मथुरा

गोवंश के अवशेष व खाल सहित दो दबोचे 

  वृन्दावन। अध्धा पुलिस चौकी क्षेत्र अंतर्गत ग्राम अक्रूर के जंगलों में मृत गोवंश की खाल उतारने का मामला प्रकाश में आया है, जिसमें पुलिस ने दो युवकों को हिरासत में लेकर उनके कब्जे से गोवंश के अवशेष बरामद किए हैं। अध्धा पुलिस चौकी के समीप ग्राम अक्रूर के जंगल में पिछले काफी समय से कुछ लोगों द्वारा आसपास की गोशालाओं के मृत गोवंश को ले जाकर उनकी खाल उतारने के साथ-साथ हड्डी, सींग आदि को बेचने का काम किया जा रहा है। इसकी जानकारी ब्रजवासी गोरक्षक दल के सदस्यों को लगने पर उन्होंने मौके पर जाकर देखा ..

फायर ब्रांड सीडीओ ने दिखाया आइना - ब्रज के विकास में ब्रज फाउंडेशन की मनमानी पर ...

फायर ब्रांड सीडीओ ने दिखाया आइना - ब्रज के विकास में ब्रज फाउंडेशन की मनमानी पर चाबुक   - कलई खुली तो लखनऊ दौड़े कर्ता-धर्ता  - बसपा, सपा और अब भाजपा सरकार में भी खुद की सरकार होने का दंभ, भाजपाई मौन    मथुरा। एक एनजीओ होकर सरकार होने का दंभ। ब्रज के विकास के लिये तैयार योजनाओं की डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट में छेड़खानी की हिमाकत। जब कोई महिला अफसर सरकार की मंशा के अनुरूप कार्य न होने पर आपत्ति जताये तो उसके कार्यालय में ही उसके साथ अभद्रता का दुस्साहस। दबाव बनाने को क्रास ..

यमुना एक्सप्रेस-वे पर दर्दनाक हादसा, चार की मौत

मथुरा। जिले के थाना बलदेव क्षेत्र स्थित यमुना एक्सप्रेस-वे के माइलस्टोन 137 किमी. पर बिजली के खम्भे लेकर जा रही ट्रैक्टर ट्राॅली का टायर फट गया जिससे खम्भे सडक पर बिखर गए। इस कारण मिनी बस सड़क पर रूक गई जिसमे पीछे से आ रही स्कार्पियो घुस गई। बस में एक दर..

अमरनाथ की छात्रा का आईएएस में चयन

अमरनाथ विद्या आश्रम की छात्रा प्राची सिंह का चयन यूपीएससी द्वारा आईएएस (भारतीय प्रशासनिक सेवा) के लिये हुआ है। प्राची सिंह ने अपने पहले ..

संस्कृति विश्वविद्यालय में हुआ प्रकृति सेवकों का सम्मान

संस्कृति विश्वविद्यालय में विश्व पर्यावरण दिवस पर आयोजित प्रकृति सेवक सम्मान समारोह में मालियों और सफाई कर्मचारियों को सम्मानित कर ..

संस्कृति विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने जानीं सौर ऊर्जा की तकनीकियां

संस्कृति यूनिवर्सिटी के इलैक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विभाग में सोलर एनर्जी पर आधारित एक्सपर्ट लेक्चर का आयोजन किया गया। जिसमें सिंपा नेटवर्क ..

खुलासे पर व्यापारियों के साथ अधिवक्ता ने लगाया सवालिया निशान

होली गेट क्षेत्र में दो सर्राफ व्यवसायियों की हत्या व लूटकांड के खुलासे को लेकर व्यापारियों के साथ अधिवक्ता ने भी प्रश्नचिन्ह लगाया है। ..

अमरनाथ विद्या आश्रम में श्रीअरविन्द सोसाइटी का प्रशिक्षण शिविर सम्पन्न

शिक्षक कभी साधारण नहीं होता है। अंतर्राष्ट्रीय ख्यातिप्राप्त शिक्षाविद् ज्योति बेन थानकी ने अमरनाथ शिक्षण संस्थान के सभागार में श्रीअरविन्द सोसाइटी हिन्दी ..

