पाकिस्तानी खिलाड़ी आमिर नहीं खेल पाऐगे विश्व कप 2015

कराची । पाकिस्तान के गेंदबाज मोहम्मद आमिर पर आईसीसी द्वारा लगाया गया प्रतिबंध अब भी जारी है। जिसके चलते पीसीबी का मानना है कि 2015 में ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड में होने वाले विश्व कप में उनके खेलने की संभावनाऐ बहुत कम है। यहा तक की उनका घरेलु मैंच खेलना भी अभी संदिग्ध है। अगस्त 2010 में पाकिस्तान के इंग्लैंड दौरे के दौरान ये दंड मिला। तब आमिर 18 साल के थे।
मुख्य परिचालन अधिकारी सुभान अहमद का कहना है कि पीसीबी को इस बात की उम्मीद काफी कम है कि आइसीसी मोहम्मद आमिर पर लगे पांच साल के प्रतिबंध को खत्म करने से पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने की छूट देगा क्योकि उन पर लगे पांच साल के प्रतिबंध में अभी समय है जो कि अगस्त 2015 में खत्म होगी। ऐसे में बिना तैयारी के पीसीबी आमिर को विश्व कप में खिलाने का दाव नहीं खेलना चाहेगा।
इसी बात को समझते हुए अहमद ने आइसीसी से गुजहार लगाई, कि कम से कम उन्हें घरेलू क्रिकेट में खेलने का मौका दिया जाए ताकि वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लौटने से पहले पूरी तरह से तैयार हो जाए।
पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी ने प्रेस कांफ्रेंस में घोषणा की थी कि उन्हें पूरा भरोसा है कि जब आईसीसी जून में अपने भ्रष्टाचार रोधी नियमों में संशोधन करेगा तो यह युवा खिलाड़ी इस साल के अंत में प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेल सकता है।

Next Story