मध्यप्रदेश अन्य

हत्या कर आंख निकालने पर आयोग ने लिया संज्ञान

भोपाल। मानव अधिकार आयोग ने पन्ना जिले में एक नाबालिग बालिका की हत्या कर उसकी आंखें निकालने की घटना पर संज्ञान लिया है। आयोग ने इस बारे में जिले के पुलिस अधीक्षक से रिपोर्ट मांगी है।  मानव अधिकार आयोग से प्राप्त जानकारी के अनुसार पन्ना जिले के मकरी..

पुलिस ने पीटा तो युवक ने खाया जहर, आयोग ने मांगा जवाब

भोपाल । मानव अधिकार आयोग ने धार जिले में पुलिस की पिटाई से दुखी एक युवक द्वारा जहर खाकर जान देने की घटना पर संज्ञान लिया है। आयोग ने इस बारे में जिले के पुलिस अधीक्षक से जवाब मांगा है।  मानव अधिकार आयोग से प्राप्त जानकारी के अनुसार धार जिले के सादलप..

उज्जैन के प्रसिद्ध संत मौनी बाबा का 110 वर्ष की उम्र में निधन

उज्जैन । लम्बे समय से बीमार चल रहे उज्जैन के प्रसिद्ध संत मौनी बाबा का 110 वर्ष की उम्र में शनिवार को सुबह पुणे के एक अस्पताल में उपचार के दौरान निधन हो गया। उनके निधन की खबर मिलते ही बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन में शोक की लहर दौड़ गई। बताया जा रहा है कि..

चोरी और सीना जोरी, वीडियो ने खोली कांग्रेस की पोल

कोलारस । कोलारस विधानसभा में हुए खतौरा कांड में नया खुलासा तब हुआ जब जिला प्रशासन शिवपुरी एवं पुलिस विभाग द्वारा इस पूरे कांड का वीडियो पत्रकार वार्ता कर शुक्रवार को जारी किया गया इस वीडियो में कोलारस विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी मह..

रेत माफियाओं के विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई नहीं की तो करेंगे सत्याग्रह

लहार विधायक डॉ. गोविन्द सिंह ने जिलाधीश को खुला पत्र लिखकर दी चेतावनी- भिण्ड, ब्यूरो। लहार विधायक डॉ. गोविन्द सिंह ने जिलाधीश भिण्ड को खुला पत्र लिखते हुए चेतावनी दी है कि वे जिले के जिलाधीश होने के नाते अपने कर्तव्य का पालन कर रेत अवैध उत्खनन के मामले म..

शादी का झांसा देकर 25 वर्षीय युवती से दुष्कर्म, आरोपी फरार

ब्यावरा। नरसिंहगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम लखनवास में रहने वाली 25 वर्षीय युवती ने उसी गांव के युवक पर शादी करने का बहाना लेकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है।पुलिस ने रविवार को केस दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरु की।  पुलिस के अनुसार 25 जनवरी को लखनवास नि..

भाजपा के शासन में मिल रहा दलित महापुरुषों को सम्मान : मत्री आर्य

छतरपुर। इस देश में आजादी के बाद कांग्रेस ने सालों राज किया है और प्रदेश में 43 साल सत्ता में रही। लेकिन उनके द्वारा न तो दलित समाज को आगे बढ़ाने के प्रयास किये गये और न ही दलित महापुरुषों को सम्मान दिया गया। लेकिन भाजपा एक ऐसी सरकार है जिसने सत्ता में आने..

खंडवा: मासूम को छोड़ भागी निर्दयी माँ, समाजसेवियों ने दिया पद्मिनी नाम

खंडवा। किस्मत या कहें नसीब की परिभाषा अब तक कोई नहीं गढ़ पाया। खुद इसके रचयिता चित्रगुप्त भी नहीं। सूनी गोद भरने के लिए कोई मंदिर, गिरजाघरों और मजारों पर माथे टेकते नहीं थकता। तो किसी को बिन माँगे ऐसी फरियाद मिल जाती हैं। खंडवा रेलवे स्टेशन पर 21 जनवरी ..

