इंदौर

इंदौर में स्थापित होगा किसान बाजार

इंदौर। दूध की जली सरकार ने अब किसानों को उनकी फसल का सही भाव मिल सके, इसके लिए हर शहर में अलग-अलग किसान बाजार खोलने की तैयारी कर दी है। इंदौर सहित 378 स्थानों पर किसान बाजार बनाए जाएंगे। यहां पर सहकारी समितियां किसानों की उपज को बाजार में भेजने का क्रम शु..

बाइक से कर रहे थे स्टंट, डिवाइडर में जा घुसे तीन युवक

इंदौर। गुरुवार को सुबह तीन युवक सड़क हादसे का शिकार होकर गंभीर रूप से घायल हो गए। तीनों बाइक पर स्टंट कर रहे थे, तभी उनकी बाइक अनियंत्रित होकर डिवाइडर में जा घुसी। घायलोें में एक युवक को सिर में गंभीर चोट आने से उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। जानकारी के अन..

महापौर की नई पहल: प्लास्टिक बोतल की जगह अब तांबे के लोटे में पीने का पानी

इंदौर। पहले अपनों को सुधारेंगे और अपना लक्ष्य है, उसे पूरा करेंगे। इस सूत्र को लेकर महापौर मालिनी गौड़ ने एक नई शुरुआत अपनी पारी के आधे कार्यकाल से कर दी है। शुरुआत भी उन्होंने स्वयं के सचिवालय से की है।शहर को प्लास्टिक मुक्त करने के लक्ष्य को लेकर महापौर..

वारदात के पहले ही धरे गए हथियारबाज

इंदौर। पुलिस ने शुक्रवार की रात अलग-अलग स्थानों से वारदात करने की नियत से चाकू व तलवार के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है। बाणगंगा पुलिस ने दीपमाला ढाबे के पास से शुभम , निवासी गांधी नगर को पकड़ा। आरोपी के पास से पुलिस ने चाकू बरामद किया। वहीं, भंवरकुआ..

जमीन की धोखाधड़ी में दो पर प्रकरण दर्ज

इंदौर। भंवरकुआ पुलिस ने शनिवार को जमीन की धोखाधड़ी के मामले में दो लोगों पर प्रकरण दर्ज किया है। आरोपियों ने जमीन के फर्जी दस्तावेज तैयार करवाकर नामांतरण का प्रयास किया था। पुलिस के मुताबिक खंड़वा रोड स्थित गुरु गोविंदसिंह कॉलेज के संचालक इंद्रजीत सिंह ..

पटेल नगर में बंगले तोड़ने के लिए निगम ने जारी किए नोटिस

इंदौर। पश्चिम क्षेत्र स्थित पटेल नगर में बंगलों को तोड़ने के लिए नगर निगम ने शनिवार को नोटिस जारी किए हैं। बताया जाता है कि यहां 15 बंगले बिना अनुमति के बना लिये गए हैं। एक-एक बंगले की कीमत एक-एक करोड़ रुपए से कम नहीं है। जल्द ही इन बंगलों पर निगम का बुल्..

सालों बाद रोशन हुआ निरंजनपुर-पंचवटी मार्ग

इंदौर। देवास नाका एबी रोड पर काफी समय से सेंट्रल लाइटिंग की मांग की जा रही थी। यह क्षेत्र भारवाहक गाड़ियों का मार्ग बना हुआ है। सांवेर विधानसभा के अंतर्गत आने वाले निरंजनपुर चौराहे से पंचवटी तक 40 लाख रुपए की लागत से सेंट्रल स्ट्रीट लाइट की शुरुआत कल महाप..

मांगलिया बिजली ऑफिस पर किसानों का हंगामा

इंदौर। मांगलिया बिजली ऑफिस पर किसानों ने सप्लाई को लेकर शुक्रवार को सुबह हंगामा कर दिया। किसानों ने आरोप लगाया कि अधिकारी, कर्मचारी शिकायत नहीं सुनते है। कई घंटों तक बिजली गुल रहती है और लोग परेशान होते हैं। यहां एई, जेई सहित लाइनमैन और अन्य स्टाफ पर लापर..

