देश

11 मई से नेपाल की दो दिवसीय यात्रा करेंगे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

विदेश मंत्रालय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 11 मई से नेपाल की दो दिवसीय यात्रा करेंगे। साल 2014 में देश के शासन की बागडोर संभालने के ..

लगातार 4 दिन तक बंद रहने के बाद श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग खुला

जम्मू कश्मीर में लद्दाख क्षेत्र को कश्मीर से जोडऩे वाले श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग हिमपात और फिसलन की वजह से लगातार 4 दिन तक बंद रहने ..

जम्मू-कश्मीर में प्रदर्शनकारियों ने सेना के जवानों पर किया पथराव

जम्मू एवं कश्मीर में सोमवार को प्रदर्शनकारियों ने सेना के जवानों पर पथराव किया जिसके बाद कई स्थानों पर झड़पें शुरू हों गईं। अनंतनाग में झड़प के ..

सुषमा का चीन दौरा शनिवार से

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का दो दिवसीय चीन दौरा शनिवार से शुरू हो रहा है। वह इस दौरान अपने चीनी समकक्ष वांग यी से द्विपक्षीय वार्ता करेंगी। सुषमा ..

चिकित्सा पर्यटन को बढ़ाने के लिए सरकार कदम उठा रही है : सिंह

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि सरकार भारत को दुनिया के चिकित्सा स्थल के रूप में ऊपर उठाने को बढ़ावा दे रही है। सर गंगा राम ..

सीबीएसई पेपर लीक मामले में अब तीन और गिरफ्तार

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की विशेष जांच टीम ने 10वीं के गणित पेपर लीक मामले में तीन और लोगों को गिरफ्तार किया है। इनकी गिरफ्तारी पिछले सप्ताह ऊना (हिमाचल प्रदेश) से गिरफ्तार किए गए केंद्र अधीक्षक राकेश कुमार से पूछताछ के आधार पर की गई है।..

कोई सुने या न सुने... न्यायालय और मीडिया बुलंद आवाज में अपनी बात कहें

सेवानिवृत्ति के बाद कोई सरकारी पद नहीं लेंगे : न्यायमूर्ति कुरियन नई दिल्ली। सर्वोच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति कुरियन जोसेफ का कहना है कि न्यायालय और मीडिया को अपनी बात हमेशा बुलंद आवाज में कहना चाहिए, फिर चाहे कोई सुने या न सुनें। हालांकि, आगे उन्होंने इ..

जदयू ने कहा - उत्तेजित बयान ना दें भाजपा नेता

पटना। बिहार में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के सबसे बड़े घटक जनता दल (यू) ने अपनी सहयोगी भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को उत्तेजित बयान ना देने की सलाह दी।जदयू के राज्यसभा सांसद तथा राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी ने शनिवार को संवाददाताओं के साथ..

न्यू इंडिया के निर्माण का दायित्व अनुसंधान और अन्वेषण में लगे युवाओं पर

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को यहां कहा कि न्यू इंडिया (नए भारत) के निर्माण का दायित्व अनुसंधान और अन्वेषण में लगे युवाओं पर है। स्मार्ट इंडिया हैकॉथॉन 2018 (सॉफ्टवेयर संस्करण) के अंतिम चरण में भागीदारों को संबोधित करते हुए कह..

कबूतरबाजी मामले में दलेर मेहंदी की सजा पर लगी रोक

चंडीगढ़। कबूतरबाजी मामले में दोषी पंजाबी गायक दलेर मेहंदी की सजा पर पटियाला सेशन कोर्ट ने रोक लगा दी है। पंजाबी गायक दलेर मेहंदी की ओर से सजा पर रोक लगाने की अपील शुक्रवार दोपहर पटियाला सेशन कोर्ट ने मंजूर कर ली। दलेर मेहंदी के वकील बलजिंदर सिंह सोढ़ी न..