दुर्गा वाहिनी : सच्चिन्दानंद आश्रम में ब्रज प्रान्त शौर्य प्रशिक्षण वर्ग का हुआ शुभारंभ

   मथुरा। दुर्गा वाहिनी 21-27 मई तक के चलने वाले ब्रज प्रान्त शौर्य प्रशिक्षण वर्ग का प्रभु की असीम अनुकम्पा से अखंड चित्रकूट सच्चिन्दानंद आश्रम मथुरा में विधिवत उद्धघाटन  हुआ। संगठन मंत्री श्री मनोज ने कहा ये देश सीता और सावित्री का देश ह..

टोल प्लाजा पर हथियार रखकर सोते मिले एक्सप्रेसवे के सुरक्षाकर्मी

यमुना एक्सप्रेस वे के मांट टोल प्लाजा पर चौकी प्रभारी को जेपी ग्रुप के प्राइवेट सुरक्षाकर्मी अपने-अपने लाइसेंसी हथियारों को बराबर मे रखकर सोते हुए मिले।..

एप्पल कम्पनी में राजीव एकेडमी के बीसीए के दो छात्रों का चयन

अमेरिकी कम्पनी एप्पल ने कैम्पस प्लेसमेंट में राजीव एकेडमी फार टेक्नोलाजी एण्ड मैनेजमेंट बीसीए की मनीषा खान एवं प्रतीक वर्मा को उच्च पैकेज ..

जिला योजना का हुआ अनुमोदन

प्रदेश के (स्वतंत्र प्रभार) पंचायतराज एवं लोक निर्माण विभाग (एमओएस) जनपद प्रभारी भूपेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में ..

अमरनाथ विद्या आश्रम में आयोजित हुई विज्ञान प्रदर्शनी

अमरनाथ विद्या आश्रम के विद्यार्थियों में वैज्ञानिकों की झलक दिखती है। उक्त विचार अमरनाथ शिक्षण संस्थान के चैयरमेन डा. आदित्य कुमार वाजपेयी ने ..

स्वच्छता अभियान को परवान चढ़ाने और यातायात व्यवस्था सुधारने डीएम ने ली बैठक

जिलाधिकारी ने जनपद को स्वच्छ बनाने तथा जाम के झाम से निजात दिलाने के लिए ब्रजवासियों से सुझाव व सहयोग की अपील की। कलक्टेऊट..

बहन की अस्मत बचाने के दौरान हुई हत्या व लूट का पुलिस ने किया खुलासा

थाना गोवर्धन क्षेत्र अंतर्गत ग्राम जचौंदा-जुनसुटी के बीच जंगल मे दो बहनों के सामने हुई भाई की हत्या व लूटपाट का स्वाट टीम और गोवर्धन ..

पत्नी के अवैध संबन्धों के संदेह में दो बच्चों की पिता ने की हत्या

पत्नी के किसी अन्य से अवैध संबंधों के संदेह में एक व्यक्ति ने आगरा में अपने दो बच्चों की कुंए में फैंक कर हत्या कर दी और तीसरे बच्चे को लेकर ..

विश्राम घाट तिराहे पर फूंका मुख्यमंत्री का पुतला

माथुर चतुर्वेद परिषद के तत्वावधान में पण्डा समाज ने विश्राम घाट तिराहे पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का प्रतीकात्मक पुतला दहन कर उनके ..

जूनियर टेक्नोक्रेट्स ने दी सीनियर छात्रों को विदाई

आरके एजूकेशन हब के इंजीनियरिंग संस्थान जीएल बजाज ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस के जूनियर टेक्नोक्रेट्स ने फेयरवेल पार्टी में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के ..

मुख्यमंत्री तीर्थ पुरोहित विरोधी बयान पर माफ ी मांगें : महेश पाठक

तीर्थ पुरोहित (पंडा समाज) के प्रति मंख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अमर्यादित टिप्पणी की निंदा करते हुये अखिल भारतीय तीर्थ पुरोहित महासभा..

