झाँसी

कर्ज चुकाने के बाद भी सूदखोर बता रहे उधारी, पीटा

झांसी। सीपरी बाजार थाना क्षेत्र में एक युवक से सूदखोरों ने कर्ज चुकाने के बाद भी उधारी के रुपए मांगे। न देने पर उसे जमकर पीटा। सुबह पीड़ित थाने पहुंचा और आरोपियों की शिकायत की। पुलिस ने मामला दर्ज कर तफ्तीश शुरु कर दी है। आवास विकास निवासी अनुराग खरे ने ..

झांसी शहर स्मार्ट सिटी मिशन में शामिल हुआ

लखनऊ। आज प्रदेश के जिन तीन नगरों को स्मार्ट सिटी मिशन में शामिल किया गया है, उनमें वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई का शहर झांसी, क्राफ्ट नगरी अलीगढ़ एवं संगम नगरी इलाहाबाद शामिल हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्मार्ट सिटी मिशन में प्रदेश के तीन नए शहरों को ..

मानसिकता न बदलने वाले अधिकारी निशाने पर : राजेन्द्र प्रताप सिंह

ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के मंत्री राजेन्द्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह ने जनपद के दो बड़े अधिकारियों की ओर इशारा करते हुये पुरानी मानशिकता से ..

पूर्व शिक्षा मंत्री रवीन्द्र शुक्ल डी.लिट. की उपाधि से सम्मानित

हरियाणा के चौधरी बंसीलाल विश्वविद्यालय भिवानी के प्रथम दीक्षांत समारोह में देश के प्रख्यात साहित्यकार और शिक्षाविद उत्तर प्रदेश के पूर्व शिक्षा ..

18 वर्ष पूर्व जिस माअनचाहे को जननी ने दुत्कारा, यशोदा ने पालासूम को मृत समझकर फेंका था वह आज भी है जिन्दा

घटना 18 वर्ष पूर्व की है जिस मां ने जन्म देकर अपने अनचाहे गर्भ को कूडे के ढेर में मरने के लिये छोड़ दिया था वह आज भी जिन्दा है लेकिन उस ..

बेतवा से लगाई मौत की छलांग

परिवारिक कलह इतनी भयावह रूप भी ले सकती है यह उस परिवार ने शायद ही सोचा हो कि एक युवा लडका मौत की छलांग ही लगा बैठे। एैसा ही हादसा ..

भाजपा जिलविस्तारक दीपक सिंह ने दी घर-घर में दस्तका मीडिया प्रभारी ने पुनावली गांव ने डाला डेरा

बबीना ब्लाक के पुनावली सेक्टर में प्रवास पर पहुंचे जिला मीडिया प्रभारी दीपक सिंह ने गांव के घर घर में दस्तक देकर भाजपा की नीतियों का बखान कर ..

चिरगांव शौचालय में अपात्र का चयन, तो वसूली प्रधान सेके बेहटा संत गांव को मिलेंगें 15 लाख

शौचालय निर्माण में यदि अपात्र का चयन किया जाता है तो ग्राम प्रधान से वसूली की जायेगी। ग्राम बेहटासंत ब्लाक चिरगांव का खुले में शौच ..

जन-गण-मन के रचियता किए गये याद

सीपरी कालीबाड़ी स्थित प्रांगण में राष्ट्रीय कवि रविन्द्र नाथ टैगोर की प्रतिमा पर माल्यार्पण व दीप प्रज्जवलन कर उनकी जयंती मनाई गई। जिसमेें ..

अपनी हार का मंथन कर रहे हम : अखिलेश

झांसी का ऐतिहासिक किला घूमने आये पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पुरानी यादों को ताजा करते हुए डिफेंस कार्यक्रम का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि ..

भेल प्रबंध निदेशक ने किया कारखाने का भ्रमण व समीक्षा

सार्वजनिक क्षेत्र की प्रतिष्ठित महारत्न कंपनी बीएचईएल के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक अतुल सोबती ने आज भेल झांसी इकाई का दौरा किया। जहां झांसी इकाई ..