काशी विश्वनाथ मंदिर में अचानक बजा सायरन, अफरा-तफरी मची

वाराणसी। श्री काशी विश्वनाथ मंदिर परिक्षेत्र में शुक्रवार को उस समय अफरा-तफरी मच गई जब अचानक सायरन तेज आवाज में बजने लगा। देखते ही देखते वहां तैनात सुरक्षा कर्मी अपने हथियारों के साथ एक्शन में आ गये और गलियों में आवागमन रोक वहां मौजूद श्रद्धालुओं को दीव..

नवजोत सिदधू के टैक्स रिटर्न पर आयकर विभाग को आपत्ति, दो बैंक खाते सीज

चंडीगढ। पंजाब के शहरी विकास मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिदधू के 2014-15 के टैक्स रिटर्न पर आयकर विभाग को आपत्ति है और इसके चलते उनके दो बैंक खाते सील कर दिए गए हैं। सिदधू द्वारा रिटर्न में दिखाए गए खर्च के बिल पेश न करने के कारण यह कार्रवाई की ..

संचार उपग्रह जीसैट-6ए का सफल प्रक्षेपण

श्रीहरिकोटा। भारत के नवीनतम संचार उपग्रह जीसैट-6 ए का गुरुवार को श्रीहरिकोटा अंतरिक्ष केंद्र से भूतुल्यकालिक रॉकेट जीएसएनवी- एफ 08 के जरिये प्रक्षेपण किया गया और निर्धारित कक्षा में इसे सफलतापूर्वक स्थापित किया गया।415.6 टन वजनी और 49.1 मीटर लंबे जीएसएल..

पेपर लीक : परीक्षा माफिया 2012 से सक्रिय था

नई दिल्ली। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 10वीं और 12वीं कक्षाओं के प्रश्न पत्र लीक मामले को लेकर राजनीति शुरू हो गई है। सरकार का आरोप है कि परीक्षा माफिया पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के कार्यकाल से सक्रिय थे| अब तो उन्हें गिरफ्तार किया जा रह..

स्मार्ट इंडिया हैक्थोन-2018 में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय पर होगा विचार-विमर्श

नई दिल्ली। जयपुर इंजीनियरिंग कॉलेज एंड रिसर्च सेंटर में 30 और 31 मार्च को जयपुर में होने जा रहे स्मॉर्ट इंडिया हैक्थोन 2018 के ग्रैंड फिनाले में सूचना और प्रसारण मंत्रालय की समस्याओं से संबंधित बयानों पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। जयपुर समूचे देश म..

सीबीएसई पेपर लीक विवाद में कूदे वाड्रा, पूछा कौन लेगा जिम्मेदारी

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा ने आज (गुरुवार) केंद्रीय माध्यमिक परीक्षा बोर्ड (सीबीएसई) पेपर लीक मामले में सवाल खड़े करते हुए पूछा है कि आखिर इस घटना की जिम्मेदारी कौन लेगा? वाड्रा ने पूछा है कि लाखों छात्रों का भविष्य द..

अमित शाह ने सिद्धगंगा मठ में शिवकुमार स्वामी से की मुलाकात

कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर बीजेपी, कांग्रेस सहित सभी राजनीति दलों ने अपनी कमर कस ली है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ..

क्षय रोग देश की सबसे बड़ी जनस्वास्थ्य चुनौतियों में से एक : कोविंद

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तपेदिक को बड़ी चुनौती बताते हुए सभी से इसके उन्मूलन के लिए मिलकर काम करने का ..

चारा घोटाला: दुमका मामले में लालू सहित 19 दोषियों की सजा पर ऐलान कल

चारा घोटाले के चौथे मामले में दोषी करार दिए गए राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद की सजा पर शुक्रवार को ..

पत्रकार की हत्या मामले में लालू के बेटे तेज प्रताप यादव को मिली बड़ी राहत

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बेटे तेज प्रताप यादव को बड़ी राहत पहुंचाते हुए सीबीआई ने सर्वोच्च न्यायालय को बताया ..

