यूसए ने नॉर्थ कोरिया को दी चेतावनी

यूसए ने नॉर्थ कोरिया को दी चेतावनी

वाशिंगटन। नॉर्थ कोरिया द्वारा हाइड्रोजन बम परीक्षण करने के बाद अमेरिका ने चेतावनी देते हुए कहा है कि जरूरत पडने पर बडी सैन्य कार्रवाई से नहीं चूकेंगे। ज्ञातव्य है कि नॉर्थ कोरिया द्वारा हाइड्रोजन बम परीक्षण को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बडा खतरा बताया है। वहीं अमेरिकी रक्षा सचिव जिम मेटिस ने कहा है कि अमेरिका या उसके क्षेत्रों और हमारे सहयोगियों को खतरा महससू हुआ तो हम कार्यवाह से नहीं चूकेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि हमारी प्रतिक्रिया काफी जबरदस्त और असरदार होगी। वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने भी धमकी देते हुए उत्तर कोरिया के साथ ट्रेड करने वाले देशों के साथ व्यापार बंद करने की बात कही। ट्रंप ने ट्वीट करते हुए लिखा कि अमेरिका उन देशों के साथ व्यापार बंद करने पर विचार कर रहा है जो उत्तर कोरिया के साथ ट्रेड करते हैं।

हम आपको बता दें कि नॉर्थ कोरिया के हाइड्रोजन बम परीक्षण करने के बाद ट्रंप ने चीन पर भी निशाना साधा। ट्रंप ने चीन पर निशाना साधते हुए कहा कि उत्तर कोरिया एक दुष्ट राष्ट्र है और यह चीन के लिए भी खतरे और शर्मिंदगी का कारण बन गया है। चीन लगातार उसकी मदद करने की कोशिश कर रहा है लेकिन सफल नहीं हो सकता है।

बताया जा रहा है कि नॉर्थ कोरिया के हाइड्रोजन बम परीक्षण को लेकर संयुक्त राष्ट्र की सुरक्षा परिषद ने आज एक आपात बैठक बुलाई है। यह खुले सत्र वाली बैठक होगी। ज्ञातव्य है कि अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस, जापान, दक्षिण कोरिया ने इस बैठक की पहल की थी। यह बैठक इस लिहाज से अलग है कि इससे पहले उत्तर कोरिया पर कई ऐसी बैठक बंद दरवाजे में हुई हैं।

Next Story