उत्तरप्रदेश - अन्य

वाराणसी से बेहतर रेल कनैक्टिविटी से बढ़ेगा पर्यटन

नई दिल्ली । रेलमंत्री पीयूष गोयल ने मंगलवार को कहा कि कैबिनेट ने 116.95 किलोमीटर लंबी वाराणसी डिविजन के भटनी-औड़िहार लाइन के दोहरीकरण और विद्युतीकरण की अनुमति दी है। उन्होंने कहा कि इससे वाराणसी के लिए बेहतर कनैक्टिविटी हो जाएगी जिससे पर्यटन बढ़ेगा। 130..

फर्जी एनकाउन्टर: सपाईयों ने दिया धरना,परिजन सीबीआई जांच के लिए अड़े

गौतमबुद्ध नगर। जनपद में नोएडा के सेक्टर-122 थाना क्षेत्र में युवक जितेन्द्र को दरोगा विजय दर्शन द्वारा गोली मारे जाने के मामले में रविवार को सपाईयों ने फोर्टिस अस्पताल परिसर में धरना दिया। उन्होंने प्रदेश सरकार से पूरे थाने को निलम्बित करने की मांग की वही..

श्रीराधारमण मंदिर में ब्यावला उत्सव देख आनंदित हुए भक्त

सप्तदेवालयों में प्रमुख स्वयंप्रकट ठा. राधारमण के मंदिर में आयोजित सप्तदिवसीय सेवा महोत्सव के पंचम दिवस गायन-वादन-वाचन व नृत्य के साथ ही ..

टॉर्च की रोशनी में किए आंखों के आॅपरेशन, सीएमओ पर गिरी गाज

उन्नाव। उत्तर प्रदेश के उन्नाव स्थित नवाबगंज सीएचसी में लगे नेत्र शिविर में अव्यवस्था का ‘अंधेरा’ छाया रहा। बिना बिजली और बेड के मोतियाबिंद के आॅपरेशन टार्च की रोशनी में किए गए और मरीजों को जमीन पर लिटा दिया गया। छह मरीजों को इंफेक्शन हो गया। ..

गंगाघाट पर सुबह-ए-बनारस की छटा देखने को उमड़ रहे पर्यटक

वाराणसी। पश्चिमी विक्षोभ के चलते आ रही गर्म हवाओं से लगातार दूसरे दिन गुरूवार को भी ठंड और गलन का असर कम रहा। सुबह हल्के कोहरे के बावजूद ठंड अपेक्षाकृत कम रही। जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया न्यूनतम और अधिकतम तापमान में बढ़ोत्तरी के कारण लोगों को गरमी महसूस होती..

गांव के चार सौ लोगों की जन्मतिथि आधार कार्ड में एक

हरिद्वार। आधार कार्ड में लालढांग क्षेत्र के एक ही गांव के करीब चार सौ लोगों की एक जन्मतिथि अंकित होने का मामला प्रकाश में आया है। मामला संज्ञान में आते ही जिलाधिकारी दीपक रावत ने शनिवार को गांव में छापा मारा और कार्रवाई के निर्देश दिए। आधार कार्ड में बच..

मर्यादा पुरूषोत्तम श्रीराम के बिना भारत की कल्पना नहीं : सीएम योगी

वाराणसी। काशी पुराधिपति बाबा विश्वनाथ की नगरी में बुधवार को पहुंचे सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ कुछ लम्हों के लिए गोरक्षपीठाधीश्वर के रूप में पहली बार दिखे। डोमरी में आयोजित संत मोरारी बापू की मानस मसान रामकथा में शामिल हुए सीएम योगी ने काशी, बाबा विश्..

राम की तपोभूमि में होती है रावण की पूजा

चित्रकूट। मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की तपोभूमि रही धर्म नगरी चित्रकूट में रैपुरा एक ऐसा गांव है जहां अहंकारी रावण को भगवान की तरह पूजा जाता है। यहां स्थाई रूप से रावण की मूर्ति भी स्थापित है। ग्रामीणों का मानना है कि रावण की मूर्ति क्षेत्र के ल..

