फिन ने बनाई 2015 विश्व कप की पहली हैटट्रिक


मेलबर्न। इंग्लैंड के स्टीवन फिन ने विश्व कप के ग्रुप 'ए' में शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैटट्रिक बनाई। फिन विश्व कप में हैटट्रिक बनाने वाले इंग्लैंड के पहले गेंदबाज बने। यह विश्व कप इतिहास की आठवीं है‍टट्रिक है।
फिन ने ऑस्ट्रेलियाई पारी के अंतिम ओवर की अंतिम तीन गेंदों पर हैटट्रिक पूरी की। उन्होंने 50वें ओवर की चौथी गेंद पर ब्रेड हैडिन (31) को डीप थर्डमैन पर स्टुअर्ट ब्रॉड के हाथों झिलवाया। फिन ने अगली गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल (66) को जो रूट के हाथों झिलवाया। रूट ने लांग ऑफ पर डाइव लगाकर उनका कैच लपका। फिन ने इसके बाद पारी की अंतिम गेंद पर मिचेल जॉनसन (0) को मिडऑफ पर एंडरसन के हाथों झिलवाकर है‍टट्रिक पूरी की।
वैसे इसी मैच में इस विश्व कप का पहला शतक एरोन फिंच ने बनाया। ऑस्ट्रेलिया ने एरोन फिंच के शतक (135) की मदद से 9 विकेट पर 342 रन बनाए।
विश्व कप इतिहास में सबसे पहली हैटट्रिक बनाने का श्रेय भारत के चेतन शर्मा को जाता है जब उन्होंने 1987 विश्व कप में नागपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैटट्रिक बनाई थी। श्रीलंका के चामिंडा वास एकमात्र ऐसे गेंदबाज है जो विश्व कप में दो बार हैटट्रिक ले चुके हैं। उन्होंने यह कारनामा 2003 और 2011 विश्व कप में कर दिखाया था।

Next Story