फूलबाग पुलिस चौकी पर रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया आरआई

फूलबाग पुलिस चौकी पर रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया आरआई

File Photo

ग्वालियर। फूलबाग चौराहे पर पुलिस चौकी के पास 10 हजार की रुपये की रिश्वत ले रहे रेवेन्यू इंस्पेक्टर (आरआई ) अनिल सोनी को लोकायुक्त पुलिस ने पकड़ लिया आर आई ने चौकी के बाहर कॉफी स्टॉल पर रुपयों का लिफफा लेकर जेब में रखा तो लोकायुक्त टीम ने उसे दबोच लिया। यहां से टीम उन्हें कार्रवाई के लिये मोतीमहल स्थित कार्यालय ले गई। शिकायतकर्ता से 50 हजार रुपये रिश्वत की डील पहले ही कार्यालय में हो गई थी। यहां आर आई ने कहा था कि तुम्हारी पुश्तैनी जमीन है तो क्या हुआ, अधिकारी मानते है क्या? 50 हजार रुपये तो देने ही पड़ेंगे, भले ही 25-25 हजार की दो किश्तों में दे देना है।

लोकायुक्त एसपी अमित सिंह रिश्वत की डील रिकॉर्ड करने के लिये राकेश को टेप दे दिया इसके बाद उसने आर आई सोनी को बात करने के लिए फोन लगाया आरआई एक केस के संबंध में हाईकोर्ट में था इसलिए राकेश को वहीं बुला लिया दोनों की मुलाकात हाईकोर्ट के बाहर हुई राकेश ने रिश्वत को लेकर बारगेनिंग की तो आरआई ने 25-25 हजार रुपये दो किश्तों में देने की बात कहीं। राकेश ने असमर्थता जताई तो सोनी 10 हजार रुपये की व्यवस्था कर मिलने को कहा। आरआई अनिल सोनी को रिश्वत लेते हुए पकड़वाने के लिये राकेश लोकायुक्त टीम के साथ उसे फोन लगा रहा था। वह बार-बार अभी बताता हूं कहकर फोन काट देता था शाम 5.15 बजे जब राकेश ने उसे फोन किया तो आरआई अनिल सोनी ने उसे फूलबाग चौकी पास मिलने का कहा और वह वहां पर 15 मिनट में पहुंच गया।

चार दिन में 40 हजार दो और आठ दिन में एनओसी ले लो। फूलबाग कॉफी स्टॉल पर पहुंचकर अनिल सोनी ने राकेश से रुपये लेकर जेब में रखते हुए कहा कि 3-4 दिन में 40 हजार रूपये दो और 7-8 दिन में आपको एनओसी मिल जाएगी। लोकायुक्त टीम की ओर से इंस्पेक्टर शैलजा गुप्ता अतुल सिंह की टीम ने उसे कंधे पर हाथ रखकर जैसे ही पकड़ा उसने भागने की कोशिश की पर टीम अलर्ट थी उसेे वही दबोच लिया।


*****

Next Story