मप्र की ये पंचायतें जल्द ही होंगी वाई-फाई लैस

मडिय़ादो/दमोह। मध्यप्रदेश की पंचायतों को वाई-फाई करने की दिशा में काम भले ही शुरू हो चुका हो, लेकिन अब तक इस पर जमीनी स्तर पर कार्य शुरू नहीं किया गया था। लेकिन अब जमीनी स्तर पर कार्य शुरू करने की दिशा में काम शुरू कर दिया गया है। ई गवर्नेंस सोसायटी द्वा..

कमजोर वर्ग की सेवा और दतिया के विकास के लिए प्रतिबद्ध हूँ : मंत्री मिश्र

दतिया। प्रदेश के जल संसाधन, जनसम्पर्क एवं संसदीय कार्य विभाग मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने कहा कि मानव सेवा में सबसे बड़ा सुख है। शोषित पीड़ित कमजोर वर्ग की सेवा तथा दतिया के विकास के लिए प्रतिबद्ध हूँ। पीताम्बरा माँ के चरणों में आया हूँ पीताम्बरा नगरी में ..

विधायक के विरुद्ध फर्जी मामले की उच्च स्तरीय जांच हो: डॉ. गोविन्द

लहार क्षेत्र के विधायक डॉ. गोविन्द सिंह ने अटेर विधायक हेमंत कटारे पर अटेर एसडीओपी द्वारा झूठे प्रकरण दर्ज करना विधि के विरुद्ध बताते हुए कड़ी शब्दों में निन्दा..

कॉक्लियर इम्प्लांट से आयुषी को मिली नई जिंदगी

उज्जैन। उज्जैन की रहने वाली आयुषी शक्तावत की उम्र जब एक वर्ष थी, तब वह गंभीर रूप से बीमार हुई और इलाज के दौरान उसकी सुनने की क्षमता पूरी तरह खत्म हो गई। आयुषी की फेशियल नर्व डेमेज होने के कारण उसका चेहरा व एक आंख भी पेरेलाइज हो गई। समय के साथ-साथ सुनाई न ..

चमकने के लिए सामाजिक सौहार्द को न बिगाड़े जातीय नेता

भिण्ड/अनिल शर्मा। प्रत्येक समाज के कुछ ऐसे छुट भैया नेता जो समाज के ठेकेदार बनकर सस्ती लोकप्रियता के जरिए अपनी नेतागीरी चमकाने की फिराक में रहते हैं, ऐसे लोगों से सावधान रहने की जरूरत है, सामाजिक जातीय संगठनों का काम एक दूसरे पर प्रहार करना नहीं, बल्कि सम..

नंदकुमार सिंह ने कहा - जनता को विश्वास है, भाजपा है तो विकास है

सतना/भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष, सांसद नंदकुमार सिंह चौहान ने रविवार को चित्रकूट विधानसभा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन मे आयोजित पाथर कछार, नरदहा, कंदर, चुवां में सभाओं को संबोधित करने हुये कहा कि जनता को विष्वास है भाजपा है तो..

पुलिस के हत्थे चढ़ा नकली नोट बनाने वाला गिरोह

61500 की नगदी सहित 32 बोर की रिवॉल्वर व कलर प्रिंटर जब्त भिण्ड, ब्यूरो। भिण्ड जिले में नकली नोटों के चलन की सुगबुगाहट के बाद पुलिस इस मामले को गंभीरता से लेते हुए छानबीन में लगी थी। जरिए मुखबिर बरोही थाना प्रभारी को सूचना मिली कि एक गिरोह असली नोटों के ब..

अतिथि शिक्षकों को संविदा भर्ती में मिलेगा 25 प्रतिशत आरक्षण

भोपाल। प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई| इस बैठक में अतिथि शिक्षकों को दीपावली का उपहार देते हुए मंत्रिमंडल ने उन्हें संविदा शिक्षक भर्ती में 25 फीसदी आरक्षण देने का निर्णय लिया गया। बैठक में एक दर्जन..

