रेत माफिया का वन टीम पर हमला, तीन घायल

गुरुवार की रात हाईवे पर हुई घटना, छुड़ा ले गए डम्पर, एसएएफ, पुलिस के देरी से पहुंचने से हुई घटना


मुरैना। रेत माफिया ने गुरुवार की रात फॉरेस्ट टीम पर हमला बोल दिया। अधीक्षक सहित तीन लोगों की लाठी, डण्डों से मारपीट करने के बाद पकड़े गए चंबल की रेत से भरे डम्पर को छुड़ा कर ले गए। आरोपियों मेें एक युवक भाजपा की जिला पंचायत सदस्य का देवर बताया जा रहा है। पुलिस ने एक नामजद सहित तीन अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

अधीक्षक चंबल अभ्यारण्य जेपी शर्मा ने बताया कि गुरुवार की रात वे टीम के साथ गश्त कर लौट रहे थे। इसी दौरान हाईवे पर श्रीकृष्ण ढाबे के पास उन्हें चंबल की रेत से भरा एक डम्पर क्रमांक एमपी06-जीए-2252 जाता हुआ दिखाई दिया। उन्होंने डम्पर को रोक लिया। डम्पर के ड्राईवर ने मोबाइल से अपने मालिक को सूचना दी। श्री शर्मा के मुताबिक थोड़ी ही देर में स्विफ्ट कार में सवार होकर बंटी पहलवान उर्फ लक्ष्मण सिंह गुर्जर निवासी जींगनी अपने तीन अन्य साथियों के साथ वहां पहुंचा और अधीक्षक श्री शर्मा सहित वनपाल एवं राजघाट प्रभारी विशाल सिंह तोमर, रामलखन सविता की लाठी, डण्डों से मारपीट करना शुरू कर दी।

इस वक्त तक फॉरेस्ट टीम के पीछे चल रहा एसएएफ जवानों का वाहन मौके पर नहीं पहुंचा था। बंटी पहलवान व उसके साथी मारपीट कर पकड़े गए डम्पर को लूट कर ले गए। बाद में एसएएफ जवान व सूचना पाकर सरायछौला पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। घटना में अधीक्षक जेपी शर्मा के बायें हाथ में चोट लगने से फ्रेक्चर हुआ है, जबकि विशाल सिंह व रामलखन सविता को भी चोटें आईं है। सिविल लाईन पुलिस ने जेपी शर्मा की शिकायत पर बंटी पहलवान सहित तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 353, 294, 332, 186, 506, 34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस, एसएएफ के देरी से पहुंचने से हुई घटना
अधीक्षक जेपी शर्मा का कहना है एसएएफ जवानों का वाहन पीछे चल रहा था। डम्पर पकडऩे के बाद उनके द्वारा पुलिस को भी सूचना दे दी गई थी। लेकिन पुलिस सहित एसएएफ के जवान देरी से पहुंचं।
डीएफओ नहीं पहुंचें घायल कर्मचारियों को देखने कर्तव्य निर्वहन के दौरान जख्मी हुए अधीक्षक सहित अन्य कर्मचारियों को अस्पताल में देखने के लिए वन मण्डलाधिकारी नहीं पहुंचें। जिससे कर्मचारियों में उनके प्रति गुस्सा देखा गया।

Next Story