एक साल में दिल्ली से गायब हुए 24 स्कूल, क्या कहते हैं सरकारी आंकड़े

राजधानी दिल्ली में शिक्षा व्यवस्था को बेहतर करने के लिए दिल्ली सरकार सबसे अधिक बजट खर्च करने का दावा कर रही है, लेकिन इस दावे के ..

कीटनाशकों के अंधाधुंध प्रयोग पर रोक के लिए नीति तैयार करे सरकार : सुप्रीम कोर्ट

-भारत में लगभग 93 ऐसे कीटनाशकों का इस्तेमाल होता है जो दूसरे देशों में प्रतिबंधित हैं नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने आज केंद्र सरकार से कहा कि वो देश में कीटनाशकों के अंधाधुंध प्रयोग पर रोक लगाने के लिए तीन महीने के अंदर नीति तैयार करे। जस्टिस अरुण मिश्रा..

झूठ बोलना बनी राहुल की पहचान : रविशंकर प्रसाद

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के नेता एवं केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि राहुल गांधी लगातार झूठ बोल रहे हैं और यह अब उनकी पहचान बन गयी है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को कांग्रेस अधिवेशन में कहा था कि भाजपा कौरव की तरह सत्ता की ..

गडकरी और कपिल सिब्बल से भी केजरीवाल ने मांगी माफी

नई दिल्ली। गंभीर प्रशासनिक और राजनीतिक संकट का सामना कर रहे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के शिरोमणि अकाली दल(एसएडी) के नेता और पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया के बाद अब केंद्रीय मंत्री और पूर्व भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष एवं केन्द्रीय..

नवरात्र को लेकर वैष्णो देवी में सुरक्षा के कड़े इंतजाम

चैत्र नवरात्र की शुरुआत हो चुकी है। इस मौके पर माता वैष्णो देवी के दरबार में भक्तों की बढ़ रही भीड़ की वजह से यहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए ..

कांग्रेस ही देश को आगे ले जा सकती है: राहुल गांधी

केन्द्र में सत्तारूढ़ बीजेपी का नाम लिए बिना उस पर देश में गुस्सा फैलाने और युवाओं एवं किसानों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तरफ से कोई दिशा..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मणिपुर में किया भारतीय विज्ञान कांग्रेस का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को मणिपुर विश्वविद्यालय परिसर में भारतीय विज्ञान कांग्रेस का उद्घाटन किया। इस तीन दिवसीय सम्मेलन में देशभर ..

रविशंकर, जावड़ेकर, प्रधान सहित सात मंत्री पहुंचे राज्यसभा

नई दिल्ली, ब्यूरो। राज्यसभा चुनाव में रविशंकर प्रसाद, जेपी नड्डा, धर्मेंद्र प्रधान और प्रकाश जावड़ेकर सहित सात केंद्रीय मंत्री निर्विरोध चुन लिए गए जबकि वित्त मंत्री अरुण जेटली को उत्तर प्रदेश में चुनाव का सामना करना पड़ेगा। राज्यसभा के द्विवार्षिक चुनाव ..

नवाज से मिल सकते हैं प्रधानमंत्री तो क्या मुझसे नहीं मिल सकते : तोगड़िया

नई दिल्ली। विश्व हिन्दू परिषद् (विहिप) के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर राष्ट्रहित से जुड़े मुद्दों पर चर्चा करने का समय मांगा है। तोगड़िया ने कहा कि पिछले 12 सालों से उनका नरेन्द्र मोदी से स..

उत्तर प्रदेश में होती हैं सबसे अधिक सांप्रदायिक हिंसा की घटनाएं

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा सांप्रदायिक हिंसा होती है। राज्यसभा में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर ने एक प्रश्न के लिखित जवाब में बताया है कि देश में वर्ष 2017 के दौरान सांप्रदायिक हिंसा की कुल 822 घटनाएं हुई हैं जिनमें 195 मामले सिर्फ..

देश परिवर्तन के लिए तैयार : ज्योतिरादित्य सिंधिया

कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उत्तर प्रदेश और बिहार के उपचुनाव नतीजों को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर सवालिया निशान उठा दिया..

