मध्यप्रदेश

श्रमदान से हो रहा नदी संरक्षण

श्रमदान करते हुए परिषद के सदस्य  निज संवाददाता - बहादुरपुर । जल संसद कार्यक्रम के अंतर्गत चल रहे नदी संरक्षण के दूसरे चरण के दूसरे दिन  भी ओंडेर स्थित  कोंचानदी गंगा मैया के घाट पर साफ सफाई का कार्यक्रम जारी रहा। जन अभियान परिषद ..

गतिमान की गति को बढ़ाने के लिए रेलवे ने शुरू किया मंथन

सितम्बर से 160 किलो मीटर की रफ्तार से दौड़ेगी गतिमान!  ग्वालियर-झांसी के बीच हवा से बात करेगी गतिमान एक्सप्रेस3 ग्वालियर, देश की सबसे तेज चलने वाली ट्रेन गतिमान एक्सप्रेस को रेलवे ने जहां झांसी तक बढ़ा दिया है। वहीं अब रेलवे ने इसकी ..

बजट के अभाव में अंधेरे में मरीज, गर्मी से हुआ बुरा हाल

                      ग्वालियर, शासन द्वारा मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए जहां करोड़ों रुपए का बजट खर्च किया जा रहा है वहीं एमडीआर टीबी अस्पताल में बजट के अभाव ..

30 बीघा जमीन में से 16 बीघा पर प्लॉट उपलब्ध होंगे

सहमति से छोटा होगा प्लॉटों का आकार : माया सिंह    ग्वालियर, शिवपुरी लिंक रोड पर बनाई जाने वाली नई लोहा मंडी में सभी व्यापारियों को प्लॉट देने के पूरे प्रयास किए जाएंगे। साथ ही व्यापारियों की सहमति पर ही प्लॉटों के आकार को छोटा ..

चार साल की मोदी सरकार ने देश और गांव को दी अभूतपूर्व मजबूती

गांव, गरीब और किसान कल्याण हमारा मिशन: तोमर                             ग्वालियर,  केन्द्रीय ग्रामीण विकास, पंचायती राज और खान मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने ..

संजय ने किया क्षेत्रीय कार्यालय 15 का घेराव

संजय ने किया क्षेत्रीय कार्यालय 15 का घेराव                   ग्वालियर,  ग्वालियर दक्षिण से कांग्रेस से टिकट के लिए दावेदारी कर रहे युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव संजय यादव ग्रामीण और ..

विकास यात्रा में शामिल हुईं नगरीय प्रशासन मंत्री

प्रदेश सरकार ने आम आदमी को खास बनाया: मायासिंह  ग्वालियर,  पिछले 14 वर्षों के दौरान विकास की रोशनी प्रदेश के कौने-कौने तक पहुंची है। प्रदेश भर में विकास व बदलाव दोनों स्पष्ट नजर आते हैं। प्रदेश सरकार ने अपनी जनकल्याणकारी योजनाओं की बदौलत ..

समझाइश के बाद भी नहीं कराया सत्यापन

अब सीएलसी का इंतजार                     ग्वालियर,   जीवाजी विश्वविद्यालय से सम्बद्ध करीब 20 निजी महाविद्यालय नोडल केन्द्रों पर सत्यापन कराने से चूक गए हैं। उच्च शिक्षा विभाग ने ..

आठ राज्यों में हिंदुओं को मिल सकता है अल्पसंख्यक का दर्जा

अल्पसंख्यक आयोग जल्द करेगा फैसला                   आयोग की बैठक १४ जून को नई दिल्ली आठ राज्यों में हिंदुओं को अल्पसंख्यक का दर्जा मिल सकता है।  14 जून को होने जा रही राष्ट्रीय अल्पसंख्यक ..

मोदी सरकार के बेमिसाल चार साल

मोदी सरकार के बेमिसाल चार साल  नई दिल्ली, केंद्र में मोदी सरकार के चार साल पूरे हो रहे हैं। इन चार वर्षों के दौरान विभिन्न मोर्चों पर सरकार को कई परेशानियों का सामना करना पड़ा, लेकिन हर परेशानी को दूर कर सरकार ने जीत हासिल की। फिर चाहे वह ..

फाइनल के लिए जंग आज

आईपीएल-11: हैदराबाद बनाम कोलकाता क्वालीफायर मैच  कोलकाता,  दो बार का चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स शुक्रवार को यहां होने वाले दूसरे इंडियन प्रीमियर लीग क्वालीफायर में सनराइजर्स हैदराबाद की पिछले कुछ मैचों की खराब फार्म का फायदा उठाकर फाइनल ..

देश के शीर्ष 10 राज्यों में उप्र के सरकारी विभागों पर बकाया सबसे अधिक

देश के शीर्ष 10 राज्यों में उप्र के सरकारी विभागों पर बकाया सबसे अधिक                 दिसंबर 2017 तक था 10,722 करोड़ का बकाया लखनऊ ब्यूरो। पिछले नौ माह में उप्र में सरकारी विभागों पर 1869 करोड़ का ..

