'तुम कोटा के हो भे*****' कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक शांति धारीवाल ने राजस्थान विधानसभा में कही गाली, वीडियो वायरल

तुम कोटा के हो भे***** कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक शांति धारीवाल ने राजस्थान विधानसभा में कही गाली, वीडियो वायरल
धारीवाल ने पांच मिनट का समय मांगा और अध्यक्ष से कहा, आप कोटा से हैं,

जयपुर। राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र में प्रश्नकाल के दौरान कोटा विधायक शांति कुमार धारीवाल ने शुक्रवार को स्पीकर से बात करते हुए असंसदीय शब्द का इस्तेमाल करने का वाक्या सामने आया है। एक्स पर सामने आए एक वीडियो में धारीवाल को स्पीकर के साथ हल्की-फुल्की नोकझोंक करते हुए देखा जा सकता है। स्पीकर को धारीवाल से यह कहते हुए सुना जा सकता है कि उन्होंने बोलने के लिए अपनी निर्धारित समय सीमा पार कर ली है और उन्हें अपनी बात खत्म करने के लिए कहते हैं।

तुम कोटा से हो हम नहीं

इस पर धारीवाल ने पांच मिनट का समय मांगा और अध्यक्ष से कहा, आप कोटा से हैं, भेड, आपको कोटा (आरक्षण) चाहिए या नहीं। इस पर सदन के सदस्यों को हंसते हुए सुना जा सकता है। धारीवाल ने कहा कि सरकार ने ग्रेट इंडियन बस्टर्ड संरक्षण परियोजना के लिए सुरंग बनाने की योजना की घोषणा की थी, लेकिन उन्हें संदेह है कि उसी परियोजना की डीपीआर अभी तक तैयार नहीं हुई है। इस पर उन्हें संजय शर्मा की ओर से जवाब मिला, जिसमें कहा गया कि काम जल्द ही शुरू हो जाएगा। इस बीच, अध्यक्ष देवनानी ने ऐसे मुद्दे पर बोलने के लिए धारीवाल की सराहना की। उन्होंने कहा कि उनकी उम्र भले ही 81 वर्ष है, लेकिन वे 19 साल के युवा हैं।

रिपोर्ट्स के अनुसार, जब धर्मपाल विधायक रमेश खिंची मंत्री के जवाब से संतुष्ट नहीं हुए, तो नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने कहा कि वे एमओयू के बारे में सदन को जानकारी नहीं दे रहे हैं, लेकिन उन्हें यह बताना चाहिए कि कितने गांवों और कितने बांधों को जोड़ा जा रहा है। मंत्री ने कहा कि वे एमओयू तैयार करने के बाद ही बता पाएंगे। डीपीआर. इसके अलावा हनुमानगढ़ में नशा मुक्ति केंद्र खोलने की मांग भी सदन में उठाई गई। भादरा विधायक संजीव बेनीवाल ने कहा कि बिना मंजूरी के अवैध नशा मुक्ति केंद्र चल रहे हैं। नशा मुक्ति की जगह लोगों का शोषण हो रहा है।

Tags

Next Story