उत्तरप्रदेश - अन्य

कांवड़िये डीजे लेकर नहीं चल पायेंगे, सुरक्षा पर जोर

वाराणसी। काशी पुराधिपति बाबा विश्वनाथ की नगरी में उनके प्रिय मास सावन की तैयारियां जोर-शोर से शुरू हो गयी है। 10 जुलाई से शुरू होकर 7 अगस्त तक श्रांवण मास के दौरान बाबा की नगरी में आने वाले कांवड़िए और शिवभक्तों की सुरक्षा के लिए जिला प्रशासन ने खाका खींच..

दवा की दुकानों के देशव्यापी बन्द का रहा मिला-जुला असर

वाराणसी। दवाइयों की बिक्री आनलाइन लागू करने के विरोध में आल इण्डिया आर्गनाइजेशन आफ केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के आह्वान पर मंगलवार को दवा ​की दुकानों के देशव्यापी बंदी का वाराणसी में मिला जुला असर रहा।पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत शहर के थोक व फुटकर दवा..

हेलो, मैं डीएम ऑफिस से बोल रहा हूं, अपने गांव में बिजली नहीं आ रही है क्या?

गोरखपुर। हेलो, मैं डीएम।ऑफिस गोरखपुर से बोल रहा हैं। आपका नाम क्या है... क्या आपके वहां बिजली से जुडी कोई समस्या है...एक्सईएन साहब से बात हुई है क्या...आपको फोन से बात करने के शिवाय मिलना चाहिए। मिले हैं...?कुछ इसी तरह की बाते गोरखपुर के डीएम राजीव रौतेला..

रोडवेज बस की टक्कर से बोलेरो सवार महिला की मौत, दस घायल

सौरों से गंगाजी स्नान कर लौट रहे राजस्थान के श्रद्धालुओं से भरी बुलेरो में रोडवेज बस ने टक्कर मार दी। जिसके फलस्वरूप एक महिला की मौत हो गई है..

विश्‍व धरोहर दिवस पर लुप्त हो चली असि नदी का दुग्धाभिषेक, चढ़ी आरपार की माला

वाराणसी। विश्‍व धरोहर दिवस पर मंगलवार को धर्म नगरी वाराणसी के प्रमुख धरोहरों को संरक्षित करने और इसको लेकर आमजन में जागरूकता अभियान चलाने का संकल्प युवाओं ने लिया। इस क्रम में जागृति फाउण्‍डेशन की ओर से अस्सी लंका रोड स्थित सहोदर बीर बाबा पुल के..

नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने नगर निगम का किया औचक निरीक्षण

वाराणसी। सत्ता सभालने के एक माह के अन्दर ही योगी सरकार के मंत्री फार्म में आ गए है। शनिवार की सुबह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में पहली बार कैबिनेट मंत्री बनने पर आए संसदीय कार्य नगर विकास एवं गरीबी उन्मूलन मंत्री सुरेश कुमार खन्न..

प्रभु से मिलने का नाम ही रासलीला

प्रभु से मिलन का नाम ही रासलीला है, परमात्मा और जीवात्मा का नृत्य मिलन ही रास है। ब्रजभूमि परमात्मा की प्रेम भूमि है, जहां के कण-कण में..

वोट डालने में हुआ बुरके का दुरुपयोग: साक्षी महाराज

जिस प्रकार चोर, लुटेरे व हत्यारे आदि असामाजिक तत्व के लोग कानून से बचने के लिये साधु वेश धारण कर लेते हैं, उसी प्रकार कुछ लोगों ने वोट डालने में बुरका का दुरुपयोग किया है..

वैदिक मंत्रोच्चार के साथ हुई भगवान विश्वेश्वर की प्राण प्रतिष्ठा

छतरपुर। बस स्टेण्ड क्रमांक दो के समीप नौगावं रोड में भगवान विश्वेश्वर मंदिर में वैदिक मंत्रोच्चार के साथ भगवान भोलेनाथ की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की गई है। वर्षों से उपेक्षित समाधिस्थल पर गोस्वामी समाज ने यह कार्यक्रम रखा है। गोस्वामी समाज के संरक्षक घन..

चुनाव प्रचार के अंतिम दिन भाजपा प्रत्याशी ने किया रोड शो

चुनाव प्रचार के अंतिम दिन भाजपा प्रत्याशी प्रीती चौधरी ने अपने सैंकड़ों समर्थकों के साथ रोड शो किया और रोड शो के दौरान कार्यकर्ताओं ने ..

रंगधारा यात्रा के साथ संस्कार भारती ब्रजप्रान्त का रजत जयंती कार्यक्रम संपन्न

संस्कार भारती ब्रजप्रान्त का दो दिवसीय लोककला साधक संगम एवं महानगर शाखा के 25 वर्ष पूूर्ण होने पर रजत जयंती एवं ब्रज लोक कला ..

मुख्यमंत्री के आगमन से पहले सभी तैयारी पूर्ण करें अधिकारी : जिलाधिकारी

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के जनपद में सम्भावित आगमन को लेकर कलैक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी डा. रूपेश कुमार की अध्यक्षता में एक बैठक ..

उदय से मिलेगी निर्बाध बिजली

विद्युत छीजत कम करने और फीडरों में मरम्मत कार्य कर उपभोक्ता को उच्च क्वालिटी की बिजली नियमित उपलब्ध करवाने के लिए उदय प्रोजेक्ट ..