42 कट्टों के साथ दो हथियार तस्कर दबोचे

मुरैना शहर में कट्टे से गोलीबारी की घटनाओं को देखते हुए स्थानीय पुलिस द्वारा अवैध हथियारों के तस्करों की धरपकड़ एवं उन पर नजर रखने के निर्देश वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दिए गए थे। पुलिस की इस सतर्कता के कारण मुरैना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर अवैध हथियारों (कट्टा) की खेप के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया।..

2019 तक ग्वालियर से जौरा तक पूरा हो जाएगा ब्रॉडगेज का काम

-बड़ी रेल लाइन का सपना जल्द होगा पूरा-मुरैना से शुरू हुआ ब्रॉडगेज निर्माण श्योपुर। श्योपुर के लिए यह बात अभी तक भी एक सपने की तरह ही है कि, यहाँ के लोगों को ब्रॉडगेज में बैठकर यात्रा करने का मौका मिलेगा। लेकिन जिलेवासियों का यह सपना अब जल्द ही पूरा होने वा..

प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी को गृह जिले में ही किया पदस्थ

मुरैना/ घनश्याम डंडोतिया। प्रदेश सरकार के स्थापना नियमों के अनुसार किसी भी प्रथम श्रेणी अधिकारी की उसके गृह जिले में पदस्थापना नहीं किये जाने की बंदिश के बावजूद जिले में शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने मनमानी करते हुए जिला शिक्षा अधिकारी के पद का प्रभार ऐसे..

सुमित का जर्मनी की यूनिवर्सिटी में हुआ चयन

बड़वानी। शहर के सुखविलास कॉलोनी निवासी सुमित पाटीदार का जर्मनी यूनिवर्सिटी में अध्ययन के लिए चयन हुआ है। उनकी इस उपलब्धि पर परिजनों व मित्रजनों में हर्ष व्याप्त है। सुमित शहर के निदान पैथालॉजी संचालक अनिल कुमार पाटीदार के सुपुत्र हैं। सुमित वर्तमान में ..

विधायक के दिखे तेवर, डीएफओ को कहा ‘जूते मारूंगा’

खंडवा। मध्य प्रदेश के मंत्री विधायक कब क्या कह जाए कोई नहीं जानता। राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की संभल कर बोलने की नसीहत बेहअसर नजर आ रही है। कभी सरकार के मंत्री सार्वजनिक मंचो से विवादित टिप्पणी करते है तो कभी विधायकों का गुस्सा सातवें आसमान पर होता है।..

विधायक के दिखे तेवर, डीएफओ को कहा ‘जूते मारूंगा’

खंडवा। मध्य प्रदेश के मंत्री विधायक कब क्या कह जाए कोई नहीं जानता। राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की संभल कर बोलने की नसीहत बेहअसर नजर आ रही है। कभी सरकार के मंत्री सार्वजनिक मंचो से विवादित टिप्पणी करते है तो कभी विधायकों का गुस्सा सातवें आसमान पर होता है।..

सिंगरौली नगर निगम आईएसओ अवॉर्ड से हुआ सम्मानित

रीवा। सिंगरौली नगर निगम को उच्च मानक सेवाओं के लिए आईएसओ अवॉर्ड 9001.2015. मिला है। वाणिज्य, उद्योग तथा खनिज साधन मंत्री तथा सिंगरौली जिले के प्रभारी राजेन्द्र शुक्ल ने सिंगरौली के निवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए महापौर को आईएसओ अवॉर्ड का प्रम..

ट्रेनों की गति बढ़ाने के लिए मंदसौर में बनेगा सब स्टेशन

मंदसौर। रेल मंडल के रतलाम नीमच सेक्शन में इलेक्ट्रिफिकेशन के दौरान तीस एमवीए क्षमता के सब स्टेशन स्थापित किए जाएंगे। इससे रेलों का परिचालन तेज गति से किया जा सकेगा। रेलवे ने मार्ग में पोल व सब स्टेशनों के प्रारंभिक काम शुरू कर दिए है। बिजली आपूर्ति के ल..