मैनेजर पर कम्पनी का डाटा चुराने का आरोप

इंदौर। एक कंपनी में दो साल तक मैनेजर डाटा चुराता रहा। पुलिस ने शुक्रवार को सुबह उस पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार मल्हार मेगा मॉल स्थित इंकग्राफ टेक्सो प्रा.लि. कंपनी में आयुष पिता दिनेश बड़वानिया को दो साल पूर्व मैनेजर के पद पर नियुक्..

रंगदारी मांगने पर लगाई रासुका

इंदौर। चन्दन नगर पुलिस ने कुख्यात बदमाश पर शुक्रवार को रासुका की कार्यवाही की। लोगों ने पिछले दिनों ही अवैध वसूली से परेशान होकर आरोपी के खिलाफ कार्यवाही की मांग की थी। बदमाश पर आधा दर्जन से अधिक प्रकरण दर्ज है। चंदननगर थाना क्षेत्र के लोगो को पिछले दिनो..

एकतरफा इश्क में खाया जहरीला पदार्थ, हालत गंभीर

इंदौर। एक युवक ने एकतरफा प्यार में गुरुवार की रात जहरीला पदार्थ खाकर अपनी जान देने की कोशिश की। युवक को गंभीर हालत में देर रात एमवाय अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां युवक की हालत नाजुक बताई जा रही। मामला चंदन नगर थाना क्षेत्र के हिना पैलेस का है, जहां..

विश्व पर्यावरण दिवस: पर्यावरण संरक्षण के लिए लोगों को किया जागरूक

इंदौर। शहर में विश्व पर्यावरण दिवस पर कई संगोष्ठियों के अलावा पौधे बांटने का कार्य भी विभिन्न संगठनों द्वारा किया गया। इसके अलावा पर्यावरण को कैसे बचाया जाए, इसे लेकर भी सोमवार शाम अलग-अलग स्थानों पर व्याख्यान हो रहे हैं। मध्य प्रदेश विज्ञान सभा द्वारा स..

इंदौर से लूटा गया ट्रक का चेसिस कोटा से बरामद, लुटेरे गिरफ्तार

इंदौर। पीथमपुर में पिछले दिनों हुई लूट के मामले में पुलिस ने मामले का पर्दाफाश किया हैं। आरोपी पीथमुपर क्षेत्र के ही है जिन्होंने ट्रक को ओवर टेक कर लूट को अंजाम दिया। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर लूटा गया ट्रक का चेसिस कोटा से बरामद कर खरीदार को भी गिर..

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को मिलेगा स्मार्ट फोन, लगेगी ई-उपस्थिति

इंदौर। शिक्षकों को ई-उपस्थिति से जोड़ने के बाद अब महिला एवं बाल विकास विभाग ने भी ई-उपस्थिति की तैयारी कर ली है। आंगनवाड़ी कार्यकताओं को विभाग जल्द ही स्मार्ट फोन देगा। कार्यकर्ता कब कहां हैं? इसकी जानकारी फोन से मिलेगी, जिससे आला अधिकारी लापरवाही को तुरं..

पीएम ने उत्तरकाशी दुर्घटना पर जताया दुःख, आर्थिक मदद की घोषणा, इंदौर के यात्रियों की हुई है मृत्यु

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के उत्तरकाशी में हुए बस हादसे पर दुःख जताते हुए दुर्घटना में मारे गये लोगों के प्रति गहरा शोक व्यक्त किया है और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की है। पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री राहत कोष से मृतकों ..

रेलवे ने इंदौरवासियों को दी सीधे कटड़ा पहुंचने की सौगात

नई दिल्ली। भारतीय रेलवे ने लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के संसदीय क्षेत्र के लोगों को एक नई सौगात दी है। इंदौर से जम्मूतवी तक जाने वाली ट्रेन को रेल मंत्रालय ने वैष्णों देवी तीर्थ स्थान के निकटवर्ती रेलवे स्टेशन कटड़ा तक विस्तार देने का ऐलान किया है। यह ..

