ग्वालियर

गतिमान की गति को बढ़ाने के लिए रेलवे ने शुरू किया मंथन

सितम्बर से 160 किलो मीटर की रफ्तार से दौड़ेगी गतिमान!  ग्वालियर-झांसी के बीच हवा से बात करेगी गतिमान एक्सप्रेस3 ग्वालियर, देश की सबसे तेज चलने वाली ट्रेन गतिमान एक्सप्रेस को रेलवे ने जहां झांसी तक बढ़ा दिया है। वहीं अब रेलवे ने इसकी गति बढ़ाने..

बजट के अभाव में अंधेरे में मरीज, गर्मी से हुआ बुरा हाल

                      ग्वालियर, शासन द्वारा मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए जहां करोड़ों रुपए का बजट खर्च किया जा रहा है वहीं एमडीआर टीबी अस्पताल में बजट के अभाव में मर..

30 बीघा जमीन में से 16 बीघा पर प्लॉट उपलब्ध होंगे

सहमति से छोटा होगा प्लॉटों का आकार : माया सिंह    ग्वालियर, शिवपुरी लिंक रोड पर बनाई जाने वाली नई लोहा मंडी में सभी व्यापारियों को प्लॉट देने के पूरे प्रयास किए जाएंगे। साथ ही व्यापारियों की सहमति पर ही प्लॉटों के आकार को छोटा किया जाएग..

चार साल की मोदी सरकार ने देश और गांव को दी अभूतपूर्व मजबूती

गांव, गरीब और किसान कल्याण हमारा मिशन: तोमर                             ग्वालियर,  केन्द्रीय ग्रामीण विकास, पंचायती राज और खान मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने एनडीए सरक..

संजय ने किया क्षेत्रीय कार्यालय 15 का घेराव

संजय ने किया क्षेत्रीय कार्यालय 15 का घेराव                   ग्वालियर,  ग्वालियर दक्षिण से कांग्रेस से टिकट के लिए दावेदारी कर रहे युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव संजय यादव ग्रामीण और शहरी क्षेत..

विकास यात्रा में शामिल हुईं नगरीय प्रशासन मंत्री

प्रदेश सरकार ने आम आदमी को खास बनाया: मायासिंह  ग्वालियर,  पिछले 14 वर्षों के दौरान विकास की रोशनी प्रदेश के कौने-कौने तक पहुंची है। प्रदेश भर में विकास व बदलाव दोनों स्पष्ट नजर आते हैं। प्रदेश सरकार ने अपनी जनकल्याणकारी योजनाओं की बदौलत आम आदम..

समझाइश के बाद भी नहीं कराया सत्यापन

अब सीएलसी का इंतजार                     ग्वालियर,   जीवाजी विश्वविद्यालय से सम्बद्ध करीब 20 निजी महाविद्यालय नोडल केन्द्रों पर सत्यापन कराने से चूक गए हैं। उच्च शिक्षा विभाग ने महाविद्या..

आठ राज्यों में हिंदुओं को मिल सकता है अल्पसंख्यक का दर्जा

अल्पसंख्यक आयोग जल्द करेगा फैसला                   आयोग की बैठक १४ जून को नई दिल्ली आठ राज्यों में हिंदुओं को अल्पसंख्यक का दर्जा मिल सकता है।  14 जून को होने जा रही राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग की..

मोदी सरकार के बेमिसाल चार साल

मोदी सरकार के बेमिसाल चार साल  नई दिल्ली, केंद्र में मोदी सरकार के चार साल पूरे हो रहे हैं। इन चार वर्षों के दौरान विभिन्न मोर्चों पर सरकार को कई परेशानियों का सामना करना पड़ा, लेकिन हर परेशानी को दूर कर सरकार ने जीत हासिल की। फिर चाहे वह डोकलाम का ..

फाइनल के लिए जंग आज

आईपीएल-11: हैदराबाद बनाम कोलकाता क्वालीफायर मैच  कोलकाता,  दो बार का चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स शुक्रवार को यहां होने वाले दूसरे इंडियन प्रीमियर लीग क्वालीफायर में सनराइजर्स हैदराबाद की पिछले कुछ मैचों की खराब फार्म का फायदा उठाकर फाइनल में ज..

देश के शीर्ष 10 राज्यों में उप्र के सरकारी विभागों पर बकाया सबसे अधिक

देश के शीर्ष 10 राज्यों में उप्र के सरकारी विभागों पर बकाया सबसे अधिक                 दिसंबर 2017 तक था 10,722 करोड़ का बकाया लखनऊ ब्यूरो। पिछले नौ माह में उप्र में सरकारी विभागों पर 1869 करोड़ का बकाया बढ..

नरेंद्र मोदी 29 को जाएंगे सिंगापुर-इंडोनेशिया इस साल प्रधानमंत्री की 7वीं विदेश यात्रा

नरेंद्र मोदी 29 को जाएंगे सिंगापुर-इंडोनेशिया इस साल प्रधानमंत्री की 7वीं विदेश यात्रा  नई दिल्ली,  नरेंद्र मोदी 29 मई को सिंगापुर और इंडोनेशिया के 5 दिन के दौरे पर जाएंगे। विदेश मंत्रालय के मुताबिक, प्रधानमंत्री इस दौरान दोनों देशों के नेताओं ..