मेजर ध्यानचंद की स्मृति में मंगलवार को दौड़ेगा शहर

बालाघाट। मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ जिला इकाई बालाघाट द्वारा हॉकी के महान जादूगर स्व. मेजर ध्यानचंद की स्मृति में मंगलवार को खेल दिवस के उपलक्ष्य में दबंग मैराथन दौड़ का आयोजन किया। प्रात: आठ बजे शुरू होने वाली इस मैराथन में सैकड़ों पत्रकार, विद्या..

शाह के दौरे से पार्टी को मिली मजबूती : नंद कुमार चौहान

भोपाल। मध्य प्रदेश भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान ने कहा कि अमित शाह के तीन दिवसीय दौरे से पार्टी को मजबूती मिली है। चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि मप्र में संगठन और सरकर के बीच बेहतरीन तालमेल है। 2018 विधानसभा चुनाव में एक बार फिर मप्र संगठन के..

चलन से बाहर हुए आठ लाख के पुराने नोट बरामद

चित्तौडग़ढ़। जिले के निम्बाहेड़ा कोतवाली पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान मध्यप्रदेश के एक व्यवसायी सहित दो जनों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से आठ लाख के एक हजार रुपये मूल्य के पुराने नोट बरामद किये हैं जो चलन से बाहर हो चुके हैं।पुलिस उपाधीक्षक गोपीचंद मीणा बताया ..

प्रदेशभर के किसानों ने बलराम जयंती पर सुनीं मुख्यमंत्री के दिल की बात

भोपाल/जबलपुर। बलराम जयंती के अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार शाम को आकाशवाणी और दूरदर्शन के माध्यम से किसानों से सीधी अपने दिल की बातें की। मुख्यमंत्री का यह कार्यक्रम प्रदेशभर के किसानों से टीवी और रेडियो के माध्यम से सुना। जि..

रिश्वत ले रहे पुलिसकर्मी ने पत्रकार का मोबाइल छीना

 *मोबाइल में थी घटना की वीडियो रिकार्डिंग  आक्रोशित पत्रकारों ने दिया धरना *एसडीओपी ने 3 दिन में कार्रवाई करने का दिया आश्वासन शिवपुरी ब्यूरो। फिजीकल थाने में  गत दिवस उस समय विवाद की स्थिति बन गई जब एक पुलिसकर्मी ने एक मीडियाकर्मी का..

रक्षाबंधन पर भाइयों ने बहनों को उपहार मे दिये शौचालय

रायसेन। रायसेन जिले के बेगमगंज जनपद के अंतर्गत ग्राम सुमेर, घोगरी, माला और बड़गवा सहित अनेक गांवो में रक्षाबंधन के अवसर पर भाइयों ने अपनी बहनों को उपहार में शौचालय भेंट किये। ग्रामवासियों ने कहा कि बहनों की मान मर्यादा की रक्षा लिए आज के दिन शौचालय से अ..

महाकाल बाबा को राखी बांध लगाया सवा लाख लड्डुओं का भोग

उज्जैन। महाकाल की नगरी उज्जैन में भी सोमवार को रक्षाबंधन का पर्व धूमधाम से मनाया गया। विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर में सुबह से श्रद्धालुओं की भीड़ लगी हुई है। लोग भगवान महाकाल को राखी बांधकर मन्नतें मांग रहे हैं। इधर, श्रावणी पूर्णिमा पर सोम..

आयकर विभाग ने कसा शिकंजा, 122 लोगों को किया सूचीबद्ध

मंदसौर। नोटबंदी के दौरान खातों में ज्यादा रुपये जमा कराने वाले तथा बेनामी संपत्ति रखने वाले लोगों पर अब आयकर विभाग शिकंजा कसने की तैयारी कर रहा है। विभाग ने ऐसे 115 लोगों की सूची बनाई है। जिन्होंने नोटबंदी के दौरान रुपये जमा किए तथा ऐसे सात लोग जिन्होंने ..

पुलिस पर भारी पड़ रहे अपराधी, धार्मिक भावनाओं को पहुंच रही ठेस

भिण्ड, ब्यूरो। लहार क्षेत्र में लगातार हिन्दुओं की अस्मिता पर हमला हो रहा है, यहां हिन्दू देवी-देवताओं की मूर्तियों को खण्डित करने की घटना को एक बार नहीं दो बार अंजाम दिया गया है। स्थानीय लोगों द्वारा देवी-देवताओं की मूर्ति खण्डित करने वालों के विरुद्ध का..