फर्जी पोल में नेता समर्थक हुए सक्रिय

इंदौर। पिछले कई दिनों से सोशल मीडिया पर पोल कोड से युवा मोर्चा के नए अध्यक्ष की वोटिंग चल रही है। जिसमें कई दावेदार के नाम चल रहे हैं। उक्त फर्जी पोल में नेता समर्थक वोटिंग कर रहे हैं और अपने नेता को सबसे आगे बताकर खुश हो रहे हैं, जबकि संगठन की गतिविधियों..

करों की दरों की घोषणा के साथ पास हुए नौ रूल्स

इंदौर। जीएसटी काउंसिल की श्रीनगर में एक बैठक हुई, जिसमें विभिन्न वस्तुओं पर लगने वाले जीएसटी के दरों की घोषणा के साथ ही जीएसटी लागू होने की प्रक्रिया का विधिवत शुभारंभ किया गया। करों की दरों की घोषणा के साथ-साथ ही जीएसटी के नौ रुल्स को भी पास कर दिया गया ..

अवैध नल कनेक्शन पड़कने गए निगमकर्मियों से मारपीट

इंदौर। रावजी बाजार थाना क्षेत्र के कुमावतपुरा में शुक्रवार को सुबह नगर निगम की टीम अवैध नल कनेक्शन की जांच के लिए पहुंची और एक व्यक्ति के यहां का नल कनेक्शन विच्छेदन करने के दौरान विवाद हो गया। इसके चलते निगमकर्मियों पर हमला कर दिया गया। मामले में पुलिस न..

निगम ने रहवासियों को बांटे डस्टबीन

इंदौर। नगर निगम के साथ-साथ जनप्रतिनिधि भी लगातार सफाई अभियान चलाए हुए हैं। गुरुवार को देर शाम तक वार्ड-12 में एक धार्मिक आयोजन में एमआईसी सदस्य ने एक हजार से अधिक डस्टबीन का वितरण किया और महिलाओं को सफाई की शपथ भी दिलाई गई।   महापौर परिषद..

पहले घर में की चोरी, फिर ले भागे कार

इंदौर। केसरबाग इलाके में गुरुवार की रात एक घर में घुसे चोरों ने पहले तो घर के भीतर से चांदी के सिक्के और रुपये चुराए और फिर बाहर खड़ी कार में चोरी का माल रखकर कार भी ले उड़े। पुलिस चोरों की तलाश कर रही है। पुलिस के मुताबिक, चोरी की वारदात गुरुवार की र..

पीसी सेठी अस्पताल के ओटी में लगी आग

इंदौर। पीसी सेठी अस्पताल के ऑपरेशन थियेटर में शुक्रवार को सुबह आग लगने से हड़कंप मच गया। बताते हैं कि जिस समय घटना हुई। उस दौरान यहां पर एक मरीज का ऑपरेशन किया जा रहा था।   जीपीओ चौराहा के समीप स्थित प्रकाशचंद सेठी अस्पताल में शुक्रवार क..

प्लास्टिक थैलियों के खिलाफ इंदौर में नगर निगम का अभियान

इंदौर। नगर निगम ने शहर भर में अमानक प्लास्टिक थैलियों के प्रतिबंध को लेकर महा अभियान जहां छेड़ रखा है, वहीं अब चाय वालों की खैर नहीं है। अगर चाय प्लास्टिक के कप में दी तो नगर निगम दुकान ही बंद करवा देगा। शहर में निगम ने 50 माइक्रॉन की प्लास्टिक थैली के ख..

एमवाय की सुरक्षा अब राष्ट्रीय स्तर की एजेंसी करेगी

इंदौर। लंबे समय से एमवाय में सुरक्षा को लेकर उठ रहे सवालों से अब एमवाय प्रशासन को मुक्ति मिलने जा रही है। अब एमवाय की पूरी सुरक्षा का दायित्व राष्ट्रीय स्तर की एजेंसी को दे दिया जाएगा। केन्द्र सरकार द्वारा जारी किए गए पत्र के बाद एमवाय प्रशासन ने चार एजें..

