यहां कुत्तों को गोद लेना नहीं है इतना आसान

Update: 2016-04-06 00:00 GMT

यहां कुत्तों को गोद लेना नहीं है इतना आसान


आज तक आपने जानवरों को चिड़िया घर में कैद देखा होगा लेकिन आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे है जहां रोज 900 कुत्तों का मेला लगता है और ये मेला ऐसा वैसा मेला नहीं है बल्कि; ऐसा मेला है जहां लोग आना जाना पसंद करते है और डॉग लवर्स यहाँ आकर इन कुत्तों को नहलाते हैं और इनकी अच्छे से देखभाल भी करते है। जानकारी के लिए बता दें की ये जगह कोस्टा रिका में स्थित है,लेकिन इन कुत्तों को अडॉप्ट करना इतना आसान नहीं है। यहाँ पर अगर कुत्ता आपको चूस करता है तभी आप उस कुत्ते को गोद ले सकते है इतना ही नहीं यहाँ 900 को पुचकार के तो पुकारा ही जाता है इसके साथ साथ इनको इनके नाम से भी बुलाया जाता है। 

यहाँ पर इन कुत्तों को हर प्रकार की सुविधाएं दी जाती है यहाँ तक की सोने के लिए इन्हे बिस्तर भी दिया जाता है। कोस्टा रिका के इस लैंड ऑफ़ डॉग में डॉग एडॉप्शन भी किया जाता है।

जानकारी के लिए बता दें की ये जगह एक टूरिस्ट प्लेस भी बन गई क्यों की आए दिन लोग इस अद्भुद जगह को देखने आते है और इन कुत्तों के साथ एन्जॉय भी करते हैं। अगर आप भी डॉग लवर्स है तो आप कोस्टा रिका जाके इस लैंड ऑफ़ डॉग्स के वालंटियर बन सकते है।

Similar News