नामांतरण के बदले पटवारी ने ली घूंस, एसडीएम ने किया निलंबित

भिण्ड, ब्यूरो। जिले की लहार तहसील में पदस्थ पटवारी जो हर समय बिना पैसे लेन-देन के कोई काम नहीं करते थे, इसी आदत के चलते उन्होंने एक पत्रकार को भी नामांतरण के रेट बताकर उनसे भी बेधड़क घूस ले डाली और पत्रकार ने भी इस घूस काण्ड का वीडियो बनाकर जिलाधीश भिण्ड क..

अचलपुरा के हार में गाय का कटा हुआ सिर मिला

रौन पुलिस थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज मिहोना, निप्र। रौन थाना क्षेत्र के अचलपुरा के पास स्थित गांव खरदुआ बेचिराग का मौजा की नरिया में गाय का सिर धड़ से अलग पड़ा मिला। ग्रामीणों द्वारा रात को ही पुलिस को सूचना दी गई, जिस पर पुलिस बल मौके पर पह..

कांग्रेस के आंदोलन में जा रहे युवक की सड़क हादसे में मौत

खरगौन/खलघाट। शनिवार को कांग्रेस पार्टी द्वारा शुरू किए गए खरगौन जिले के खलघाट में जेल भरो आंदोलन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जा रहे एक युवक की शनिवार को सड़क हादसे में मौत हो गई। कांग्रेस ने खलघाट में शनिवार को जेल भरो आंदोलन शुरू करने का एेलान किया..

बोली के आधार पर हो रही प्याज की नीलामी

भिण्ड। कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी द्वारा मार्कफेड भोपाल के माध्यम से समर्थन मूल्य पर दो रुपये किलो के हिसाब से नीलामी की गई। जिले को एक हजार क्विंटल प्याज प्रतिदिन प्रदान किया जा रहा है। इस प्याज की नीलामी जिले के अनुभाग भिण्ड, मेहगांव, गोहद और लहार स्थित ..

एटीएम से धोखाधड़ी करने वाला गिरोह गिरफ्तार

भिण्ड। जिले में एटीएम कार्ड बदलकर धोखाधड़ी करने वाला गिरोह पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। इस गिरोह ने जिले में कई स्थानों पर लोगों से एटीएम कार्ड बदलकर चपत लगाई है। गिरोह के कब्जे से सात लाख 73 हजार रुपये की नगदी, खरीदा गया सामान, एटीएम कार्डस एवं सामान खरीदी..

रतलाम में धारा 144 लागू, कांग्रेस का जिला बंद का आह्वान

रतलाम। किसान आंदोलन के तहत मंगलवार को भी ताल बंद रहा। दरअसल, असामाजिक तत्वों की गिरफ्तारी को लेकर व्यापारी संघ ने शनिवार सेे अनिश्चितकालीन बंद का आह्वान किया हुआ है। मंगलवार को बंद के दौरान यहां किसी प्रकार की अप्रिय घटना नहीं हुई, लेकिन लोगों को चाय,नाश्..

नरवाई जलाई तो लगेगा जुर्माना

खंडवा। गेहूं एवं धान की कटाई के बाद नरवाई जलाने पर किसानो से पर्यावरण क्षति पूर्ति वसूली जायेगी। दो एकड़ से कम कृषि भूमि वाले किसानो को नरवाई जलाने पर 2500 रुपये, दो एकड़ से अधिक और पांच एकड़ से कम कृषि भूमि वाले किसानों को 5000 रुपये और पांच एकड़ से ज्यादा व..

कार की टक्कर से युवक की मौत

मध्यप्रदेश के सिवनी जिला मुख्यालय से लगभग 25 किलोमीटर दूर बालाघाट मार्ग पर ग्राम मुंडापार के समीप शुक्रवार सुबह सिवनी से बालाघाट की ओर जा रही कार क्रमांक(एमपी 22 पीए 2211)..