कृषिवानिकी तकनीकियां किसानों तक पहुंचायें : चन्द्रिका प्रसाद

केन्द्रीय कृषिवानिकी अनुसंधान संस्थान, झांसी द्वारा 29वां स्थापना दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि चन्द्रिका प्रसाद ..

करुणा सरावगी ने सांस्कृतिक आयोजन से दिया बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का संदेश

महारानी लक्ष्मीबाई जूनियर हाईस्कूल बालिका इंटर कालेज में गहोई जाग्रति महिला क्लब की संयोजिका श्रीमती करुणा सरावगी द्वारा विभिन्न ..

अमर शहीदों को कैंडिल मार्च निकालकर दी श्रद्धांजलि

बुन्देलखण्ड टीचर्स एसोसियेशन की ओर से पाकिस्तान द्वारा की गयी वीभत्स कार्यवाही तथा सुकमा हमले में शहीद हुये जवानों को श्रद्धांजलि देने हेतु ..

कार्यशाला : सरकार की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने का लिया संकल्प

पं. दीनदयाल जन्मशताब्दी वर्ष में भारतीय जनता पार्टी बूथ स्तर से लेकर प्रदेश स्तर तक के कार्यक्रमो के माध्यम से जनमानस को मंथने की..

बुन्देलखण्ड में बौद्ध दर्शन को बढ़ाने की असीम संभावनायें : हरगोविन्द

उत्तर प्रदेश सरकार के दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री एवं अन्तर्राष्ट्रीय बौद्ध शोध संस्थान के उपाध्यक्ष हरगोविन्द कुशवाहा का आज झाँसी आगमन पर जोरदार ..

एक्सप्रेस-वे निर्माण व एनएचएआई प्रोजेक्ट पर नहीं हो लापरवाही : सिंघल

प्रमुख सचिव नियोजन मुकुल सिंघल ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये जिले के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा कि एक्सप्रेस-वे निर्माण ..

20 मई को होगा जिला अधिवक्ता संघ का चुनाव

जिला अधिवक्ता संघ झांसी के पदाधिकारियों एवं कार्यकारिणी सदस्यों के निर्वाचन हेतु चैयरमेन एल्डर्स कमेटी द्वारा चुनाव कार्यक्रम निर्धारित किया गया है ..

बिना राज्य बने नहीं होगा किसानों की समस्याओं का समाधान

बुन्देलखण्ड मुक्ति मोर्चा द्वारा बुन्देलखण्ड प्रांत निर्माण की मांग को लेकर चलाये जा रहे आंदोलन की श्रृंखला में आज नन्दनपुरा स्थित पुलिया से मशाल..

बजरंग दल ने किया धरना प्रदर्शन

बजरंग दल महानगर द्वारा जिलाधिकारी कार्यालय पर अनूप करौसिया जिला संयोजक के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन कर राष्ट्रीय का सम्बोधित ज्ञापन जिलाधिकारी ..

स्वच्छ मन, माहौल और पर्यावरण में कार्य करने की गुणवत्ता व गति में वृद्धि होती है : चौहान

मैं न गंदगी करूंगा न किसी को करने दूंगा। जिलाधिकारी कर्ण सिंह चौहान ने क्लैक्ट्रेट परिसर में जिलास्तरीय व तहसील स्तर के अधिकारियों और कर्मचारियों को..

स्कूल कालेजों के पास से हटें धूम्रपान की दुकान : डीएम

कालेज, स्कूलों के पास धूम्रपान की दुकानों को सख्ती से हटाया जाए, इस कार्य में पुलिस का सहयोग अवश्य लें। धूम्रपान से होने वाले नुकसान की जानकारी..

बोर्ड परीक्षाओं की कापियों का सुचारू हो रहा मूल्यांकन

महानगर के दो मूल्यांक न केंद्रों पर बोर्ड परीक्षा की कॉपियों का मूल्यांक न कार्य तेजी से चल रहा है। इण्टर की कापियों का मूल्यांकन राजकीय इंटर कालेज में..