एफपीएआई ने किशोरियों को किया जागरूक

एफपीएआई ने किशोरियों को किया जागरूक        ग्वालियर,  फैमिली प्लानिंग एसोसिएशन ऑफ  इण्डिया के शहरी परिवार कल्याण केन्द्र कम्पू द्वारा गुरुवार को खजांची बाबा आंगनवाड़ी केन्द्र पर किशोरियों को किशोर स्वास्थ्य एवं अन्य परिवर..

कैण्डल मार्च निकालकर बुजुर्गों ने मांगी सुरक्षा

कैण्डल मार्च निकालकर बुजुर्गों ने मांगी सुरक्षा     ग्वालियर, शहर में अकेले निवास कर रहे बुजुर्गों के साथ लूटपाट, डकैती एवं चोरी की घटनाएं हर रोज बढ़ती जा रही हैं, जिससे बुजुर्गों के बीच असुरक्षा और भय का माहौल उत्पन्न हो गया है। भय के इस माह..

महापौर ने लोकमंत्रणा में सुनी आमजनों की समस्याएं

समय-सीमा में करें समस्याओं का निराकरण: शेजवलकर       ग्वालियर, आमजनों की समस्याओं के निराकरण के लिए महापौर विवेक शेजवलकर द्वारा माह में दो बार गुरुवार के दिन लोकमंत्रणा कर कार्यवाही की जा रही है। महापौर द्वारा लोकमंत्रणा के माध्यम से लो..

विकास यात्रा में 8.32 करोड़ के विकास कार्यों का भूमिपूजन

तेज होगी शहरों के विकास की गति: मायासिंह  ग्वालियर, मध्यप्रदेश सरकार द्वारा शहरों के चहुंमुखी विकास के लिए योजनाबद्ध तरीके से कार्य किए जा रहे हैं। विकास के कार्यों को और गति प्रदान की जाएगी। शहरी क्षेत्र में अधोसंरचनागत विकास के लिए सरकार ने करोड़ो..

कांग्रेस समन्वय समिति की बैठक मेें छाई गुटबाजी जो समन्वय समिति में रहेगा उसे टिकिट नहीं मिलेगा

''विज्ञापन में विकास और मैदान में भूख प्यास" कमल नाथ ने दिया नारा  राजनीतिक संवाददाता ठ्ठ भोपाल प्रदेश की भाजपा सरकार ने केवल कागजों पर विकास किया है। असल में विकास हुआ ही नही इसलिये ये बात लागू होती है कि विज्ञापन में विकास और मैदान में भूख प्यास ..

चुनाव प्रक्रिया को सरल बनाने के लिए राज्य निर्वाचन आयोग की पहल

चुनाव प्रक्रिया को सरल बनाने के लिए राज्य निर्वाचन आयोग की पहल                 भोपाल। राज्य निर्वाचन आयोग ने चुनाव प्रक्रिया को सरल बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। अब मतदान केन्द्र पर पीठासीन..

जीवाजी विवि की स्थाई समिति की बैठक आयोजित

  महाविद्यालयों को रखा प्रवेश से वंचित, 132 महाविद्यालयों की अनुशंसा               ग्वालियर, जीवाजी विश्वविद्यालय में आयोजित हुई स्थाई समिति की बैठक में 229 महाविद्यालयों को अस्थायी संबद्धता देने का एजेण्डा..

मैदानी वनकर्मी हड़ताल पर

मैदानी वनकर्मी हड़ताल पर, वनों की सुरक्षा खतरे में           ग्वालियर,  म.प्र. वन कर्मचारी संघ एवं रेंजर्स एसोसिएशन के प्रांतव्यापी आव्हान पर 19 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदेश भर के मैदानी वन कर्मचारियों ने गुरुवार से अन..

अन्य लोगों पर भी गिरेगी गाज

अग्रवाल व मिश्रा को भवन अधिकारी पद से हटाया  ग्वालियर, नगर निगम आयुक्त ने गुरूवार को जारी आदेश में तीन सहायक यंत्री तथा दो उपयांत्रियों को लूपलाइन में भेज दिया है। जारी आदेश में उन्हें पुराने दायित्व से मुक्त कर नए दायित्व सौंपे गए है। इन अधिका..

कंपू और थाटीपुर पर किया सरकार का पुतला दहन

  ग्वालियर,  पेट्रोलियम पदार्थों में हो रही लगातार बढ़ोतरी के खिलाफ कांग्रेस ने गुरुवार को कंपू  स्थित जैन पेट्रोल पंप पर सरकार का पुतला दहन किया। इस दौरान महिला कांग्रेस की प्रदेश महामंत्री मधुलिका क्षीरसागर, नवीन पराण्डे, सुरेश पहलवान, स..

जेसीआई ग्लोबल की बोर्ड बैठक आयोजित

जेसीआई ग्लोबल की बोर्ड बैठक आयोजित  ग्वालियर,  जेसीआई ग्लोबल द्वारा गुरुवार को एक निजी होटल में बोर्ड बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में राष्ट्रीय कार्यक्रम मिडकॉन उमंग की तैयारियों को लेकर चर्चा की गई और सदस्यों को जिम्मेदारियों सौंपी गईं। मिडक..