गुना जिला जल अभावग्रस्त घोषित, जल स्तर गया नीचे

गुना। मध्यप्रदेश में गर्मी का मौसम शुरू होते हुए जिला अधिकारियों ने प्रदेश के कई जिलों को जल अभावग्रस्त क्षेत्र घोषित करते हुए नलकूप खनन पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसी सिलसिले के आगे बढ़ाते हुए मंगलवार को गुना कलेक्टर राजेश जैन ने जिले के विभिन्न क्षेत्रों..

शरारती तत्वों ने तोड़ी राम दरबार की मूर्तियां, तनाव

नरसिंहपुर। जिला मुख्यालय से लगे हुए ग्राम मगरधा के हनुमान मंदिर में स्थापित राम दरबार की मूर्तियों को मंगलवार देर रात कुछ अज्ञात शरारती तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया। इससे ग्रामीणों में भारी आक्रोश है और इलाके में तनाव की स्थिति बनी हुई है। बुधवार सुबह इस..

देह व्यापार के अड्डे पर छापा, 5 अरेस्ट

उज्जैन। प्रदेश की उज्जैन जिला पुलिस ने सोमवार देर रात देह व्यापार के एक संदिग्ध ठिकाने पर छापा मारा। पुलिस ने इस दौरान 2 महिलाओं समेत कुल पांच लोगों को देह व्यापार में लिप्त होने पर गिरफ्तार किया है। नागझिरी पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार, पुलिस को अ..

पुलिसकर्मियों के लिए हेलमेट पहनना हुआ अनिवार्य

  मंदसौर। मंदसौर पुलिस अधीक्षक ओपी त्रिपाठी ने पुलिसकर्मियों के लिए हेलमेट पहनना अनिवार्य किया है। इस संबंध में उन्होंने सभी थाना प्रभारियों को निर्देश भी जारी किए हैं। एसपी ने सभी टीआई को रोल कॉल में सभी पुलिसकर्मियों के हेलमेट पहनकर ही दुपहिया व..

नरोत्तम मिश्रा ने जन्मदिन पर लिया मां पीताम्बरा का आशीर्वाद

दतिया। प्रदेश के जनसम्पर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने शनिवार को अपने जीवन के 57 वर्ष पूर्ण किए और 58वें वर्ष में प्रवेश किया। इस अवसर पर उन्होंने अपने गृह क्षेत्र दतिया में मां पीताम्बरा से आशीर्वाद प्राप्त कर अपने जन्मदिन की शुरुआत की। डॉ. मिश्रा अपने ..

कैशलेस ट्रांजेक्शन के प्रति लोगों को जागरूक करें अधिकारी : रघुवर दास

रांची। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि काले धन ने देश की अर्थव्यवस्था को खोखला कर दिया है। पिछले 70 वर्षों में देश की अर्थ व्यवस्था चरमरा गयी थी जिसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ठीक करने का काम किया है। झारखंड ने देश को डिजिटल क्षेत्र में आगे बढ़ाने ..

17 सिलेंडर और तीन मशीन जब्त

भांडेर/दतिया। तहसीलदार और पुलिस द्धारा बुधवार को नगर में गैस रिफिलिंग कर रहे चार दुकानदारों पर कार्यवाही की गई। इनसे 17 सिलेंडर एवं गैस भरने वाली तीन मशीनें जब्त की गई। सर्वप्रथम गोलू पुत्र महबूब खान से सात सिलेंडर सहित गैस भरने वाली तीन मशीने एवं गैस भर..

लाडली लक्ष्मी योजना इंदौर में अव्वल

महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा जिले में लाडली लक्ष्मी योजना के तहत सराहनीय कार्य किया जा रहा है। प्रतिवर्ष की भांति इस वित्त वर्ष में भी विभाग ..

समाज में होना चाहिए महिला की गरिमा का सम्मान: मंत्री माया सिंह

आज हर क्षेत्र में महिलाएं आगे बढ़ रही हैं। चाहे राजनीति हो या फिर शिक्षा व समाज कल्याण प्रत्येक क्षेत्र में महिलाएं आत्मनिर्भर हो रही हैं। समाज में महिलाओं की गरिमा का सम्मान होना चाहिए...........