151 ब्रह्म विभूतियों का हुआ सम्मान

ब्राह्मण महासभा के तत्वावधान में शिव मंदिर नगरा हाट के मैदान में भगवान परशुराम जयंती के क्रम में 151 ब्रह्म विभूतियों, धर्मगुरु, विद्धान मंदिर के..

बुन्देलखण्ड की समस्याओं को रखा मुख्यमंत्री के समक्ष

वसुधैव कुटुम्बकम् समाजसेवी संस्था के अध्यक्ष व भाजपा नेता अमित चिरवारिया ने परिवहन मुख्यमंत्री प्रोटोकॉल, ऊर्जा राज्यमंत्री स्वतंत्र देव के साथ..

बुन्देलखण्ड में नहीं होगा पेयजल संकट : धर्मपाल

बुन्देलखण्ड में कोई भी व्यक्ति, पशु-पक्षी प्यासे नहीं रहेंगे और न ही क्षेत्र से पलायन होगा। क्षेत्र के सभी तालाबों को भरे जाने के निर्देश सिंचाई विभाग को दिये..

आमने-सामने भिड़न्त में दो की मौत

ग्राम धवाकर लहचूरा हाल गरौठा चौराहा मऊरानीपुर निवासी ५० वर्षीय इन्दल सिंह परिहार पुत्र अजमेर सिंह सिचाई विभाग में ट्यूबबैल ऑपरेटर के पद पर..

एंटी रोमियो दल हुआ बेअसर, जगह-जगह हो रहीं छेडख़ानी

सूबे में एंटी रोमियों दल गठित होने के बाद महिलाओं के साथ हो रही छेडख़ानी की घटनाऐं रूकने का नाम नहीं ले रही है। जनपद के विभिन्न थाना क्षेत्रों..

नक्सली हमले की चहुंओर निंदा

शहर कांग्रेस कमेटी के द्वारा सुकमा छत्तीसगढ़ में हुए नक्सली हमले के विरोध में प्रदर्शन किया गया। शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष इम्तियाज हुसैन ने कहा..

वीरांगना नगरी पर भी ड्रग्स का साया

विश्व पटल पर अपनी अमिट छाप छोडऩे वाली बुन्देलखण्ड की हृदयस्थली कही जाने वाली वीरांगना महारानी का यह नगर इन दिनों ड्रग्स सप्लायरों के लिए..

सपा जिनगर निकाय के चुनाव में भागीदारी को सक्रिय सदस्यता जरुरी : छत्रपाल सिंह

समाजवादी पार्टी का सदस्यता अभियान के अंतर्गत प्रतिदिन दो हजार सदस्य बनाये जा रहे हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और पदाधिकारियों के नेतृत्व और..

हजारों के लाखों बनाने के चक्कर में गईं दो जानें : एसएसपी

एरच थाना क्षेत्र में पूजा अर्चना के बाद हुई दो हत्याओं के मामले से पर्दा उठाते हुए पुलिस कप्तान ने साफ किया कि हजारों रुपए को लाखों में बदलने के ..

इंटरसिटी एक्सप्रेस में क्षमता से अधिक हुए आरक्षण से यात्रियों ने काटा हंगामा

इंटरसिटी एक्सप्रेस में शुक्रवार को यात्रियों ने उस समय हंगामा काटना शुरु कर दिया, जब उसके एक कोच में क्षमता से अधिक आरक्षण हो गए। गलती ..

बली से मची खलबली

एरच थाना क्षेत्र स्थित जंगल में दो युवकों की सिर कटी लाश मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में ..

गुजरात की तर्ज पर योगी भी बनाना चाहते है गौरक्षा कानून

देश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और प्रदेश में मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी होने से अब अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर निर्माण आरम्भ हो जायेगा ..

हड्डी घर हटाने की मांग

सैंयर गेट स्थित सरकारी नाले पर जमीन को घेरकर चमड़े व हड्डी का गोदाम बना लिया। जिससे क्षेत्रीय जनता काफी परेशान हो रही है व नाले का पानी ..