तीन घंटे बैठक के बाद किसान आन्दोलन खत्म करने को राजी, जून 2017 तक का कर्ज होगा माफ

मुंबई। अखिल भारतीय किसान सभा के नेतृत्व में नासिक से मोर्चा निकालने वाले किसानों के साथ सरकार की तीन घंटे वार्ता चली। इस दौरान सरकार जून 2017 तक किसानों के सभी कर्जे को माफ करने पर सहमत हो गई है। मैराथन बैठक के बाद सरकार की ओर से किसानों की मांगों का एक..

इंडिगो और गो एयर विमानों के खराब इंजनों को लेकर सरकार चिंतित

नई दिल्ली। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने इंडिगो और गो एयर एयरलाइंस के 11 ए 320 विमानों की उड़ान पर रोक लगा दी है। अब सरकार ने भी इन एयरलाइंस द्वारा विमानों में खराब इंजनों के इस्तेमाल को लेकर चिंता जताई है। मंगलवार को नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री जय..

चर्चा से भाग रही है कांग्रेस : संसदीय कार्यमंत्री

बजट सत्र के दूसरे चरण में आज छठवें दिन भी संसद के दोनों सदनों में विपक्ष की ओर से जारी हंगामे पर ससंदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने कांग्रेस पर चर्चा ..

कांग्रेस नेता के बेटे कार्ति चिदंबरम को 24 मार्च तक न्यायिक हिरासत

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने आईएनएनक्स मीडिया डील मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के पुत्र कार्ति चिदंबरम को 24 मार्च तक न्यायिक हिरासत..

भारत दुनिया का चौथा सबसे ताकतवर देश

नई दिल्ली, स्वससे। दुनिया भर के देशों की सेनाओं और रक्षा शक्ति का विश्लेषण करने वाली संस्था ग्लोबल फायर पावर के मुताबिक सैन्य ताकत के मामले में दुनिया में चौथे नंबर पर है। सैन्य ताकत के मामले में साल 2017 के अपने विश्लेषण में ग्लोबल फायर पावर ने 133 देशों..

स्कूल में पढ़ाई जाएं सभी धर्मों की किताबें: मेनका गांधी

केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने केंद्रीय मानव संसाधन मंत्रालय से विद्यालयीन पाठ्यक्रम में सभी धर्मों की किताबों को शामिल करने का सुझाव दिया ..

क्षेत्रीय दलों में सपा सबसे अमीर, पांच साल में संपत्ति बढ़कर हुई 635 करोड़

समाजवादी पार्टी देशभर के क्षेत्रीय दलों में सबसे अमीर पार्टी है। एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक ..

सुरेश प्रभु को मिला उड्डयन मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार

नई दिल्ली। केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री सुरेश प्रभु अब अशोक गजपति राजू के स्थान पर नागरिक उड्डयन मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार संभालेंगे। तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के अशोक गजपति राजू और वाई.एस. चौधरी ने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा की मांग..

टीडीपी के दो मंत्रियों का इस्तीफा, गठबंधन में रहेंगे

अमरावती। आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के दो मंत्रियों ने गुरुवार को मोदी कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है। केंद्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री वाईएस चौधरी और नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपत..

सीबीआई ने आरुषि-हेमराज मर्डर केस को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती

नई दिल्ली। सीबीआई ने नोएडा के आरुषि-हेमराज मर्डर केस में डॉक्टर दंपति राजेश तलवार और नूपुर तलवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट से बरी किए जाने के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। सीबीआई ने याचिका में कहा है कि इलाहाबाद हाईकोर्ट का फैसला कानूनी रूप से गलत..

रावण पर लगी रासुका हटाने को लेकर भीम आर्मी ने दी गिरफ्तारी

सहारनपुर में विगत दिनों हुए जातीय दंगों में जेल भेजे गए भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद उर्फ रावण पर लगी रासुका हटाने और रिहाई की मांग को ..

