यूपी और 2019 की तैयारीः भाजपा और सरकार में हो सकता है बड़ा फेरबदल

Update: 2016-05-21 00:00 GMT

यूपी और 2019 की तैयारीः भाजपा और सरकार में हो सकता है बड़ा फेरबदल

नई दिल्ली। केंद्र सरकार व भाजपा संगठन में इस माह के अंत तक व्यापक फेरबदल होने की संभावना है। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की नई टीम की घोषणा भी एक सप्ताह के भीतर हो सकती है। इसी के साथ केंद्रीय मंत्री सर्वानंद सोनोवाल के असम के मुख्यमंत्री बनने व कुछ मंत्रियों के संगठन में आने की संभावनाओं के मद्देनजर केंद्रीय मंत्रिपरिषद में भी फेरबदल की संभावना है। देर रात भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान नई टीम के स्वरूप पर चर्चा की गई। समझा जा रहा है कि फेरबदल में लगभग एक दर्जन मंत्री प्रभावित हो सकते हैं।

उत्तर प्रदेश के आगामी चुनावों और उसके बाद 2019 की तैयारियों के लिए भाजपा अभी से तैयारी शुरू करने जा रही है। संगठन में होने वाली नई नियुक्तियां इसी को ध्यान में रखकर की जाएंगी। प्रवक्ताओं की टीम को मजबूती देने व संगठन के काम को आगे बढ़ाने के लिए सरकार से तीन से चार मंत्री संगठन में आ सकते हैं।

इसी तरह संगठन से भी एक या दो नेताओं को सरकार में जगह दी जा सकती है। दूसरी ओर भाजपा उत्तर प्रदेश में भी असम वाला फॉर्मूले पर काम करने की तैयारी कर रही है। इसके तहत राज्य की अस्मिता और विकास की बात की जाएगी, स्थानीय नेताओं को तवज्जो दी जाएगी।

Similar News