कुंजबिहारी मंदिर में विराजेंगे हनुमान लला : राधामोहन दास

कुंजबिहारी जू महाराज एवं नित्य निकुंज लीला गुरूदेव भगवान स्वामी बिहारीदास जू महाराज की सत्प्रेरणा से कुंजबिहारी मंदिर परिसर में विराजमान..

विकास बोर्ड तो धोखा है, राज्य बना दो मौका है

बुन्देलखण्ड मुक्ति मोर्चा के सैकड़ों कार्यकर्ता केन्द्रीय कार्यालय बीकेडी चौराहा झांसी से गगन भेदी नारे लगाते हुये मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष डा. ..

मुक्तिधाम का किया सुन्दरीकरण

गहोई गौरव के तत्वावधान में सेवा कार्य को सर्वोपरि मानकर झांसी के हर वर्ग समुदाय के लिये उपयोगी कार्य एवं स्थाई परियोजना के अंतर्गत बड़ागांव गेट ..

ऑडिशन देने उमड़े प्रतिभागी

आईकॉन फेस ऑफ द इयर 2017 का दूसरे दिन का आडिशन हुआ। जिसमें अरविंद जॉली, फैशन कोरियोग्राफर व भावना जैन मिस नार्थ इंडिया ने लिया। इस..

सस्वयंसेवक त्याग की भावना व राष्ट्र हित के लिए करते हंै कार्य : अखिलेश

भारी पुष्प वर्षा के बीच आज संघ का पथ संचलन निकाला गया। जिसका व्यापारियों और नगर के लोगों ने जमकर स्वागत कर अपनी आस्था प्रगट की।..

नहीं बिकेगा अमानक तरीके से मांस

शासन के दिशा निर्देश पर जिले अवैध कार्यों तथा अवैध रूप से चल रहे बूचडखानों पर कार्रवाई के लिए 8 सदस्यीय कमेटी का गठन कर लिया गया है।..

खलिहान में लगी आग से फसल जलकर राख

समीपवर्ती ग्राम घिसौली में आज शाम करीब 5 बजे एक किसान के खेत में बने खलिहान में दांय हेतु रखी गेंहूँ की करीब 70 हज़ार रूपये कीमत की फसल में ..

मैसोनिक लॉज ने किया डॉ.पं. विश्वनाथ शर्मा को सम्मानित

गत दिवस विश्व की सबसे प्राचीन समाजसेवी संस्था मैसोनिक लॉज की भारत स्थित शाखा के ग्राण्डलॉज ऑफ इंडिया के ग्राण्ड मास्टर एचएस रनौता, पूर्व ..

फसल के साथ जिन्दा जला किसान, मौत

एरच थाना क्षेत्र के एक गांव में खेत में कटी फसल की रखवाली कर रहा किसान की फसल के साथ जल कर दर्दनाक मौत हो जाने के मामले में क्षेत्र में ..

कैदी ने मांगी 30 लाख की फिरौती

जिला कारागार में निरुद्ध एक कैदी ने चिठ्ठी भेजकर 30 लाख रुपए की फिरौती मांगी है। इसकी शिकायत करते हुए पीडि़त ने आरोपी के खिलाफ कठोर ..

आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के हित में शिवसेना ने दिया ज्ञापन

शिवसेना ने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों और साहित्याकारों के हितों की रक्षार्थ सूत्रीय मांगों को लेकर मुख्यमंत्री योगी को एक ज्ञापन भेजा है। जिसमें इन ..

डेढ़ सैकड़ा मांसाहारी दुकानों में लटके ताल

प्रदेश में अवैध रूप मांस बेचने तथा बूचडखानों पर प्रदेश सरकार द्वारा प्रतिबंध लगाये जाने से पूरे प्रदेश के मीट विक्रेताओं में हडकम्प मचा हुआ है। इसके ..

किसानों की ऋणमाफी के लिये कृतसंकल्पित : सूर्यप्रताप शाही

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी के निर्देश पर बुन्देलखण्ड की समस्याओं का जायजा लेने आए कृषि मंत्री सूर्य प्रकाश शाही ने कहा कि किसानों की ..