सेमीनार में स्टेज पर बोलना सिखाया

सेमीनार में स्टेज पर बोलना सिखाया                       ग्वालियर,  जेसीआई मृगनयनी द्वारा गुरुवार को जीवाजी क्लब में इफेक्टिव पब्लिक स्पीकिंग सेमीनार का आयोजन किया गया, जिसमें राशि वर..

सिंधिया से मिले कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र शर्मा

सिंधिया से मिले कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र शर्मा  ग्वालियर, शहर जिला कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष डॉ. देवेंद्र शर्मा ने गुरुवार को नई दिल्ली स्थित सांसद ज्योतिराज सिंधिया के निवास पर उनसे मुलाकात की। इस दौरान संगठन में समन्वय के साथ काम करने के अला..

अपराधों पर अंकुश लगाने का ढूंढ रहे हैं उपाय

अपील : आटो व टेम्पो चालक से पुलिस अधीक्षक ने कहा नियमों का पालन करें, पुलिस की आंख-कान बनें         ग्वालियर,  नवागत पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने आटो और टेम्पो चालकों से सीधा संवाद करते हुए कहा कि आप लोग नियमों का पालन करें। स..

पुलिस ने चोरों को भागने पर किया मजबूर, हजीरा में हुआ सामना

डेयरी संचालक के घर १८ लाख की चोरी  वारदात कर भाग रहे चोर कार व माल छोड़कर भागे         ग्वालियर, डेयरी संचालक के घर लाखों रुपए का माल समेटकर भाग रहे चोरों का पुलिस से आमना-सामना हो गया। चोरों ने पुलिस को चकमा देने का क..

रेलवे पॉइंट्समैन का टूटा हाथ चिकित्सकों ने बताया फिट

रेलवे पॉइंट्समैन का टूटा हाथ चिकित्सकों ने बताया फिट  ग्वालियर, रेलवे अस्तपाल में एक ओर जहां अव्यवस्थाएं फैली हुई हैं। वहीं अस्पताल में आने वाले मरीजों को ठीक से उपचार नहीं मिल पा रहा है। अभी हाल ही में रेलवे अस्पताल के चिकित्सकों ने एक कर्मचार..

गड़बड़ाया नेटवर्क, कार्यकर्ताओं ने मोबाइल पर सुना कार्यक्रम

गड़बड़ाया नेटवर्क, कार्यकर्ताओं ने मोबाइल पर सुना कार्यक्रम                         भाजपा प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह का फेसबुक पर 'कार्यकर्ताओं के साथ मेरा प्रत्यक्ष संवाद कार्यक्रम सा..

सत्ता के लिए बेचैन कांगे्रस करा सकती है दंगे

  भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं को दी समझाइश  ग्वालियर,  कांग्रेस सत्ता के लिए बेचैन है। वह हर हाल में सत्ता हथियाना चाहती है। कांग्रेसी प्रदेश की जनता के बीच भ्रम फैला रहे हैं। शांतिप्रिय म.प्र. को अशांत करने के हथकंडे अपना रही ह..

मोटर व्हीकल एक्ट, 1988 (संशोधित ) में सरकार ने किया बदलाव

  दुर्घटना में मौत पर ५ लाख, मामूली चोट आने पर मिलेगा 25 हजार रुपए तक का मुआवजा                   नई दिल्ली  मोटर व्हीकल एक्ट, 1988 (संशोधित) में सरकार ने बड़ा बदलाव किया है। दुर्घटना होने ..

दिन में बरसी आग, शाम को हुई बरसात

दिन में बरसी आग, शाम को हुई बरसात  शुक्रवार से नौतपा की हो रही शुरुआत से पहले ही प्रदेश के कई जिलों में दोपहर तक आग बरसती रही। जिससे लोग बेहाल होते देखे गए। प्रदेश के 17 जिले लू की चपेट में रहे। खजुराहो में सबसे अधिक तापमान 47.5 डिग्रीसे. रिकार्ड कि..

डीजल-पेट्रोल के दामों पर लगाम कसने की कवायद

पेट्रोलियम मंत्रालय और नीति आयोग पेट्रोल व डीजल को जीएसटी के दायरे में लाने के पक्ष में   भुवनेश्वर,  पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगी आग के बीच अब हर किसी को इंतजार इस बात का है कि सरकार कब और किस तरह से राहत देगी।      इस बीच..

वोडाफोन ने ग्राहक को भेजा दो पैसे का चेक और बन गया यह रिकॉर्ड

वोडाफोन ने ग्राहक को भेजा दो पैसे का चेक और बन गया यह रिकॉर्ड                     अहमदाबादकरोड़ों का कारोबार करने वाली मल्टी नेशनल टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन ने 98 पैसे बकाया रहने के कारण एक युवक की..

70 साल की महिला हुई गर्भवती, चिकित्सक हैरान

                          मैक्सिको एजेंसी। 70 साल की उम्र में एक वृद्ध महिला ने गर्भवती होने का दावा किया है। मैक्सिको के सिनालोआ में रहने वाली पहले से ही सात बच्चों की मां मार..

