस पर आयोजित मेले का शुभारंभ

प्रदेश में महिलाओं के सशक्तिकरण और उन्हें आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनाने के लिए अंर्तराष्ट्रीय महिला दिवस पर कई कार्यक्रम राजधानी में ..