बदनामी के डर से भाई ने ही की थी बहन की हत्या, गिरफ्तार

इंदौर। राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र में हुई महिला की हत्या के मामले में पुलिस ने मृतका के भाई को गिरफ्तार कर उससे सख्ती से पूछताछ की तो उसने अपनी बहन की हत्या करना स्वीकारा है। आरोपी ने बताया कि बहन के कारण बदनामी हो रही थी और उसकी शादी भी नहीं हो पा रही थी,..

डीएसपी की पत्नी के साथ धोखाधड़ी

इंदौर। बाणगंगा थाना क्षेत्र में पुलिस विभाग में पदस्थ एक डीएसपी के मकान में रहने वाले किराएदार दंपति ने धोखाधड़ी करते हुए पहले तो कई महीनों से किराया नहीं दिया और बाद में खुद का मकान बताते हुए यहां पर किराएदार भी रख लिए व उनसे किराया वसूलने लगे। मामले में..

पंजीयक विभाग को इंदौर-उज्जैन से करोड़ों के राजस्व का घाटा

इंदौर। गाइड लाइनों की दरें मनमाने तरीके से बढ़ाए जाने व ई-संपदा के चलते पंजीयक विभाग को गत वित्तीय वर्ष में प्रदेश में 500 करोड़ के राजस्व का नुकसान उठाना पड़ा है। इंदौर व उज्जैन में विभाग को 100 करोड़ की आय कम हुई है। विभाग ने कारणों को जानने के लिए जिला..

मॉल में बनाया छात्रा का वीडियो, शोरूम मैनेजर गिरफ्तार

इंदौर। ट्रेजर आइलैंड मॉल के एक शो-रूम में कपड़े बदलती छात्रा का वीडियो बनाने का मामला सामने आने के बाद शुक्रवार को सुबह जिला प्रशासन और पुलिस की टीम जांच के लिए पहुंची। उधर पुलिस मैनेजर से भी पूछताछ कर रही है। जानकारी के मुताबिक ट्रेजर आइलेंड स्थित ली क..

ट्रक से कोल्डड्रिंक की 109 पेटियां गायब, ड्राइवर पर केस दर्ज

इंदौर। गुरुवार की रात एक ट्रांसपोर्टर ने सीहोर से ट्रक में ड्राइवर के साथ कोल्डड्रिंक की पेटियां भरकर रवाना की, लेकिन ड्राइवर ने इसमें से 109 पेटियों की अफरा-तफरी कर दी और ट्रक को लावारिस हालत में एक मॉल की पार्किंग में खड़ा कर दिया। पुलिस आरोपी की तलाश क..

बगैर पोस्टमार्टम से उठा लाए शव, पुलिस ने वापस पहुंचाया अस्पताल

इंदौर। महेश गार्ड लाइन में रहने वाले पुलिसकर्मी के बेटे ने गुरुवार को अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। परिजन पीएम के बगैर ही शव को एमवाय अस्पताल से लेकर घर आ गए। सूचना मिलने पर पुलिस देर रात उसके घर पहुंची और शव को बरामद कर पुन: अस्पताल लाए। शु..

अपना विधायक, अपनी चौपाल यात्रा 22 से

इंदौर। अपना विधायक, अपनी चौपाल यात्रा का शुभारंभ शनिवार से किया जाएगा। यह जानकारी सांवेर विधायक राजेश सोनकर ने गुरुवार को एक प्रेस वार्ता में दी। उन्‍होंने बताया कि यह चौपाल सांवेर क्षेत्र को समृद्व बनाएगी। यात्रा का शुभारंभ श्रद्धेय श्यामा प्रसाद जी ..