सूरज के पास भेजे जा रहे 11 लाख लोगों के नाम

सूरज के पास भेजे जा रहे 11 लाख लोगों के नाम           वॉशिंगटन एजेंसीसूरज के करीब पहुंचने वाला पहला मिशन, अंतरिक्ष एजेंसी नासा का पार्कर सोलर प्रोब इस साल जुलाई में करीब 11 लाख लोगों के नाम वहां तक ले जाएगा। 7 साल के अपने मि..

मैं थक चुका हूं: एबी

मैं थक चुका हूं: एबी                                 प्रिटोरिया, एजेंसी दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और प्रमुख बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने अचानक अंतरराष..

आज मनेगा गंगा दशहरा

आज मनेगा गंगा दशहरा               ग्वालियर,  गंगा दशहरा का पर्व 24 मई गुरुवार को मनाया जाएगा। गंगा दशहरा पर्व को लेकर मंदिरों में तैयारियां पूरी हो गई हैं। ज्योतिषाचार्य सतीश सोनी के अनुसार इस दिन शिव, ब्रह्..

किसी भी वार्ड में नहीं रहेगी सीवर समस्या

महापौर ने किया वार्ड एक में विकास कार्यों का लोकार्पण   ग्वालियर, नागरिकों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए नगर निगम संकल्पित है। शहर के सभी वार्डों में विकास कार्य तेजी से कराए जा रहे हैं। वहीं सीवर व पेयजल समस्या के निराकरण के लिए अमृत योजन..

महिन्द्रा फाइनेंस ने कैंसर अस्पताल को भेंट की एम्बुलेंस

महिन्द्रा फाइनेंस ने कैंसर अस्पताल को भेंट की एम्बुलेंस  ग्वालियर,  कैंसर चिकित्सालय एवं शोध संस्थान में बुधवार को महिन्द्रा फाइनेंस के मुख्यालय मुम्बई से वाइस प्रेसीडेंट देवाशीष कर एवं मंडल प्रबंधक अनिल पाठक ने मरीजों की सेवा के लिए संस्थान ..

गर्भवती महिलाएं नियमित रूप से कराएं जांच

गर्भवती महिलाएं नियमित रूप से कराएं जांच : डॉ. रुचि                       अस्तित्व एज्युकेशन वेलफेयर सोसायटी एवं कृष्णा नारी कला निकेतन के संयुक्त प्रयास से गत दिवस कम्पू स्थित अशोक इंटर..

किस मंडल की बैठक कब

भाजपा की मंडल बैठकें आज से              ग्वालियर,  भारतीय जनता पार्टी महानगर इकाई की मंडलों की बैठकें गुरुवार 24 मई से होंगी। भाजपा जिला महामंत्री शरद गौतम ने बताया कि मंडल स्तर की बैठकों के लिए प्रदेश संगठन ..

कटोराताल पर चला ड्रीम वैली का पानी बचाओ अभियान

कटोराताल पर चला ड्रीम वैली का पानी बचाओ अभियान         ग्वालियर,  ड्रीम वैली महाविद्यालय द्वारा चलाए जा रहे पानी बचाओ अभियान के तहत बुधवार को कटोराताल पर लोगों को पानी बचाने के लिए जागरुक किया गया। ड्रीम वैली महाविद्यालय द्वा..

योग शिक्षक प्रशिक्षण शिविर का समापन

योग से बनता है अच्छा स्वास्थ्य                     ग्वालियर,  महिला पतंजलि योग समिति द्वारा आयोजित 25 दिवसीय योग शिक्षक प्रशिक्षण का समापन बुधवार को माधव महाविद्यालय नई सड़क पर किया गया। का..

कांग्रेस ने किया विरोध

पेट्रोलियम पदार्थों में मूल्य वृद्धि के खिलाफ धरना  ग्वालियर,  पेट्रोल डीजल के दामों में हो रही लगातार बढ़ोतरी के खिलाफ शहर जिला कांग्रेस ने बुधवार को कांग्रेस भवन के नीचे धरना दिया। अध्यक्षता पूर्व विधायक रमेश अग्रवाल ने की। जबकि मुख्य अतिथि न..

आधा दर्जन यात्री घायल, ट्रक को ओवरटेक करने के चक्कर में हुआ हादसा

सरियों से भरे ट्रक से भिड़ी बस, परिचालक की मौत  ग्वालियर,  यात्रियों से भरी वीडियो कोच बस अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खड़े सरियों से भरे ट्रक से भिड़ गई। हादसे में बस के परिचालक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि आधा दर्जन से ज्यादा यात्री घायल हो ग..

70 लाख का लेखा-जोखा मिला, लेपटॉप, मोबाइल, सहित अन्य दस्तावेज बरामद

आईपीएल पर सट्टा खिलाते सटोरिया पकड़ा                     ग्वालियर, आईपीएल क्रिकेट मैच पर हार जीत का दांव लगवाते हुए सटोरिए को अपराध शाखा की टीम ने दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया। सटोरिए के फ्लै..

बिजली कम्पनी ने शहर में एक संभाग और दो नए उप संभाग बनाए

बिजली कम्पनी ने शहर में एक संभाग और दो नए उप संभाग बनाए                    ग्वालियर, मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी ने बिजली वितरण व्यवस्था में सुधार, निर्माण कार्यों को गति देने और उपभोक्ताओं..

