पाक प्रधानमंत्री की यात्रा से पहले अजमेर में सुरक्षा क़डी

Update: 2013-03-08 00:00 GMT

जयपुर। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री राजा परवेज अशरफ  जमेर में ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह जियारत के लिए पहुंचने वाले हैं। उनके यहां पहुंचने से पहले सुरक्षा क़डी कर दी गई है।
 एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने  कहा कि पाकिस्तानी सुरक्षा दल के साथ विचार-विमर्श के बाद सुरक्षा प्रबंध किए जा रहे हैं।
अधिकारी ने कहा, ""प्रधानमंत्री अशरफ की सुरक्षा के लिए 1,000 पुलिसकर्मियों को दरगाह के भीतर और आसपास तैनात किया जाएगा। जिला प्रशासन ने सुरक्षा की देखरेख की जिम्मेदारी 10 डयूटी मजिस्ट्रेट को सौंपी है।"" उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के शनिवार सुबह यहां पहुंचने से कुछ मिनट पहले दरगाह को पूरी तरह खाली करा लिया जाएगा।
हेलीपैड से दरगाह तक चार स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की जाएगी। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री जिन रास्तों से भी गुजरेंगे, उनमें हर 50 मीटर की दूरी पर पुलिस की तैनाती की जाएगी।"" प्रशासन ने इलाके में प़डने वाली दुकानें बंद करने के आदेश दिए हैं। दुकानें तब तक बंद रहेंगी, जब अशरफ दरगाह से निकल नहीं जाते। अजमेर की डिविजनल आयुक्त किरण सोनी गुप्ता ने भी वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों तथा प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक बुलाई और उन्हें अतिरिक्त चौकसी बरतने के निर्देश दिए। वही  ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह के दीवान जेनुअल अबुदीन ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री राजा परवेज अशरफ की भारत यात्रा का विरोध किया है। उन्होंने कहा कि वे अशरफ के लिए जियारत नहीं करेंगे। उल्लेखनीय है कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शनिवार को भारत आ रहे हैं। वे अजमेर शरीफ में जियारत के लिए जाएंगे। यह उनकी निजी यात्रा है और इसका कोई राजनीतिक एजेंडा नहीं है।
दरगाह के दीवान ने कहा कि वे सीमा पर भारतीय जवानों की नृशंस हत्या से काफी दुखी हैं, इसीलिए अशरफ की अजमेर यात्रा का विरोध कर रहे हैं। अशरफ सपरिवार अजमेर शरीफ की दरगाह पर जियारत के लिए के लिए आ रहे हैं। वे सूफी संत की मजार पर चादर चढाएंगे।

Similar News