नरेंद्र मोदी 29 को जाएंगे सिंगापुर-इंडोनेशिया इस साल प्रधानमंत्री की 7वीं विदेश यात्रा

नरेंद्र मोदी 29 को जाएंगे सिंगापुर-इंडोनेशिया इस साल प्रधानमंत्री की 7वीं विदेश यात्रा  नई दिल्ली,  नरेंद्र मोदी 29 मई को सिंगापुर और इंडोनेशिया के 5 दिन के दौरे पर जाएंगे। विदेश मंत्रालय के मुताबिक, प्रधानमंत्री इस दौरान दोनों देशों ..

एफपीएआई ने किशोरियों को किया जागरूक

एफपीएआई ने किशोरियों को किया जागरूक        ग्वालियर,  फैमिली प्लानिंग एसोसिएशन ऑफ  इण्डिया के शहरी परिवार कल्याण केन्द्र कम्पू द्वारा गुरुवार को खजांची बाबा आंगनवाड़ी केन्द्र पर किशोरियों को किशोर स्वास्थ्य एवं ..

कैण्डल मार्च निकालकर बुजुर्गों ने मांगी सुरक्षा

कैण्डल मार्च निकालकर बुजुर्गों ने मांगी सुरक्षा     ग्वालियर, शहर में अकेले निवास कर रहे बुजुर्गों के साथ लूटपाट, डकैती एवं चोरी की घटनाएं हर रोज बढ़ती जा रही हैं, जिससे बुजुर्गों के बीच असुरक्षा और भय का माहौल उत्पन्न हो गया है। भय ..

महापौर ने लोकमंत्रणा में सुनी आमजनों की समस्याएं

समय-सीमा में करें समस्याओं का निराकरण: शेजवलकर       ग्वालियर, आमजनों की समस्याओं के निराकरण के लिए महापौर विवेक शेजवलकर द्वारा माह में दो बार गुरुवार के दिन लोकमंत्रणा कर कार्यवाही की जा रही है। महापौर द्वारा लोकमंत्रणा के माध्यम ..

विकास यात्रा में 8.32 करोड़ के विकास कार्यों का भूमिपूजन

तेज होगी शहरों के विकास की गति: मायासिंह  ग्वालियर, मध्यप्रदेश सरकार द्वारा शहरों के चहुंमुखी विकास के लिए योजनाबद्ध तरीके से कार्य किए जा रहे हैं। विकास के कार्यों को और गति प्रदान की जाएगी। शहरी क्षेत्र में अधोसंरचनागत विकास के लिए सरकार ..

कांग्रेस समन्वय समिति की बैठक मेें छाई गुटबाजी जो समन्वय समिति में रहेगा उसे टिकिट नहीं मिलेगा

''विज्ञापन में विकास और मैदान में भूख प्यास" कमल नाथ ने दिया नारा  राजनीतिक संवाददाता ठ्ठ भोपाल प्रदेश की भाजपा सरकार ने केवल कागजों पर विकास किया है। असल में विकास हुआ ही नही इसलिये ये बात लागू होती है कि विज्ञापन में विकास और मैदान में ..

चुनाव प्रक्रिया को सरल बनाने के लिए राज्य निर्वाचन आयोग की पहल

चुनाव प्रक्रिया को सरल बनाने के लिए राज्य निर्वाचन आयोग की पहल                 भोपाल। राज्य निर्वाचन आयोग ने चुनाव प्रक्रिया को सरल बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। अब मतदान केन्द्र ..

जीवाजी विवि की स्थाई समिति की बैठक आयोजित

  महाविद्यालयों को रखा प्रवेश से वंचित, 132 महाविद्यालयों की अनुशंसा               ग्वालियर, जीवाजी विश्वविद्यालय में आयोजित हुई स्थाई समिति की बैठक में 229 महाविद्यालयों को अस्थायी संबद्धता देने ..

मैदानी वनकर्मी हड़ताल पर

मैदानी वनकर्मी हड़ताल पर, वनों की सुरक्षा खतरे में           ग्वालियर,  म.प्र. वन कर्मचारी संघ एवं रेंजर्स एसोसिएशन के प्रांतव्यापी आव्हान पर 19 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदेश भर के मैदानी वन कर्मचारियों ने गुरुवार ..

अन्य लोगों पर भी गिरेगी गाज

अग्रवाल व मिश्रा को भवन अधिकारी पद से हटाया  ग्वालियर, नगर निगम आयुक्त ने गुरूवार को जारी आदेश में तीन सहायक यंत्री तथा दो उपयांत्रियों को लूपलाइन में भेज दिया है। जारी आदेश में उन्हें पुराने दायित्व से मुक्त कर नए दायित्व सौंपे गए है। ..