सफ ाई में पिछडऩे के लिये चेयरमैनको बताया जिम्मेदार

स्वच्छता रेटिंग में पिछडऩे से झुब्ध युवाओं ने होली गेट पर प्रदर्शन कर चेयरमैन के प्रति नाराजगी जताई। ब्रज स्वच्छता अभियान समिति के युवाओं ने ..

शादी का झांसा देकर युवती के साथ चार माह से करता रहा बलात्कार

थाना सदर बाजार क्षेत्र स्थित बांकेबिहारी कालोनी मे एक युवती को शांदी का झांसा देकर नामजद युवक चार महीने तक बलात्कार करता रहा। युवती के ..

रेडक्रॉस का स्थापना दिवस व संस्था के संस्थापक का जन्मदिवस मनाया

सैंट जोंस एम्बुलेंस ब्रिगेड द्वारा सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय रेडक्रॉस का स्थापना दिवस गांधी पार्क में मनाया गया। रेडक्रॉस अभियान को जन्म देने वाले महान ..

निकाय चुनाव की तैयारी में सदस्यता अभियान के साथ जुटें कांग्रेसी

कांग्रेस कार्यकर्ता निकाय चुनाव की तैयारी के मद्देनजर सदस्यता अभियान में जुटकर जन समान्य तक पहुंच बनायें। जिला कांग्रेस कमेटी पर..

अमर नाथ विद्या आश्रम के विद्यार्थियों ने ली स्वच्छता की शपथ

जनपद की प्रमुख आवासीय शिक्षण संस्था अमर नाथ विद्या आश्रम में विद्यार्थियों ने स्वच्छ एवं स्वस्थ रखने की शपथ लेकर सभी को स्वच्छता का संदेश ..

एसटीपी पर गंदगी देख ऊर्जा मंत्री ने सिटी मजिस्ट्रेट को लिया आड़े हाथ

प्रदेश के कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा को मसानी व बाढपुरा क्षेत्र के एसटीपी व एसपीएस प्लांट के निरीक्षण में का हाल जाना। दोनों ही प्लांटों पर..

जीएल बजाज के छात्रों ने एण्ड्रायडकी दुनिया में मचाया धमाल

जीएल बजाज के कम्प्यूटर साइंस इंजीनियरिंग के छात्रों ने एण्ड्रायड की अत्यंत कठिन समझी जाने वाली प्रोग्रामिंग पर पूर्ण रूप से कमाण्ड हासिल कर ..

मुख्यमंत्री कल करेंगे आगरा व अलीगढ़ मण्डल की समीक्षा

मुख्यमंत्री की 7 मई को आगरा में प्रस्तावित समीक्षा बैठक को लेकर जिलाधिकारी ने अधीनस्थों को सभी बिन्दुओं पर तैयारी करने के निर्देश दिये। ..

दहेज की खातिर उत्पीडऩ से त्रस्त विवाहिता ने की आत्महत्या

थाना शेरगढ़ अंतर्गत पैगांव में एक विवाहिता ने दहेज की खातिर ससुरालीजनों द्वारा किये जा रहे उत्पीडऩ से तंग आकर फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। ..

जीएलए विश्वविद्यालय में बीसीए के 15 छात्रों को मिला रोजगार

भारत की सबसे बड़ी आईटी कंपनी इंफोसिस तथा दुनिया की सबसे बड़ी सूचना तकनीकी तथा बिजनेस प्रोसेस आउटसोर्सिंग सेवा प्रदाता कंपनियों में से एक ..

विभिन्न संगठनों ने पाकिस्तान का पुरजोर विरोध कर फूंका पुतला

पाकिस्तान सेना द्वारा पुंछ सेक्टर में दो भारतीय जवानों के सिर काट ले जाने और उनके शवों को के साथ बर्बरतापूर्ण कृत्य को लेकर आज शहर के प्रमुख ..

ऊर्जा मंत्री से फरियाद की फरियादियों में लगी होड़

सदर तहसील दिवस में ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा के ही समक्ष फरियाद रखने की फरियादियों में होड़ लगी रही। ऊर्जा मंत्री की अध्यक्षता में प्रस्तावित ..

