रेक्स टिलरसन की सूची में हाफिज सईद का नाम नहीं

Update: 2017-10-26 00:00 GMT

इस्लामाबाद। अमेरिका ने पाकिस्तान को 75 आतंकियों की एक सूची सौंपी है जिसमें खूंखार आतंकी हाफिज सईद का नाम शामिल नहीं है। यह जानकारी गुरुवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

समाचार पत्र डॉन के अनुसार, पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि इस सूची में हक्कानी नेटवर्क का नाम शीर्ष पर है, लेकिन जमात-उद-दावा के सरगना सईद का नाम इसमें शामिल नहीं।

विदेश मंत्री ने पाकिस्तानी संसद के उच्च सदन में सत्र के दौरान सीनेटरों को बताया कि अमेरिका ने उनको 75 आतंकियों की सूची सौंपी है, जबकि उन्होंने उन्हें करीब 100 आतंकवादियों की सूची सौंपी है। उन्होंने आगे कहा कि इस सूची में किसी भी पाकिस्तानी आतंकी का नाम शामिल नहीं है।

बता दें कि सईद मुंबई हमलों का मास्टरमाइंड है। वह इस साल जनवरी से पाकिस्तान में नजरबंद है। आतंकी गतिविधियों में सईद की भूमिका को लेकर उस पर एक करोड़ रुपये का इनाम है।

विदित हो कि अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने बुधवार को ही विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात के दौरान पाकिस्तान में मौजूद आतंकियों की सुरक्षित पनाहगाह को लेकर चेतावनी दी थी।

उच्चस्तरीय सूत्रों के अनुसार, टिलरसन ने पाकिस्तान से सख्त लहजे में कहा है कि वह बहाना बनाना बंद करे और आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करे. वरना अमेरिका खुद ही घुसकर आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करेगा। अमेरिकी विदेश मंत्री ने बताया था कि उन्होंने पाकिस्तान को आतंकियों की सूची भी दी है, ताकि वह इनके खिलाफ कार्रवाई कर सके।

Similar News