सहायक अधीक्षक के हस्तक्षेप के बाद किया भर्ती

दादा का ऑपरेशन कराने पन्द्रह दिनों से भटक रही पोती                   ग्वालियर, जयारोग्य चिकित्सालय के सर्जरी विभाग में पहुंच रहे मरीजों की परेशानी थमने का नाम नहीं ले रही है। सर्जरी में पहुंच रहे मरीज..

सेवानिवृत्ति के पहले हटे डॉ. जादौन डॉ. सक्सेना होंगे नए सीएमएचओ

सेवानिवृत्ति के  पहले हटे डॉ. जादौन डॉ. सक्सेना होंगे नए सीएमएचओ                             ग्वालियर,संचालनालय स्वास्थ्य सेवायें द्वारा बुधवार को जारी स्वास्थ्य विभ..

सीमा पार से गोलाबारी, चार की मौत

सीमा पार से गोलाबारी, चार की मौत  जम्मू, रमजान के महीने में भी पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। जम्मू-कश्मीर के अलग-अलग इलाकों में पाकिस्तान की ओर से की जा रही गोलीबारी में बुधवार को 4 लोगों की मौत और 20 लोगों के घायल होने की खबर है। ..

नौतपा से पहले भीषण गर्मी की मार, पारा 46 के पार

  ग्वालियर में गर्मी ने तोड़ा पांच साल का रिकार्ड  ग्वालियर, भीषण गर्मी के लिए कुख्यात नौतपा यानी कि रोहिणी नक्षत्र प्रारंभ होने में अभी एक दिन शेष है, लेकिन ग्वालियर में भीषण गर्मी नौतपा से पहले ही जन सामान्य को झुलसाने पर आमादा है। मई के 2..

कर्नाटक के मंच पर विपक्षी एकता का नाटक

एचडी कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण  में एक मंच पर दिखे 11 दलों के प्रमुख                 बेंगलुरू,  कर्नाटक का असली नाटक अब शुरू हुआ है। चुनाव बाद बने जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन सरकार के नेता कुमारस्वामी न..

डिविलियर्स ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा 'अलविदा

डिविलियर्स ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा 'अलविदा               नई दिल्ली,  दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और विस्फोटक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने सभी को चौंकाते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का ..

शंकराचार्य नहीं, सिंधिया के आशीर्वाद से बना अध्यक्ष

शंकराचार्य नहीं, सिंधिया के आशीर्वाद से बना अध्यक्ष                 ग्वालियर, विशेष  प्रतिनिधि शहर जिला कांग्रेस के 18 माह से खाली पड़े अध्यक्ष पद पर अंतत: डॉ. देवेंद्र शर्मा की ताजपोशी कर दी गई ह..

पुराने दामों पर ही लोहा कारोबारियों को मिलेगी जमीन

मंत्रि-परिषद की बैठक में नवीन लोहामण्डी पर फैसला   ग्वालियर,  लोहिया बाजार के व्यापारी पिछले पन्द्रह वर्षों से नवीन लोहा मण्डी की जमीन के लिए प्रयासरत हैं। इस जमीन के लिए इन व्यापारियों ने अब तक चार करोड़ रुपए भी ग्वालियर विकास प्राधिकरण में ज..

प्रदेश में पेंशनरों व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को मिली सौगात

शिवराज कैबिनेट ने लिए अहम फैसले   चार लाख से ज्यादा पेंशनरों को भी सातवें वेतनमान का लाभ             भोपाल, ब्यूरो शिवराज कैबिनेट ने प्रदेश के आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, सहायिकाओं और पेंशनरों को बड़ी सौगात दी ..

ग्वालियर में पारा पहुंचा ४५ के पार, सीजन का सबसे गर्म दिन

ग्वालियर में पारा पहुंचा ४५ के पार, सीजन का सबसे गर्म दिन  भोपाल, ब्यूरो भीषण गर्मी ने सूबे को झुलसा कर रख दिया है। मंगलवार को आठ शहरों में तापमान 46 डिग्रीसे. रिकार्ड किया गया। सात शहरों में दिन का पारा 45 और 45.5 डिग्रीसे. पर रहा,जबकि भोपाल..

ग्वालियर में लोहा मण्डी के लिए पुरानी कलेक्टर गाइड लाइन पर मुहर

ग्वालियर में लोहा मण्डी के लिए पुरानी कलेक्टर गाइड लाइन पर मुहर                  भोपाल, ब्यूरो। कैबिनेट ने फैसला लिया है ग्वालियर में नवीन लोहा मण्डी की स्थापना के लिए लोहा व्यवसायी संघ को आवंटित ग्रा..

पुरस्कार वितरण के साथ एनसीसी शिविर का समापन

पुरस्कार वितरण के साथ एनसीसी शिविर का समापन                             ग्वालियर एनसीसी अकादमी कंपू में १४ मई से चल रहे १५ एमपी बटालियन एनसीसी के संयुक्त वार्षिक शिविर ..

सबसे गर्म रहा मंगलवार, धूप ने सताया

सबसे गर्म रहा मंगलवार, धूप ने सताया                  ग्वालियर, मई की गर्मी अब चरम पर पहुंच गई है। सूरज की तपन और राजस्थान की ओर से आ रहीं गर्म हवाओं से चढ़ता पारा प्रचंड कहर बरपा रहा है। दोपहर की ..