संस्कृति विश्वविद्यालय के सेमिनार में विद्यार्थियों ने जाने क्लाउड कंप्यूटिंग से जुड़े पहलू

संस्कृति में कंप्यूटर से जुड़े मुख्य विषय क्लाउड कंप्यूटिंग सेमिनार का आयोजन किया गया। जिसमें बीएससी, एमएससी एवं बीटैक कंप्यूटर साइंस के ..

कलश सजावट प्रतियोगिता सम्पन्न

सर्वोदयी ब्राह्मण विकास संस्थान द्वारा भगवान परशुराम जयन्ती के उपलक्ष्य में आयोजित 8 दिवसीय महोत्सव के अन्तर्गत चतुर्थ दिन महाराजा अग्रसेन गल्र्स ..

सौदागर बाप ने बेटी बेचे जाने का विरोध करने पर विवाहित पुत्री, दामाद व धेवती पर फैंका तेजाब

नवागत एसएसपी ने संभाला चार्जआगरा। थानों और चौकियों पर भ्रष्टाचार के मामले पर एसएसपी दिनेश चंद्र दुबे ने चार्ज लेने के साथ ही कड़े तेवर दिखा दिए।..

छात्र-छात्राओं को लुभा रही हैं राजीव एकेडमी की स्मार्ट शैक्षिक योजनाएं

अध्ययन और अध्यापन के क्षेत्र में छात्र-छात्राओं को आधुनिक तकनीकी सुविधाएं प्रदान करने के लिए राजीव एकेडमी की कम्प्यूटर लैब को और अधिक..

पक्षियों से चहकने लगा ग्रोइंग सोल

अमरनाथ शिक्षण संस्थान द्वारा संचालित ग्रोइंग सोल किड्ज गुरुकुल भीषण गर्मियों में पक्षियों का अभ्यारण बनने लगा है। यहां बनाए गए मिनी पौंड पर पहुंच..

जीएलए:- बी-टैक इलेक्ट्रॉनिक कम्यूनिकेशन के 90 प्रतिशत छात्रों का चयन सभी

जीएलए विश्वविद्यालय इस समय विभिन्न जानी-मानी कम्पनियों का गढ़ बन गया है, इसका प्रमाण है जीएलए में हो रहा लगातार प्लेसमेन्ट। इस समय ..

शराब का ठेका हटवाने में भाजपा महिला मोर्चा करेगा मदद

महोली रोड पर धार्मिक स्थल व विज्ञान संस्थान के पास से शराब का ठेका हटवाने की क्षेत्रीय महिलाओं की मांग का भाजपा महिला मोर्चा ने समर्थन करते हुए ..

एसबीआई एनटज शाखा कैशलेस व्यवस्था में लायेगी क्रांति : अजय कुमार खन्ना

कृष्णा नगर स्थित एसकेएम टावर में एसबीआई एनटज शाखा का विधिवत उद्घाटन भारतीय स्टेट बैंक प्रधान कार्यालय दिल्ली के महाप्रबंधक नेटवर्क-3 अजय..

राजीव एकेडमी के छात्र-छात्राओं ने अंतरराष्ट्रीय सेमीनार में की सहभागिता

राजीव एकेडमी अध्ययन-अध्यापन, शोध और तकनीकी क्षेत्र में छात्र-छात्राओं को अधिक से अधिक सुविधाएं और ज्ञानार्जन प्रदान करने को संकल्पित है।..

भाजपा कार्यकर्ता की थाने में पिटाई लगाने वाला दरोगा निलंबित

कस्बा नौेहझील मे विवाद होने पर भाजपा कार्यकर्ता को पकड़ कर ले गए दरोगा द्वारा थाने मे पिटाई का मामला गर्मा गया पर कप्तान ने दरोगा को ..

जीएलए में इंटरनेट थिंग्स इंडस्ट्रीयल ऑटोमेशन एण्ड थ्रीडी प्रीटिंग पर हुई कार्यशाला

जीएलए विश्वविद्यालय के यांत्रिकी अभियांत्रिकी विभाग ने सेटपा इंफोटेक पीवीटी एलटीडी के सहयोग से इंटरनेट थिंग्स इंडस्ट्रीयल ऑटोमेशन एण्ड थ्रीडी ..