किसी की प्रतिमा को तोड़ने का समर्थन नहीं करती भाजपाः अमित शाह

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने मूर्तियों को तोड़ने की घटनाओं को अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने कहा कि एक पार्टी के रूप में भाजपा किसी की प्रतिमा को इस तरह हटाये जाने का समर्थन नहीं करती। अमित शाह ने बुधवार को जारी..

प्रधानमंत्री करेंगे ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ कार्यक्रम के विस्तार का शुभारंभ

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर गुरुवार को राजस्थान में झुंझुनू का दौरा करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी बालिका को बचाने और शिक्षित करने की सरकार की पहल को प्रोत्साहित करने के लिए ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ क..

फूलपुर उपचुनाव तय करेगा देश का भविष्य

इलाहाबाद। फूलपुर का उपचुनाव प्रदेश ही नहीं पूरे देश का भविष्य तय करेगा। भर्तियों में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ छात्रों द्वारा चलाये गये आन्दोलन के साथ भाजपा खड़ी है और सीबीआई जांच जारी है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने बुधवार को प्रति..

कर्नाटक के बेंगलुरु में लोकायुक्त विश्वनाथ शेट्टी पर कार्यालय में हमला

कर्नाटक । बेंगलुरु में लोकायुक्त न्यायमूर्ति विश्वनाथ शेट्टी पर कार्यालय में घुसकर छुरा घोंपा, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती । आरोपी तेजस शर्मा गिरफ्तार ।..

‘सुखद यात्रा’ मोबाइल एप से होगी यात्रा सुगम

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजमार्ग पर चलने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है। केन्द्रीय सड़क और राजमार्ग मंत्री नितिन गड़करी कल (7 मार्च) को एक मोबाइल एप और आपात स्थिति के लिए निःशुल्क आपात नंबर जारी करने वाले हैं। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा तैयार..

कार्ति चिदंबरम को नहीं मिली राहत

ईडी के समन पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार, अगली सुनवाई 9 मार्च को होगी  नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के पुत्र कार्ति चिदंबरम को कोई भी अंतरिम राहत देने से इनकार कर दिया है । सुप्रीम कोर्ट ने ईडी को नोटिस जारी क..

त्रिपुरा में बुल्डोजर से तोड़ी लेनिन की मूर्ति

हिंसक हुआ राजनीतिक विरोध, अर्धसैनिक बलों की तैनाती, राज्य के कई हिस्सों में धारा 144 लागू  अगरतला। त्रिपुरा विधानसभा चुनावों में वामपंथ की करारी हार के बाद 25 वर्षीय लाल शासन का अंत होते देख राज्यवासियों में भारी खुशी व्याप्त है। वहीं लंबे समय तक ..

त्रिपुरा: कौन होगा मुख्यमंत्री, कल होगी महत्वपूर्ण बैठक

अगरतला। त्रिपुरा का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा, इसके लिए मंगलवार को अगरतला में एक महत्वपूर्ण बैठक की जाएगी। भाजपा और उसके सहयोगी आईपीएफ के विधायक इस बैठक में नवनिर्वाचित विधायक पार्टी का नेता चुनेंगे। फिलहाल, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बीप्लब कुमार देब का नाम ..

मनी लाउंड्रिंग केस में मीसा भारती और उनके पति शैलेश को जमानत

नई दिल्ली। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने आज 8000 करोड़ रुपये के मनी लाउंड्रिंग मामले में लालू यादव की बेटी मीसा भारती और उनके पति शैलेश को जमानत दे दी है। कोर्ट ने दोनों को दो-दो लाख रुपए के मुचलके पर जमानत दी है। उनकी जमानत का प्रवर्तन निदेशालय ( ईडी..

एसएससी पेपर लीक मामले में गृह मंत्री से मिले मनोज तिवारी, जांच का आश्वासन

नई दिल्ली। कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की परीक्षा में कथित पेपर लीक मामले को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी और छात्रों के चार सदस्यीय एक प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। तिवारी ने कहा ..

