युवा दिवस के रूप में मनेगी विवेकानन्द जयंती

Update: 2017-01-12 00:00 GMT

अमल गार्डन में होगी विचार गोष्ठी

आगरा। स्वामी विवेकानंद युवाओं के आदर्श हैं। उन्होंने युवाओं में जोश भर दिया था। इसी कारण उनके जन्मदिवस 12 जनवरी (आज )को युवा दिवस के रूप में मनाया जाता है। आगरा में कई संस्थाओं ने मिलकर एक विचार गोष्ठी रखी है। इस गोष्ठी में युवाओं को आमंत्रित किया गया है, ताकि वे जान सकें कि स्वामी विवेकानंद के विचार कितने उपयोगी हैं।

इस संबंध में सिकंदरा स्थित डॉ. एमपीस वल्र्ड स्कूल में पत्रकारों को जानकारी दी गई। कार्यक्रम संयोजक विनीत शर्मा ने बताया कि 12 जनवरी 2017 को स्वामी विवेकानंद की जयंती के पर्व पर दोपहर 12 बजे से विचार गोष्ठी का आयोजन पश्चिमपुरी सिकंदरा स्थित अमल गार्डन में किया जा रहा है। इसमें मुख्य वक्ता के रूप में अन्तर्राष्ट्रीय कथा वाचक अतुल कृष्ण महाराज उपस्थित होंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉ. एमपीएस ग्रुप के चेयरपर्सन स्क्वाड्रन लीडर एके सिंह करेंगे। समापन सत्र की अध्यक्षता अमेरिकन इंस्टीट्यूट के निदेशक प्रदीप तोमर करेंगे। डॉ. एमपीएस ग्रुप के चेयरपर्सन स्क्वाड्रन लीडर एके सिंह ने बताया कि स्वामी विवेकानंद के जन्मोत्सव पर इस विचार गोष्ठी का मुख्य उद्देश्य युवाओं को विवेकानंद जी के आदर्शों एवं जीवनशैली के बारे में रूबरू कराना एवं प्रेरित करना है। हम सभी जानते हैं कि स्वामी विवेकानंद की गिनती भारत के महापुरुषों में होती है।

उन्होंने विश्व के लोगों को भारत के अध्यात्म का रसास्वादन कराया। इस महापुरुष पर सम्पूर्ण भारतवर्ष को गर्व है। इस मौके पर महानगर विद्यार्थी प्रमुख अंकुश ब्रजवासी, महानगर सह विद्यार्थी प्रमुख आशीष तिवारी, आरएसएस के नगर प्रचारक धर्मेंद्र, आरएसएस के महानगर प्रचारक गोविंद, डॉ. एमपीएस ग्रुप के डीन कॉरपोरेट पियूश अग्रवाल, एचएल गुप्ता आदि उपस्थित रहे ।

Similar News