रोजाना बन रहीं योजनाएं, फिर भी सड़कों पर जाम, चलना मुश्किल

वाहनों की संख्या बढ़ी, लोग सड़कों पर खड़ी कर रहे हैं गाडिय़ां                     ग्वालियर, रोजाना हमारे अधिकारी जाम से मुुक्ति के लिए योजनाएं बनाते हैं, लेकिन उसके बाद भी शहरवासियों को जाम ..

डॉल हुई नेपाल रवाना

डॉल हुई नेपाल रवाना  ग्वालियर,  आठ वर्ष की कथक नृत्यांगना एवं पत्रकार जयेश कुमार की बेटी डॉल जयेश कुमार नेपाल में होने वाले अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन शामिल होने के लिए मंगलवार को बरौनी मेल से रवाना हुईं। कु. डॉल यहां अपनी 99वीं प्रस्तुति देंगी। ..

चोरों का आतंक, तीन फ्लैटों के ताले चटकाए

चोरों का आतंक, तीन फ्लैटों के ताले चटकाए   ग्वालियर,  चोरों ने माधौगंज थाना क्षेत्र में तीन सूने फ्लैटों के ताले चटकाकर सोने-चांदी के जेवरात व नगदी सहित अन्य कीमती सामान चोरी कर लिया। चोरी का पता मंगलवार को सुबह चला। गाढ़वे की गोठ स्थित कन्..

मुन्नालाल ने जनसुनवाई में दिया धरना

 मुन्नालाल ने जनसुनवाई में दिया धरना       ग्वालियर, ग्वालियर पूर्व विधानसभा क्षेत्रों में पेयजल संकट को लेकर मंगलवार को नगर निगम की जनसुनवाई में कांग्रेस नेता मुन्नालाल गोयल ने क्षेत्रवासियों के साथ प्रदर्शन करते हुए धरना दिया..

ग्वालियर में पारा पहुंचा ४५ के पार

ग्वालियर में पारा पहुंचा ४५ के पार, सीजन का सबसे गर्म दिन                     भोपाल, ब्यूरो भीषण गर्मी ने सूबे को झुलसा कर रख दिया है। मंगलवार को आठ शहरों में तापमान 46 डिग्रीसे. रिकार्ड ..

चेन्नई भिड़ेगा हैदराबाद से

चेन्नई भिड़ेगा हैदराबाद से :           मंगलवार को आईपीएल 2018 का बड़ा मुकाबला होगा। जब अंकतालिका में पहले स्थान पर काबिज सनराइजर्स हैदराबाद, चेन्नई सुपर किंग्स से पहले क्वालिफायर में भिड़ेगी। रन-रेट में जरा से अंतर की वजह स..

ठोस कचरा प्रबंधन के लिए गठित क्लस्टर की सलाहकार समिति की बैठक आयोजित

नगरीय निकायों में ईकोग्रीन कम्पनी करेगी कचरा संग्रहण                     ग्वालियर, नगरीय ठोस अपशिष्ठ प्रबंधन के लिए ग्वालियर संभाग की 16 नगरीय निकायों के बनाए गए क्लस्टर की एडवाइजरी कमेटी की पहल..

माधव नगर के प्राचीन कुएं में चला सफाई अभियान

माधव नगर के प्राचीन कुएं में चला सफाई अभियान         जल संरक्षण के प्रति शहरवासियों में आई जागरुकता के परिणाम स्वरूप माधवनगर कॉलोनी के निवासियों ने सोमवार को माधवनगर में सिद्धेश्वर मंदिर स्थित प्राचीन कुएं की साफ-सफाई के लिए सफाई ..

मरीज के परिजनों ने बुलाई पुलिस

  जिला अस्पताल में इंजेक्शन लगाने को लेकर नर्स से हुआ विवाद    ग्वालियर,   मुरार जिला अस्पताल में रविवार-सोमवार की रात को मरीज को इंजेक्शन लगाने को लेकर परिजनों का नर्स से विवाद हो गया। इस दौरान मरीज के परिजनों ने फोन करके पुलिस को..

15 से 20 दिन में हो सकती है बारिश

खुले में पड़ा है तीन हजार मीट्रिक टन अनाज, प्रशासन नहीं दे रहा ध्यान    शिवपुरी मप्र सिविल सप्लाई कॉर्पाेरेशन के प्रभारी रवि शेखर से अनाज के खुले में रखे होने तथा इसकी सुरक्षा को लेकर चर्चा की गई तो उन्होंने कोई भी संतोषजनक जवाब न देते हुए टा..

कर्मचारियों ने निकाली मन्नत यात्रा

कर्मचारियों ने निकाली मन्नत यात्रा                 राजनीतिक संवादाता ठ्ठ भोपाल लिपिक/चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियो ने  अपनी मांगें की ओर सरकार का  ध्यानाकर्षण कराने के लिए आंदोलन के तृतीय चरण में ..

हताश न हों, संकल्प लें, सफलता मिलेगी: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह

शिवराज सिंह चौहान ने छू लेंगे आसमां कार्यक्रम में बच्चों को दिए सफलता के मंत्र       मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अभिभावको से अपील की है कि वह बच्चो को डराकर नही पढ़ाए । हर बच्चा खास होता है केवल एक परीक्षा परिणाम उसकी योग्यता का आं..