बिहार में कांग्रेस के कई नेताओं ने पार्टी छोड़ी, जदयू मे शामिल

पटना। प्रदेश कांग्रेस के कई नेता रविवार को डा. अशोक चौधरी के समक्ष जदयू मे शामिल हो गए। इनमे दो जिलाध्यक्ष हैं।श्री चौधरी ने इस अवसर पर कहा कि कांग्रेस नेतृत्व विहीन हो गई है ।इस पार्टी मे कार्यकर्ताओं को सम्मान नही मिलता ।कांग्रेस अपनी नीति और सिद्धान्..

नगालैंड में कांग्रेस की हार के साथ उठने लगे बगावती तेवर

नई दिल्ली। पूर्वोत्तर के तीन राज्य त्रिपुरा, मेघालय और नगालैंड में वोटों की गिनती ( आज शनिवार को) जारी है। त्रिपुरा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और माक्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा-लेफ्ट) की सरकार के बीच कांटे की टक्कर दिख रही है या ये कहें कि अब पू..

आर्थिक अपराध कर भाग जाने वालों के खिलाफ मोदी सरकार का कड़ा कानून

भगोड़ा आर्थिक अपराधी विधेयक, 2018 को रखने को संसद में प्रस्तुत करने की कैबिनेट ने दी अनुमति नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की अध्‍यक्षता में गुरूवार को हुई मंत्रिमंडल की बैठक में भगोड़ा आर्थिक अपराधी विधेयक, 2018 को रखने को संसद में प्र..

शंकराचार्य जयेन्द्र सरस्वती का उत्तर प्रदेश से रहा गहरा नाता

लखनऊ। कांची कामकोटि पीठ के ब्रह्मलीन शंकराचार्य जयेन्द्र सरस्वती का उत्तर प्रदेश से गहरा नाता रहा है। उन्होंने तीर्थराज प्रयाग में संगम के तट पर विशाल शंकर विमान मण्डपम का निर्माण कराया। अयोध्या विवाद को भी वह आपसी सहमति के आधार पर हल करना चाहते थे। इसक..

तीन नए एडिशनल सॉलिसिटर जनरल की नियुक्ति

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में सरकार का प्रतिनिधित्व करने के लिए तीन नए एडिशनल सॉलिसिटर जनरल की नियुक्ति की है। ये हैं विक्रमजीत बनर्जी, अमन लेखी और संदीप सेठी। इनकी नियुक्ति 30 जून 2020 तक के लिए की गई है। अप्वायंटमेंट्स कमेटी ऑफ द कैबिन..

वसीम रिजवी का मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड को पत्र, वापस हों हिन्दुओं के वे मंदिर जो तोड़कर बने मस्जिद

लखनऊ । शिया सेंट्रल बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड से कहा है कि वे मंदिर जिन्हें तोड़कर मस्जिद बनाया गया है, उन्हें हिन्दुओं को तत्काल वापस कर देना चाहिए। वसीम रिजवी ने इस संबंध में बुधवार को बोर्ड के अध्यक्ष के नाम एक प..

कांची शंकराचार्य के निधन पर पीएम मोदी ने जताया शोक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को तमिलनाडु के कांचीपुरम में स्थित कांची कामकोटि पीठ के 69वें शंकराचार्य जयेंद्र सरस्वती के निधन पर शोक ..

पूर्व फुटबॉलर बाईचुंग भूटिया ने तृणमूल कांग्रेस से दिया इस्तीफा

भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान बाइचुंग भूटिया ने राजनीति से संन्यास ले लिया है। बाइचुंग ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस में थे और उन्होंने दो बाद चुनाव भी ..

अय्यर की मुख्यालय में उपस्थिति पर पार्टी में विवाद, सिद्धू ने बताया शतरंज का प्यादा

नई दिल्ली । कांग्रेस से निलंबित नेता मणिशंकर अय्यर की पार्टी मुख्यालय में उपस्थिति ने एक बार फिर नए विवाद को जन्म दे दिया है। इसे लेकर उनके खि अनुशासनात्मक कार्रवाई की अटकलें लगाई जा रही हैं। इस बीच कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद..