योगी सहित दो उपमुख्यमंत्री और दो मंत्रियों ने विप के लिए किया नामांकन

उत्तर प्रदेश विधान परिषद के उपचुनाव के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दो उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व डॉ. दिनेश शर्मा सहित ..

राम राज्य के साथ राम मंदिर भी चाहिए: डॉ. तोगड़िया

विश्व हिन्दू परिषद के अन्तर्राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष डॉ. प्रवीण भाई तोगड़िया ने सोमवार को सूरसदन में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि हिन्दुओं को आयोध्या स्थित ..

दूसरे मेडिकल कालेज के चिकित्सक बचा रहे बीआरडी में भर्ती मासूमों की जान

बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कॉलेज में बच्चों की मौत से खौफजदा सरकार अब ज्यादा सतर्कता बरतने लगी है। नियोनेटल वार्ड में वार्मर की ..

उमा भारती ने पेयजल और स्वच्छता मंत्रालय का कार्यभार संभाला

केंद्रीय पेयजल और स्वच्छता मंत्री उमा भारती ने सोमवार को अपना पदभार संभाल लिया। इससे पहले मंत्रालय में सचिव परमेश्वर अय्यर और मंत्रालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने उमा भारती का स्वागत किया। ..

गोरखपुर: बाढ़ से जनजीवन बदहाल, सेना और एनडीआरएफ ने संभाला मोर्चा

गोरखपुर। बाढ़ ने लोगों के जीवन को पूरी तरह से अस्त व्यस्त कर दिया है। बंधों और रेगुलेटर में रिसाव तेज हो गया है। सेना, एनडीआरएफ ने मोर्चा संभाल लिया है। नौसढ़ में पानी का रिसाव होने के कारण सड़क धंस गयी जिससे लखनऊ मार्ग पर आवागमन रोक दिया गया और सभी गाड़ियों..

अपनों को गिरफ्तारी से बचाने को याकूब ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

मेरठ। पुत्र और पुत्री को गिरफ्तारी से बचाने के लिए पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी ने नया पैंतरा खेला है। जमीयत उल उलेमा हिन्द ने शनिवार को बुढ़ाना गेट स्थित अपार चैम्बर में सर्वदलीय बैठक का आयोजन किया। बैठक में आए गैर भाजपा दलों के नेताओं ने प्रदेश सरकार प..

कांवड़िये डीजे लेकर नहीं चल पायेंगे, सुरक्षा पर जोर

वाराणसी। काशी पुराधिपति बाबा विश्वनाथ की नगरी में उनके प्रिय मास सावन की तैयारियां जोर-शोर से शुरू हो गयी है। 10 जुलाई से शुरू होकर 7 अगस्त तक श्रांवण मास के दौरान बाबा की नगरी में आने वाले कांवड़िए और शिवभक्तों की सुरक्षा के लिए जिला प्रशासन ने खाका खींच..

दवा की दुकानों के देशव्यापी बन्द का रहा मिला-जुला असर

वाराणसी। दवाइयों की बिक्री आनलाइन लागू करने के विरोध में आल इण्डिया आर्गनाइजेशन आफ केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के आह्वान पर मंगलवार को दवा ​की दुकानों के देशव्यापी बंदी का वाराणसी में मिला जुला असर रहा।पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत शहर के थोक व फुटकर दवा..

हेलो, मैं डीएम ऑफिस से बोल रहा हूं, अपने गांव में बिजली नहीं आ रही है क्या?

गोरखपुर। हेलो, मैं डीएम।ऑफिस गोरखपुर से बोल रहा हैं। आपका नाम क्या है... क्या आपके वहां बिजली से जुडी कोई समस्या है...एक्सईएन साहब से बात हुई है क्या...आपको फोन से बात करने के शिवाय मिलना चाहिए। मिले हैं...?कुछ इसी तरह की बाते गोरखपुर के डीएम राजीव रौतेला..