प्रदेश में पेट्रोल डीजल के दाम शिखर पर जा पहुंचे

प्रदेश में पेट्रोल डीजल के दाम शिखर पर जा पहुंचे                     भोपाल। प्रदेश में पेट्रोल डीजल अब तक अपने सबसे महंगे स्तर पर पहुंच गया है. राजधानी भोपाल में पेट्रोल के दाम रिकॉर्ड स्तर तक ..

आठ लाख के तीन शब्द!

  ग्वालियर, नगर निगम में इस समय पैसों की जमकर फिजूलखर्ची देखने को मिल रही है। हम बात कर रहे हैं सिटी सेंटर स्थित नगर निगम के नए भवन की। इस भवन की छत पर 'जीएमसीÓ लिखे जाने पर 8 लाख रूपए खर्च किए गए हैं। बताया गया है कि यह काम दिल्ली की..

पुस्तक मेले में साहित्यिक कार्यक्रमों का आयोजन

                        नारायणी साहित्य अकादमी की मध्यप्रदेश शाखा के तत्वावधान में राष्ट्रीय पुस्तक मेला में साहित्यिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें भाषा एवं साहित्य में इतिहास ..

बैग में थे सोने के आभूषण वह भी हुए खाक

धुआं उठने पर माइक पर हुआ एनाउंसमेंट                             तेलंगाना निवासी राजू ने बताया कि वह टे्रन के बी-7 कोच में अपनी पत्नी और पांच वर्षीय बेटे के साथ सफर कर रह..

भारत विकास परिषद ने किया मटकों का वितरण

                              ग्वालियर, भारत विकास परिषद की शाखा समर्पण द्वारा सोमवार को तानसेन रोड स्थित शासकीय बीएड कॉलेज में दाना पानी एवं मटका का वितरण किया गया..

फिर गर्माया पारा, 44 पर पहुंचा

    मौसम : मौसम विभाग का अनुमान, आ सकते हैं छिटपुट बादल    ग्वालियर, आसमान से बादल गायब होते ही मौसम एक बार फिर गर्म हो गया है। सोमवार को बादल रहित नीले गगन में जब सूरज ने चमकना शुरू किया तो दिन का तापमान बढ़कर 44 डिग्री सेल्सिय..

केरल में फैला निपाह, अब तक ली १० लोगों की जान

केरल में फैला निपाह, अब तक ली १० लोगों की जान     केरल के कोझिकोड जिले में रहस्यमय और बेहद घातक निपाह वायरस की चपेट में आकर अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है और 6 लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है। इस खतरनाक वायरस से पीडि़त 25 मरीजों को निगरानी म..

बर्निंग ट्रेन बनी एसी एपी

    बर्निंग ट्रेन बनी एसी एपी     दो कोच खाक, बाल-बाल बचे ३९ डिप्टी कलेक्टरट्रेन बनी एसी एपी  ग्वालियर,  नई दिल्ली से विशाखापटट्नम तक चलने वाली एसी एपी सुपरफास्ट एक्सप्रेस में आग लग जाने के कारण दो बोगियां जल कर खाक हो ..

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की थी घोषणा

मिनी स्मार्ट सिटी की घोषणा के बाद ही 25 करोड़ स्वीकृत        मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार रात नगर को मिनी स्मार्ट सिटी बनाने की घोषणा की थी। इसके कुछ घंटे बाद ही 25 करोड़ रुपए के कार्य स्वीकृत हो गए। स्वीकृति के तत्काल..

विषय की पूरी जानकारी होने के बाद ही बयानबाजी करे

      बंद कमरे में दी कांग्रेस प्रवक्ताओं को सीख                   विशेष संवाददाता ठ्ठ भोपाल, मीडिया के सामने बयानबाजी करने से पहले उस विषय की पूरी जानकारी होनी चाहिए नही तो आप की..

पार्षद सिकरवार ने पैसों की बर्बादी पर जताई आपत्ति

    कटोराताल पर पत्थर के ऊपर पत्थर लगाने की तैयारी          ग्वालियर, विशेष प्रतिनिधिस्मार्ट सिटी के नाम पर नगर निगम ने वीर सावकार सरोवर (कटोराताल)  पर 2.17 करोड़ रुपये ठिकाने लगाने का इंतजाम कर लिया है। इस..

फार्म हाउस संचालक ने गोली मारकर की आत्महत्या

फार्म हाउस संचालक ने गोली मारकर की आत्महत्या कर ली    ग्वालियर,  रविवार की सुबह सुबह फार्म हाउस के संचालक ने लायसेंसी बंदूक मारकर आत्महत्या कर ली। मृतक ने बंदूक को अपनी ठोड़ी से सटाकर ट्रिगर दबा दिया। अचानक गोली मारकर आत्महत्या करने की ..

मानता हूं तेल की कीमतें बढऩे से मध्यम वर्ग परेशान, इससे निकलने का रास्ता खोजेंगे

मानता हूं तेल की कीमतें बढऩे से मध्यम वर्ग परेशान, इससे निकलने का रास्ता खोजेंगे नई दिल्ली, ब्यूरोपेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने इससे आम जनता को हो रही परेशानियों की स्वीकार करते हुए कहा है कि तेल कीमतों में बढ..