पीएनबी घोटालाः ईडी ने नीरव मोदी के फार्म हाउस को किया जब्त

नई दिल्ली। पीएनबी घोटाले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शनिवार को नीरव मोदी के एक पेंट हाउस व फार्म हाउस सहित कई अन्य संपत्तियों को को जब्त किया है। इन संपत्तियों की कीमत लगभग 523 करोड़ आंकी गई है।  जांच एजेंसी ने कहा है कि मनी लांड्रिंग निषेध..

राष्ट्रपति भवन में आकर्षण का केंद्र बना कनाडा के पीएम का पुत्र हैड्रिन

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को राष्ट्रपति भवन में कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो और उनके परिवार का औपचारिक स्वागत किया। इस दौरान जस्टिन ट्रूडो का सबसे छोटा पुत्र हैड्रिन सभी के आकर्षण का केंद्र बना रहा। प्रधानमंत्री नरेन्..

खालिस्तानी आतंकियों की ब्लैकलिस्ट में नहीं है जसपाल अटवाल : गृह मंत्रालय

नई दिल्ली। गृह मंत्रालय की सिख उग्रवादियों की काली सूची (ब्लैकलिस्ट) में जसपाल अटवाल का नाम नहीं है। गुरुवार को गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि केंद्र सरकार खुफिया जानकारी और संबंधित व्यक्ति की गतिविधियों का संज्ञान लेते हुए समय-समय पर सिख आतंकिय..

बसपा पूर्व महासचिव समेत कई पूर्व नेता कांग्रेस में हुए शामिल

नई दिल्ली। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के पूर्व महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी गुरुवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। उनके के साथ बसपा के अन्य कई नेता भी कांग्रेस में शामिल हुए। नसीमुद्दीन सिद्दीकी का पश्चिमी उत्तर-प्रदेश में जनाधार रहा है। कांग्रेस मुख्या..

भारत-रूस मैत्री की 70वीं वर्षगांठ पर निकाली गई मोटर रैली

बोकारो। भारत-रूस मैत्री के 70 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में बोकारो स्टील प्लान्ट के सीईओ पवन कुमार सिंह ने बुधवार को स्थानीय बोकारो निवास से भारत-रूस मैत्री कार रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मैत्री को और भी आगे बढ़ाने के उद्देश्य से केन्द्रीय विदेश..

अमिताभ का जगा कांग्रेस प्रेम, टीएमसी ने दिया जया को न्यौता

नई दिल्ली। सदी के महानायक और पूर्व सांसद रहे अमिताभ बच्चन अब वापस कांग्रेस से नजदीकी बढ़ाने लगे हैं। दरअसल, अचानक अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया ट्विटर पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट, पी चिदंबरम, कपिल सिब्बल, अहमद पटेल, ..

डिजिटलीकरण, पारदर्शिता और व्यापारसरलीकरण में मददगार होगा 'सप्लायर्स संवाद': मनोज सिन्हा

नई दिल्ली। रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने गुरुवार को सप्लायर्स संवाद के उद्घाटन सत्र को संबोधित किया। सिन्हा ने इस संवाद को डिजिटलीकरण, पारदर्शिता और व्यापार को आसान बनाने की यात्रा करार दिया है। केंद्रीय राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि प्रधानमंत्र..

मुख्य सचिव ने पीएमओ जाकर दी आप विधायकों के दुर्व्यवहार की जानकारी

नई दिल्ली । दिल्ली मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने बुधवार को प्रधानमंत्री कार्य़ालय (पीएमओ) जाकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर उनके साथ हुए दुर्व्यवहार की घटना के संबंध में अपना पक्ष रखा। उन्होंने पीएमओ के अधिकारियों को बताया कि किस तरह मुख्यमंत्री की..