खाद्य विभाग की टीम ने 9 दुकानों के चालान काट फिंकवाये सड़े-गले फल

गर्मी शुरू होते ही कुकुरमुत्तों की तरह उगे फल, गन्ना जूस व चाट-पकौडियों की दुकानों पर आज खाद्य विभाग की नजरें टेढ़ी हो ही गई। खाद्य ..

यमुना एक्सप्रेस-वे की सुरक्षा के लिए चार चेतक मोबाइल और लगाए

नोएडा से आगरा तक जाने वाले यमुना एक्सप्रेस-वे पर बढ़ती अपराधिक घटनाओं के मद्देनजर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने एक्सप्रेस वे की चौकी पर दो ..

वसूली करने वाले चार कथित पत्रकार पकड़े

मथुरा। छाता क्षेत्र में गेंहू लेकर जा रही गाड़ी को फर्जी पत्रकारों ने बुधवार ओवरटैक कर रोक लिया और गाड़ी के चालक से उगाही करने लगे। इस दौरान इन लोगों ने चालक से जबरन पैसे भी ले लिये जिसका चालक ने विरोध किया। पैसे लेकर वहां से जा रहे इन लोगों की शिकायत गाड़ी ..

गर्मी के तीखे तेवर से केडी हास्पिटल में बढ़ी मरीजों की संख्या

मथुरा। लगातार बढ़ते तापमान ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। मंगलवार को केडी मेडिकल कालेज-हास्पिटल एण्ड रिसर्च सेण्टर में टायफाइड, डिहाइड्रेशन, फूड प्वाइजनिंग के मरीजों में काफी वृद्धि हुई। हास्पिटल के मेडिसिन विशेषज्ञ डा. गगनदीप का कहना है कि तापमान मे..

जवाहर बाग कांड में एक और खुलासा

रामवृक्ष यादव जिन्दा है या मर गया, अब यह प्रश्न सीबीआई के लिए चुनौती बनकर खड़ा हो गया। जवाहर कांड के सूत्रधार रामवृक्ष की मौत की दावा ..

संस्कृति यूनिवर्सिटी को मिला अंतर्राष्ट्रीय शिक्षा उत्कृष्टता पुरस्कार

संस्कृति विश्वविद्यालय को मेगा टाइम फोर मीडिया प्राइवेट लिमिटेड की ओर से अंतर्राष्ट्रीय शिक्षा उत्कृष्टता पुरस्कार 2017 से सम्मानित किया गया। ..

श्रीराम के दर्शन मात्र से ही हुआ इन्द्र व अहिल्या का उद्धार : अतुल कृष्ण

श्रीकृष्ण जन्मस्थान परिसर में धर्मजागरण समन्वय एवं सामाजिक सेवा एवं पुनर्वास न्यास के तत्वावधान में वनवासी बन्धुओं के कल्याणार्थ श्रीराम कथा ..

राया में कार्यकर्ताओं पर हुई पुलिस ज्यादती से विद्यार्थी परिषद में उबाल

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के गोविन्द नगर स्थित कार्यालय पर आयोजित बैठक में राया के कार्यकर्ताओ पर थाना राया प्रभारी द्वारा की गई..

असामाजिक तत्वों ने अम्बेडकर की मूर्ति की क्षतिग्रस्त

मथुरा। थाना फरह क्षेत्र के गॉव नगला रत्ती बीतीरात असमाजिक तत्वों ने गॉव में लगी बाबा साहेब अम्बेडकर की मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया। सुबह जगार होने पर जाटव समुदाय के लोगों में आक्रोश व्याप्त हो गया। सूचना पर पहुंची फरह पुलिस आक्रोशित लोगों से समझा बुझा क..

ट्रैक्टर ने किशोर को कुचला, मौत

मथुरा। थाना गोवर्धन के गॉव सिकरी में बुधवार अनियंत्रित टैक्टर ट्राली ने सड़क किनारे चल रहे किशोर को रौंद दिया तथा गंभीरावस्था में उसे आगरा रेफर किया गया। लेकिन उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने परिजनों के अनुरोध पर बिना पोस्टमार्टम क..