बोरिंग को लेकर पार्षदों में विवाद, थाने पर समझौता

इंदौर। खजराना क्षेत्र में बोरिंग को लेकर गुरुवार को सुबह भाजपा पार्षद के भाई और निर्दलीय महिला पार्षद के बीच विवाद हो गया। इसके चलते पार्षद शिकायत करने थाने पहुंची, जहां पार्षद आ गए और लंबी बहस के बाद दोनों के बीच समझौता हो गया। जानकारी के अनुसार, निर्द..

शराब ठेकेदारों ने निकाला नया रास्ता, हाईवे से हटे तो खेतों और खुली जमीन पर जमे

इंदौर। पूरे शहर में खुली शराब दुकानों का विरोध तो हो ही रहा है। उधर अब ग्रामीण क्षेत्रों में शराब दुकानों का विरोध शुरू हो गया है। वहीं हाईवे दुकानों को खोलने के लिए संचालकों ने नया रास्ता खोज निकाला है जिसके चलते खेतों व खुली पड़ी जमीनों पर शराब दुकानें ..

शराब के लिए मांगे पैसे, नहीं दिए तो मारा चाकू

इंदौर। एक बदमाश ने शराब पीने के लिए अवैध वसूली की कोशिश करते हुए सोमवार देर रात एक युवक पर चाकू से हमला कर दिया। घटना सदर बाजार थाना क्षेत्र के कल्लू खां का बगीचा इलाके की है, जहां शफीक से आरोपी सलमान ने शराब पीने के लिए रुपयों की मांग की। पुलिस के मुता..

गाड़ी टकराने पर भिड़े भाजपा-कांग्रेस के नेता

इंदौर। भाजपा और कांग्रेस के दो नेता मंगलवार को सुबह गौतमपुरा के गांव रुंजी में आपस में गाड़ी टकराने के विवाद में भीड़ गये। मामला इतना बढ़ गया कि गौतमपुरा थाने पहुंचा, वहां पर दोनों से आवेदन लेकर मेडिकल कराया गया। पुलिस का कहना है कि जांच के बाद कार्रवाई क..

एमआर-4 पर निजी बस वालों का कब्जा

इंदौर। एमआर-4 को शुरू हुए एक वर्ष हो गया है, हालांकि अभी भी कई जगह निर्माण बाकि है। पिछले वर्ष सिंहस्थ के पहले इंदौर विकास प्राधिकरण ने ताबड़तोड़ यह सड़क शुरू की थी । सडक़ शुरू होने के बाद निजी बसों का यहां कब्जा होने लगा और राजकुमार ब्रिज से भण्डारी ब्रिज..

इलेक्ट्रॉनिक व्यवसायियों के यहां वाणिज्यिक कर विभाग की कार्रवाई

इंदौर। चायना का माल बुलाकर सस्ते दामों में बेच रहे इलेक्ट्रॉनिक व्यापारियों के यहां वाणिज्यिक कर विभाग की कार्रवाई की गई। एंटी इवेजन ब्यूरो विंग ए द्वारा मारे गए छापे में बुधवार को देर रात तक चली कार्रवाई के बाद बड़ी मात्रा में लेन-देन से संबंधित दस्तावेज..

बिल्डरों की सम्पत्ति कुर्क करेगा आयकर विभाग

इंदौर। आयकर विभाग द्वारा बिल्डरों की सम्पत्ति कुर्क करने की तैयारी की जा रही है। ऐसे बिल्डर्स जिनके यहां पूर्व में सर्च एवं सर्वे की कार्रवाई की गई थी और इन पर बड़ी मात्रा में राशी बतौर टैक्स निकाला गया था, लेकिन इन्होंने राशि जमा नहीं कराई, जिस पर आयकर व..

बुजुर्ग का मकान हड़पने के लिए बनाई फर्जी वसीयत

इंदौर। महू में एक बुजुर्ग का मकान हड़पने के लिए फर्जी वसीयत बनाकर जालसाजी करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने एक आरोपी के खिलाफ केस दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है। महू के राज मोहल्ला में रहने वाले रामकिशोर पिता स्व. मुरारीलाल शर्मा (60) ने श..