कंपू और थाटीपुर पर किया सरकार का पुतला दहन

  ग्वालियर,  पेट्रोलियम पदार्थों में हो रही लगातार बढ़ोतरी के खिलाफ कांग्रेस ने गुरुवार को कंपू  स्थित जैन पेट्रोल पंप पर सरकार का पुतला दहन किया। इस दौरान महिला कांग्रेस की प्रदेश महामंत्री मधुलिका क्षीरसागर, नवीन पराण्डे, सुरेश ..

जेसीआई ग्लोबल की बोर्ड बैठक आयोजित

जेसीआई ग्लोबल की बोर्ड बैठक आयोजित  ग्वालियर,  जेसीआई ग्लोबल द्वारा गुरुवार को एक निजी होटल में बोर्ड बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में राष्ट्रीय कार्यक्रम मिडकॉन उमंग की तैयारियों को लेकर चर्चा की गई और सदस्यों को जिम्मेदारियों सौंपी ..

सेमीनार में स्टेज पर बोलना सिखाया

सेमीनार में स्टेज पर बोलना सिखाया                       ग्वालियर,  जेसीआई मृगनयनी द्वारा गुरुवार को जीवाजी क्लब में इफेक्टिव पब्लिक स्पीकिंग सेमीनार का आयोजन किया गया, जिसमें ..

सिंधिया से मिले कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र शर्मा

सिंधिया से मिले कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र शर्मा  ग्वालियर, शहर जिला कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष डॉ. देवेंद्र शर्मा ने गुरुवार को नई दिल्ली स्थित सांसद ज्योतिराज सिंधिया के निवास पर उनसे मुलाकात की। इस दौरान संगठन में समन्वय के साथ काम करने ..

अपराधों पर अंकुश लगाने का ढूंढ रहे हैं उपाय

अपील : आटो व टेम्पो चालक से पुलिस अधीक्षक ने कहा नियमों का पालन करें, पुलिस की आंख-कान बनें         ग्वालियर,  नवागत पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने आटो और टेम्पो चालकों से सीधा संवाद करते हुए कहा कि आप लोग नियमों का पालन ..

पुलिस ने चोरों को भागने पर किया मजबूर, हजीरा में हुआ सामना

डेयरी संचालक के घर १८ लाख की चोरी  वारदात कर भाग रहे चोर कार व माल छोड़कर भागे         ग्वालियर, डेयरी संचालक के घर लाखों रुपए का माल समेटकर भाग रहे चोरों का पुलिस से आमना-सामना हो गया। चोरों ने पुलिस को चकमा ..

रेलवे पॉइंट्समैन का टूटा हाथ चिकित्सकों ने बताया फिट

रेलवे पॉइंट्समैन का टूटा हाथ चिकित्सकों ने बताया फिट  ग्वालियर, रेलवे अस्तपाल में एक ओर जहां अव्यवस्थाएं फैली हुई हैं। वहीं अस्पताल में आने वाले मरीजों को ठीक से उपचार नहीं मिल पा रहा है। अभी हाल ही में रेलवे अस्पताल के चिकित्सकों ने ..

गड़बड़ाया नेटवर्क, कार्यकर्ताओं ने मोबाइल पर सुना कार्यक्रम

गड़बड़ाया नेटवर्क, कार्यकर्ताओं ने मोबाइल पर सुना कार्यक्रम                         भाजपा प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह का फेसबुक पर 'कार्यकर्ताओं के साथ मेरा प्रत्यक्ष संवाद कार्यक्रम ..

सत्ता के लिए बेचैन कांगे्रस करा सकती है दंगे

  भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं को दी समझाइश  ग्वालियर,  कांग्रेस सत्ता के लिए बेचैन है। वह हर हाल में सत्ता हथियाना चाहती है। कांग्रेसी प्रदेश की जनता के बीच भ्रम फैला रहे हैं। शांतिप्रिय म.प्र. को अशांत करने के हथकंडे ..

मोटर व्हीकल एक्ट, 1988 (संशोधित ) में सरकार ने किया बदलाव

  दुर्घटना में मौत पर ५ लाख, मामूली चोट आने पर मिलेगा 25 हजार रुपए तक का मुआवजा                   नई दिल्ली  मोटर व्हीकल एक्ट, 1988 (संशोधित) में सरकार ने बड़ा बदलाव किया है। दुर्घटना ..

दिन में बरसी आग, शाम को हुई बरसात

दिन में बरसी आग, शाम को हुई बरसात  शुक्रवार से नौतपा की हो रही शुरुआत से पहले ही प्रदेश के कई जिलों में दोपहर तक आग बरसती रही। जिससे लोग बेहाल होते देखे गए। प्रदेश के 17 जिले लू की चपेट में रहे। खजुराहो में सबसे अधिक तापमान 47.5 डिग्रीसे. ..

डीजल-पेट्रोल के दामों पर लगाम कसने की कवायद

पेट्रोलियम मंत्रालय और नीति आयोग पेट्रोल व डीजल को जीएसटी के दायरे में लाने के पक्ष में   भुवनेश्वर,  पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगी आग के बीच अब हर किसी को इंतजार इस बात का है कि सरकार कब और किस तरह से राहत देगी।      ..