रेल यात्री प्लेटफार्म पर पानी को परेशान, कुछ प्याऊ में कम आ रहा है पानी

Update: 2017-04-15 00:00 GMT

ग्वालियर| स्टेशन पर पानी की किल्लत अब विकराल रूप धारण करती जा रही है। यहां पर यात्री ट्रेन रूकते ही बोतल लेकर पानी भरने के लिए दौड़ पड़ते हैं, लेकिन जब नल के पास पहुंचते हैं तो उसमें एक बूंद पानी तक नहीं निकलता है। यह किल्लत बीते तीन दिनों से रेलवे स्टेशन पर बनी हुई है ।

नलों से पानी तो आ रहा है लेकिन कम गति से आ रहा है। जिसके चलते कई यात्रियों की तो ट्रेन तक छूट रही है। लेकिन इस ओर रेलवे के अधिकारियों की नजर नहीं जा रही है।  

बीते तीन दिनों से रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक एक पर लगे प्याऊ से आने वाला शीतल जल यात्रियों को नहीं मिल पा रहा है। जिसके चलते ट्रेनों में यात्रा करने वाले यात्रियों को भारी परेशानी का तो सामना करना ही पड़ रहा है साथ ही 15 रूपए की बोतल खरीदकर अपना कंठ गीला कर रहा है।

पानी को लेकर हाहाकार
स्टेशन के किसी भी प्लेटफार्म पर ट्रेन के आते ही सामान्य कोचों में भूसे की तरह भरे यात्रियों के बीच पानी को लेकर हाहाकार मच जाता है। ग्रीष्मकालीन अवकाश के इन दिनों ट्रेनों में भारी भीड़ होने के बाद भी रेलवे ने कोई पुख्ता इंतजाम नहीं किया है।

एक नजर इधर भी
4शुक्रवार को उदयपुर इंटरसिटी जब प्लेटफार्म क्रमांक एक पर पहुंची तो स्टेशन पर पानी के लिए सामान्य यात्रियों की भीड़ उमड़ी। 4भीड़ जब प्याऊ पर पहुंची तो पानी कम गति से आ रहा था। जिसके चलते कई यात्रियों ने पानी की बोतलों से अपना कंठ गीला किया।

दो दिन से नहीं आ रहा नलों में पानी
बीते तीन दिनों से रेलवे स्टेशन के नलों में पानी तो आ रहा है लेकिन कम गति से आ रहा है। यहां तक कुछ नलों में पानी न के बराबर आ रहा है। शुक्रवार को लोग पानी के लिए यहां वहां भटकते रहे। कोई स्टेशन के बाहर से पानी ला रहा था तो कोई दुकान से  बोतल खरीद कर अपनी प्यास बुझा रहा था। स्टेशन पर खाली बोतल लेकर पानी की तलाश मे घूमते रहे। 

Similar News