'ओंकारेश्वर की प्राचीन कला को बरकरार रख बनाया जाएगा भव्य मंदिर'

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरूवार को सपत्निक प्रसिद्ध ओंकारेश्वर मंदिर में पूजा अर्चन व जलाभिषेक कर दर्शन किये। मुख्यमंत्री ने प्राचीन ओंकारेश्वर महादेव मंदिर की ...........

कलेक्टर की सराहनीय कोशिश, फुटपाथ पर सो रहे लोगों को पहुँचाया रैनबसेरा

बीती रात कड़कड़ाती ठंड में फुटपाथ पर सो रहे लोगों को कलेक्टर पी. नरहरि ने रेनबसेरों में पहुंचाया। उन्होंने स्वयं दो घंटे तक शहर की सड़कों पर ..

इंदौर हुआ ओडीएफ घोषित, अधिकारी-कर्मचारियों ने खूब की मेहनत

मध्यप्रदेश का इंदौर शहर खुले में शौच से मुक्त (ओडीएफ) हो गया है। केन्द्र सरकार ने इसकी घोषणा भी कर दी है। पिछले दिनों स्वच्छ भारत मिशन की टीम ने निरीक्षण किया और इसके आधार पर यह घोषणा हुई। करीब एक वर्ष से शहर में मिशन के तहत काम चल रहा था,.......

मप्र में पहली बार होगा दक्षिण एशियाई देशों के स्पीकरों का सम्मेलन

इन्दौर । इंदौर में पहली बार दक्षिण एशियाई देशों के स्पीकरों का सम्मेलन इंदौर में 18 और 19 फरवरी, 2017 को आयोजित हो रहा है। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने बताया कि यह सम्मेलन देश के बड़े शहरों, दिल्ली, मुम्बई, गोवा जैसे शहरों में आयोजित होता रहा है।प्रदे..

सर्द गर्म मौसम से सेहत पर पड़ रहा असर, अस्पतालों में मरीजों की संख्या बढ़ी

दिन का तापमान कम और रात का सामानय होने के कारण इन दिनों लोगों की सेहत पर पूरी तरह असर पड़ रहा हैं। जिसके कारण सर्दी, खासी, बुखार के मरीजों की संख्या कम होने का नाम नहीं ले रही है......

वित्त मंत्री मलैया ने की ग्लोबल इन्वेस्टर समिट तैयारियों की समीक्षा

इंदौर। प्रदेश के वित्त मंत्री जयंत मलैया ने शनिवार को ग्लोबल इन्वेस्टर समिट की तैयारियों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में मालवा की मेहमाननवाजी और यहाँ के व्यंजनों का स्वाद आने वाले सभी अतिथियों के दिल और जुबान पर बना रहे..

40 सेकंड में पता चलेगा ड्रायविंग लाइसेंस मिलेगा की नहीं

अब दो या चार पहिया वाहन चलाने वाले ड्रायविंग लाइसेंस लेने के लिए वाहन चालकों को ड्रायवर टेस्टिंग ट्रेक सिस्टम से टेस्ट देना होगा। राजधानी ..

गो ग्रीन और मैराथन में पिल्लै और जोया ने लिया हिस्सा

इंदौर। रविवार की सुबह स्वच्छ भारत और गो ग्रीन को समर्पित मैराथन में भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान धनराज पिल्लै और बॉलिवुड अदाकारा जोया अफरोज भाग लेने के लिए इंदौर पहुंचे। यहां उनका जोरदार स्वोगत किया गया और भारी संख्या में लोग उन्हें देखने के लिए एकत्र..

लोकसभा स्पीकर के आवाह्न पर गैस सब्सिडी छुड़ाने चलेगा जन अभियान

इंदौर में हमेशा देने की परम्परा रही है इसी के अनुरूप हमें जिले के उन सभी घरों में रसोई गैस पहुँचाने का संकल्प लेना चाहिए। जिन घरों में आज भी ..