आंधी में एपी एसी के इंजन से उलझी ओएचई लाइन, 3.30 घंटे बंद रहा डाउन ट्रैक

गतिमान एक्सप्रेस सहित आधा दर्जन ट्रेनें फंसी        ग्वालियर, इन दिनों आंधी-तूफान ने रेलवे के नाक में दम करके रखा हुआ है। आए दिन ओएचई लाइन टूटने से रेलवे को राजस्व का भारी नुकसान हो रहा है। शनिवार को आंतरी-अनंतपेठ रेलवे स्टेशन..

आंधी के साथ हुई तेज बारिश, पारा गिरा

ग्वालियर के पास ही बना है चक्रवात             ग्वालियर,  शुक्रवार शाम को जिले के चुनिंदा क्षेत्रों में आंधी के साथ हुई बूंदाबांदी के बाद शनिवार को भी दोपहर में धूल भरी आंधी के साथ तेज बारिश हुई। इस दौरान शहर मेें ..

कर्नाटक में थम गया सियासी ड्रामा

          सदन में शक्ति परीक्षण से पहले येदियुरप्पा ने दिया इस्तीफा                 जनादेश कांग्रेस और जेडीएस के लिए नहीं था, किसानों के लिए लड़ाई लड़ता रहूंगा बेंगलूरु, &nb..

कोई नहीं कर रहा शर्तों का पालन

खदान व क्रेशर चलाना हैं तो 10 गरीबों के घरों में बनाना होंगे शौचालय        ग्वालियर,  ग्वालियर जिले में खदान अथवा के्रशर कारोबार करने वालों को अगर जिला स्तरीय पर्यावरण समाधान निर्धारण प्राधिकरण (डीआ) की अनुमति चाहिए तो न केवल ..

दतिया में सिपाही ने सर्विस रायफल से खुद को गोली मारकर की आत्महत्या

                        थाना कोतवाली क्षेत्रांतर्गत 29वीं बटालियन में पदस्थ आरक्षक ने अपनी सर्विस रायफल से गोली मारकर आत्महत्या कर ली। बताया जाता है कि आरक्षक तनाव में था, उसने स्व..

वार्ड 52 से शुरू हुई दक्षिण विधानसभा क्षेत्र की विकास यात्रा

                ग्वालियर, दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के 64 प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालय सौर उर्जा से रोशन होंगे। इसके लिए 34 की डीपीआर बन चुकी है, शेष की भी डीपीआर बनाने का कार्य किया जा रहा है। इसके साथ ..

सीमा पार से गोलीबारी सीसुब का जवान शहीद

जम्मू स्व.स.से. जम्मू के अरनिया सेक्टर में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में शुक्रवार तड़के बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया और एक अन्य घायल हो गया। अधिकारी ने बताया कि शहीद जवान की पहचान 28 वर्षीय कांस्टे..

2028 में दिल्ली होगा दुनिया का सबसे बड़ा शहर

नई दिल्ली,  आने वाले एक दशक में दिल्ली दुनिया का सबसे बड़ा शहर होगा। यहां दुनिया की सबसे ज्यादा जनसंख्या रह रही होगी। ये अनुमान है संयुक्त राष्ट्र संघ की जनसंख्या पर आई एक रिपोर्ट का। रिपोर्ट के मुताबिक 2035 तक दिल्ली की आबादी टोक्यो से भी ज्यादा हो..

हिरणवन कोठी डकैती मामले के सभी आरोपी बरी

35 साल पूर्व महल से जुड़े बहुचर्चित हिरणवन कोठी डकैती मामले में शुक्रवार को द्वितीय अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश रविन्द्र सिंह ने साक्ष्य के अभाव में सभी 11 आरोपियों को दोषमुक्त करार दिया।..

रात्रिकालीन वार्ड स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता शुरु

  खेल हमें अनुशासन में रहने की सीख देता है: यशोधरा               खेल हमें अनुशासन मे रहने की न केवल सीख देते हैं, बल्कि स्वस्थ्य रहने के लिए भी जरूरी है। यह बात गुरुवार को खेल-युवा कल्याण एवं पर्यटन मंत्र..

आज रामेश्वरम रवाना होंगे बुजुर्ग

आज रामेश्वरम रवाना होंगे बुजुर्ग   मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत विशेष रेलगाड़ी 18 मई शुक्रवार को पवित्र रामेश्वरम धाम के लिए रवाना होगी। इसमें ग्वालियर जिले से 280 बुजुर्ग तीर्थ करने जा रहे हैं। रामेश्वरम के लिए विशेष रेलगाड़ी शुक्रवार को ..

लॉ संस्थान में उपद्रव करने वाली छात्रा की याचिका निरस्त

लॉ संस्थान में उपद्रव करने वाली छात्रा की याचिका निरस्त   ग्वालियर। जीवाजी विश्वविद्यालय के लॉ संस्थान के छात्रों द्वारा किए गए उपद्रव के संबंध में छात्रा सुमन अहिरवार द्वारा मप्र उच्च न्यायालय में याचिका लगाई थी, जिसे उन्होंने गुरुवार को वापस ले ल..