पीओके के लोगों ने किया पाक के खिलाफ प्रदर्शन

पीओके के लोगों ने किया पाक के खिलाफ प्रदर्शन

रावलपिंडी/मुजफ्फराबाद। पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर (पीओके) में राजनीतिक कार्यकर्ताओं के अपहरण के खिलाफ यूनाइटेड कश्‍मीर पीपुल्‍स नेशनल पार्टी (यूकेपीएनपी) ने कई विरोध-प्रदर्शन और सम्‍मेलन आयोजित किए। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली।

रिपोर्ट के मुताबिक, रावलपिंडी में आयोजित रैली में लोगों के हाथों में बैनर थे, जिन पर लिखा था कथित आजाद कश्‍मीर में अपहरण और जबरन लोगों को गायब करवाना बंद करो। लोगों ने पाकिस्‍तान से आजादी के नारे लगाए और चीन से उनके कब्‍जे वाले क्षेत्रों को छोड़ने की भी मांग की। इसके अलावा रावलपिंडी प्रेस क्‍लब में एक सम्‍मेलन भी आयोजित की गई, जहां वक्‍ताओं ने पीओके के लोगों की चिंताओं से जुड़े कई मुद्दे उठाए।

पीओके के व्यथित लोगों ने मुजफ्फराबाद में भी एक विरोध-प्रदर्शन रैली निकाली और पाकिस्‍तान विरोधी नारे लगाए । साथ ही गिलगित बाल्टिस्‍तान में जबररन अधिग्रहण को खत्‍म करने की मांग की। वहीं उन्‍होंने संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्‍ताव के तहत अपने क्षेत्र से तुरंत पाक सुरक्षा बलों की वापसी की मांग भी की।

विदित हो कि पीओके के लोग कई तरह की परेशानियों से जूझ रहे हैं। उनका आरोप है कि 1947 से उनके साथ दूसरे दर्जे के नागरिकों जैसा व्‍यवहार किया जा रहा है। हालिया दिनों में कई ऐसी घटनाएं सामने आई हैं, जिनमें पाक सुरक्षा बलों ने पाकिस्तान के खिलाफ आवाज उठाने वाले राजनीतिक कार्यकर्ताओं, खास तौर पर युवाओं का अपहरण और प्रताड़ित किया।

Next Story