पीएनबी घोटालाः गिरफ्तार महाप्रबंधक ट्रांजिट रिमांड पर

नई दिल्ली। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा गिरफ्तार किए गए पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के दिल्ली स्थित मुख्यालय में पदस्थापित महाप्रबंधक (क्रेडिट), राजेश जिंदल को आज सीबीआई ने स्थानीय न्यायालय में पेश कर ट्रांजिट रिमांड पर ले लिया। उल्लेखनीय है कि..

पीएनबी घोटाला: कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी की पत्नी को ईडी ने भेजा नोटिस

किया था 5 करोड़ का नगद भुगतान नई दिल्ली एजेंसी। पीएनबी के 11300 करोड़ घोटाले में सीबीआई, ईडी समेत अन्य एजेंसियों की कार्रवाई लगातार चल रही है। इसी बीच आयकर विभाग ने मंगलवार को कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी की पत्नी और गजल गायक अनीता सिंघवी को भी नोटिस जा..

विद्युत प्राधिकरण में अलग से ‘अनुसंधान और विकास’ विभाग बने

नई दिल्ली। केंद्रीय विद्युत राज्यमंत्री आर.के.सिंह ने विद्युत प्राधिकरण में ‘अनुसंधान औऱ विकास’ विभाग को बनाने पर जोर दिया है ताकि बिजली के क्षेत्र में न सिर्फ अनुसंधान को बढ़ावा मिल सके बल्कि संबंधित विभागों विचार और उनके प्रयासों को शामिल ..

निजी डिस्ट्रिब्यूशन कंपनी को छह करोड़ बीस लाख रुपए चुकाएं लता रजनीकांत

सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म स्टार रजनीकांत की पत्नी लता रजनीकांत को निर्देश दिया कि एक निजी डिस्ट्रिब्यूशन कंपनी को छह करोड़ बीस लाख रुपए चुकाएं।..

कमल हासन की नई पार्टी की लॉन्चिंग कल

नई दिल्ली। तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में अभी समय है, लेकिन अभी से सियासत गरमाई हुई है। अभिनेता कमल हासन बुधवार को अपनी नई पार्टी की घोषणा करने वाले है। कमल हासन तमिलनाडु के रामेश्वरम से अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत करेंगे। पार्टी के नाम और झंडे की घोषणा से प..

फिल्म निर्माता लें भारतीय उपन्यासों से प्रेरणा

नई दिल्ली। केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी ने सोमवार को चित्र भारती फिल्म महोत्सव के उद्घाटन अवसर पर कहा कि भारत की आत्मा को समझने के लिए भारतीय उपन्यासों से परिचय ज़रूरी है। ऐसे में उनका मानना है कि फिल्म निर्माण से जुड़े लोगों को भारती..

संगोष्ठी: ईवीएम की विश्वसनीयता पर उठे सवाल, वैकल्पिक व्यवस्था करने की वकालत

नई दिल्ली। मतदान के लिए प्रयोग में लाई जाने वाली इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) की विश्वसनीयता के बारे में यहां आयोजित एक संगोष्ठी में वैज्ञानिकों, राजनीतिक नेताओं और साइबर विशेषज्ञों ने सवाल खड़े किए। इन लोगों का मानना था कि ईवीएम हैक की जा सकती है..

एक्ट्रेस प्रिया प्रकाश अपने खिलाफ दर्ज मामले रद्द करवाने के लिए पहुंचीं सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर अपनी मटकती आंखों का जलवा बिखेरने वाली केरल की एक्ट्रेस प्रिया प्रकाश वारियर ने अपने खिलाफ दर्ज मामलों को निरस्त करवाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की है । अपनी याचिका में उन्होंने कहा है कि ओरु ओदार लव के गाने के गलत अ..

हिन्दू जीवन मूल्य अपनाने की आवश्यकता: सुरेश जी सोनी

श्योपुर। जब-जब हिन्दू समाज में हिन्दू भावना कम हुई है, तब-तब समाज और देश टूटा है। श्योपुर में आयोजित किया गया यह हिन्दू सम्मेलन अपने जीवन में हिन्दू जीवन मूल्यों को लाने के लिए  है। उक्त उद्गार कार्यक्रम के मुख्य वक्ता राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सह स..