सरस्वती पूजा विसर्जन के दौरान दो गुटों में झड़प

कोलकाता के पौश इलाकों में गिने जाने वाले बालीगंज में सरस्वती प्रतिमा के विसर्जन को लेकर हुए विवाद केकी वजह से तनाव फैल गया। विसर्जन के दौरान दो गुटों में हुए विवाद के ............

कन्या महाविद्यालय के छात्रों में दिखी समाज सेवा की भावना

युवतियों में समाज के प्रति सेवाभाव जाग्रत करने के लिए कन्या महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के संयुक्त तत्वावधान में चल रहे शिविर ..

बीहड़ों को कृषि योग्य बनाने के लिए प्रयास जारी: नरेन्द्र सिंह

विधानसभा कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित   भिण्ड। भिण्ड विधायक नरेन्द्र सिंह कुशवाह ने कहा कि केन्द्र एवं राज्य सरकार के माध्यम से चंबल क्षेत्र के बीहड़ों में खेती करने की दिशा में अंतर्राष्ट्रीय स्तर के वैज्ञानिकों का भ्रमण जिले में किया जा चुका है। साथ ही ग्वालियर में आयोजित संगोष्ठी में किसानों के हित को ध्यान में रखते हुए बीहड़ों को उपयोगी बनाने की पहल भी की जा रही है। जिसमें किसानों की भागीदारी सुनिश्चित की जाएगी। चंबल क्षेत्र के बीहड़ों को कृषि योग्य बनाने के लिए प्रथम फेस में 1100 करोड़ ..

मौ पुलिस ने आधा दर्जन स्थाई वारंटियों को पकड़ा

जिला पुलिस कप्तान अनिल सिंह कुशवाह के मार्गदर्शन में संचालित अपराधियों की धरपकड़ कार्रवाई के तहत मौ थाना प्रभारी शैलेन्द्र भार्गव ने थाना पुलिस बल के ..

नगरोदय अभियान में जिलाधीश व एसपी ने दिव्यांगों को दी ट्राईसाइकिलें

आलमपुर। नगर परिषद आलमपुर द्वारा आज गुरुबार को नगरोदय अभियान के तहत दिव्यांगों को ट्राईसाइकिलों का वितरण किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप से भिण्ड जिलाधीश डॉ. इलैया टी राजा तथा पुलिस अधीक्षक अनिल सिंह कुशवाह उपस्थित हुए। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने दिव्यांगों को ट्राईसाइकिलें वितरित की। ट्राईसाइकिलों को प्राप्त करते ही दिव्यांगजनों के चेहरे पर खुशी की लहर दौड़ गई।  नगरोदय अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम में भिण्ड जिलाधीश डॉ. इलैया टी राजा ने कहा कि गरीब निशक्तजनों के लिए शासन द्वारा विभिन्न ..

आयुक्त खाद्य किदवई ने आलमपुर नगर में लिया अभियान का जायजा

  भिण्ड। राज्य शासन द्वारा नगरोदय अभियान के अंतर्गत भिण्ड जिले में खाद्य  आयुक्त फेज अहमद किदवई को जिम्मेदारी दी गई हे। जिसके क्रम में जिले की नगरीय निकाय आलमपुर में अभियान का आज जायजा लिया गया। इस अवसर पर जिलाधीश डॉ. इलैया राजा टी, पुलिस अधीक्षक अनिल सिंह कुशवाह, जनप्रतिनधि, विभागीय अधिकारी और क्षेत्रीय नागरिक उपस्थित थे।  खाद्य आयुक्त फैज अहमद किदवई ने नगरोदय अभियान के द्वितीय चरण के अंतर्गत भिण्ड जिले में संचालित किए जा रहे अभियान का जायजा लिया। साथ ही आलमपुर नगरीय निकाय के क्षेत्र ..

बालाजी का सवामनी महोत्सव 14 को

प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी श्री बालाजी मण्डल मठिया सरकार अटेर रोड द्वारा श्री बालाजी सरकार का 22वां सवामनी महोत्सव आज से ..