रोडवेज बस की टक्कर से बोलेरो सवार महिला की मौत, दस घायल

सौरों से गंगाजी स्नान कर लौट रहे राजस्थान के श्रद्धालुओं से भरी बुलेरो में रोडवेज बस ने टक्कर मार दी। जिसके फलस्वरूप एक महिला की मौत हो गई है..

विश्‍व धरोहर दिवस पर लुप्त हो चली असि नदी का दुग्धाभिषेक, चढ़ी आरपार की माला

वाराणसी। विश्‍व धरोहर दिवस पर मंगलवार को धर्म नगरी वाराणसी के प्रमुख धरोहरों को संरक्षित करने और इसको लेकर आमजन में जागरूकता अभियान चलाने का संकल्प युवाओं ने लिया। इस क्रम में जागृति फाउण्‍डेशन की ओर से अस्सी लंका रोड स्थित सहोदर बीर बाबा पुल के..

नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने नगर निगम का किया औचक निरीक्षण

वाराणसी। सत्ता सभालने के एक माह के अन्दर ही योगी सरकार के मंत्री फार्म में आ गए है। शनिवार की सुबह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में पहली बार कैबिनेट मंत्री बनने पर आए संसदीय कार्य नगर विकास एवं गरीबी उन्मूलन मंत्री सुरेश कुमार खन्न..

प्रभु से मिलने का नाम ही रासलीला

प्रभु से मिलन का नाम ही रासलीला है, परमात्मा और जीवात्मा का नृत्य मिलन ही रास है। ब्रजभूमि परमात्मा की प्रेम भूमि है, जहां के कण-कण में..

वोट डालने में हुआ बुरके का दुरुपयोग: साक्षी महाराज

जिस प्रकार चोर, लुटेरे व हत्यारे आदि असामाजिक तत्व के लोग कानून से बचने के लिये साधु वेश धारण कर लेते हैं, उसी प्रकार कुछ लोगों ने वोट डालने में बुरका का दुरुपयोग किया है..

वैदिक मंत्रोच्चार के साथ हुई भगवान विश्वेश्वर की प्राण प्रतिष्ठा

छतरपुर। बस स्टेण्ड क्रमांक दो के समीप नौगावं रोड में भगवान विश्वेश्वर मंदिर में वैदिक मंत्रोच्चार के साथ भगवान भोलेनाथ की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की गई है। वर्षों से उपेक्षित समाधिस्थल पर गोस्वामी समाज ने यह कार्यक्रम रखा है। गोस्वामी समाज के संरक्षक घन..

चुनाव प्रचार के अंतिम दिन भाजपा प्रत्याशी ने किया रोड शो

चुनाव प्रचार के अंतिम दिन भाजपा प्रत्याशी प्रीती चौधरी ने अपने सैंकड़ों समर्थकों के साथ रोड शो किया और रोड शो के दौरान कार्यकर्ताओं ने ..

रंगधारा यात्रा के साथ संस्कार भारती ब्रजप्रान्त का रजत जयंती कार्यक्रम संपन्न

संस्कार भारती ब्रजप्रान्त का दो दिवसीय लोककला साधक संगम एवं महानगर शाखा के 25 वर्ष पूूर्ण होने पर रजत जयंती एवं ब्रज लोक कला ..

मुख्यमंत्री के आगमन से पहले सभी तैयारी पूर्ण करें अधिकारी : जिलाधिकारी

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के जनपद में सम्भावित आगमन को लेकर कलैक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी डा. रूपेश कुमार की अध्यक्षता में एक बैठक ..

उदय से मिलेगी निर्बाध बिजली

विद्युत छीजत कम करने और फीडरों में मरम्मत कार्य कर उपभोक्ता को उच्च क्वालिटी की बिजली नियमित उपलब्ध करवाने के लिए उदय प्रोजेक्ट ..