बीईओ रौन शर्मा का निधन

विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी रौन एवं उमावि मिहोना के प्राचार्य रामखिलौना शर्मा का 12 दिन तक जिंदगी और मौत से ..

गोरमी मामले को लेकर तहसील स्तर पर आज सौंपे जाएंगे ज्ञापन

गोरमी मामले को लेकर पुलिस के खिलाफ जिलेभर में आक्रोश बरकरार है। मुन्नालाल समाधिया हत्याकाण्ड में पुलिस की निष्क्रियता व लापरवाही के विरोध में ..

विकास की मुख्यधारा से जुड़ेगा अटेर क्षेत्र,विश्व विख्यात पर्यटन केन्द्र आगरा से होगा सीधा जुड़ाव

भिण्ड जिले का बीता माह राजनैतिक, सामाजिक, धार्मिक आयोजन की गतिविधियों भरा रहा, अटेर उपचुनाव के चलते राजनैतिक ..

नगर उदय से भारत उदय को लेकर मुख्य नगर पालिका अधिकारी ने ली बैठक

शासन की मंशानुसार भिंड जिलाधीश महोदय के निर्देशन में दबोह मुख्य नगर पालिका अधिकारी एन.आर खेंगर ने बैठक आयोजित की बैठक में गठित दल को ट्रेनिंग दी गई और उन्हें........

अगस्ता वेस्टलैंड मामले में गांधी परिवार का नाम आने से कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी बौखला गये हैं - तोमर

हरियाणा के पानीपत में समलखा और छपरौली (उत्तरप्रदेश) के बीच यमुना नदी पर बनने वाले पुल के भूमि पूजन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केन्द्रीय पंचायती राज............

लोक सेवा केन्द्रों की 30 नई सेवाएं

लोक सेवा केंद्र पर मिलने वाली सेवाओं के साथ अब 30 नई सेवाएं और जोड़ी गई है। अब लोगों को पोस्टमार्टम रिपोर्ट सहित मतदाता सूची, डुप्लीकेट मार्कशीट आवेदन कर प्राप्त कर सकते हैं। हाल ही में ये नई सेवाएं ल..

सुशासन दिवस, सभी विभागों को दिशा-निर्देश जारी

  सुशासन दिवस, सभी विभागों को दिशा-निर्देश जारी भिण्ड, 23 दिसम्बर । भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी द्वारा स्थापित सुशासन के उच्चतम मापदण्डों के महत्व को प्रतिपादित करते हुए उनके जन्म दिवस 25 दिसम्बर के एक दिन पूर्व 24 दिसम्बर को सुशा..

अस्पताल और पैथ लैब का पंजीयन जांच बगैर नहीं होगा

अस्पताल और पैथ लैब का पंजीयन जांच बगैर नहीं होगा गुना, 23 दिसम्बर । जिले में संचालित हो रही पंजीकृत निजी अस्पतालों के पंजीयन का नवीनीकरण बिना सीएमएचओ के जांच के बगैर नहीं होगा। सीएमएचओ अस्पताल की सुविधाओं से लेकर भवन, फर्नीचर, स्टाफ, स्वच्छता सहित मशीनी ..

गढ़ कुंडार में उमड़ेगा भारी जनसैलाव

महाराजा खेत सिंह की जयंती पर तीन दिबसीय खंगार क्षत्रिय समाज महोत्सब  दबोह। महाराजा खेत सिंह की जयंती पर हर बर्ष की भाँति इस बर्ष भी गढ़ कुंडार में तीन दिबसीय महोत्सब बड़े हर्ष उल्लास के साथ मनाया जा रहा है यह जानकारी बरिष्ठ समाज सेवी एन.आर खेंगर बेशपु..

दबोह थाना स्टाफ ने आरक्षक दीपक को नम्र आँखों से किया विदा

नगर दबोह के थाना परिसर में दबोह थाना स्टाफ द्वारा आरक्षक दीपक द्विबेदी का विदाई समारोह कार्यक्रम आयोजित किया गया वैसे तो आपने थाना प्रभारी.......