ISKCON Temple Bomb Threat: होटलों के बाद अब तिरुपति इस्कॉन मंदिर को बम की धमकी, पुलिस ने मंदिर की बढ़ाई सुरक्षा

ISKCON Temple Bomb Threat

ISKCON Temple Bomb Threat

Tirupati Isckon Temple Bomb Threat : आंध्र प्रदेश के तिरुपति जिले में स्थित इस्कॉन मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। धमकी की खबर मिलने के बाद मंदिर में हड़कंप मच गया है। फिलहाल पुलिस मंदिर को खाली करवाकर उसकी जांच करने में लगी है।

पुलिस के अनुसार, इस्कॉन मंदिर के कर्मचारियों को 27 अक्टूबर को एक ईमेल मिला, जिसमें दावा किया गया था कि पाकिस्तान के आईएसआई से जुड़े आतंकवादी मंदिर को उड़ा देंगे। उन्होंने मंदिर परिसर में जगह-जगह बम प्लांट किए हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक आनन फानन में फायर ब्रिगेड, पुलिस टीमें, बम और डॉग स्क्वाड के साथ मंदिर का कोना-कोना खंगाला गया, लेकिन मंदिर परिसर में कोई विस्फोटक नहीं मिला। वहीं अब मंदिर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। हर आने जाने वाले की कड़ी चेकिंग की जा रही है। पुलिस ने बताया कि पिछले दिनों जैसे यह धमकी भी झूठी हो सकती हैं लेकिन हम कोई रिस्क नहीं लेना चाहते, इसलिए मंदिर के एक-एक कोने को अच्छी तरह चेक कर रहे हैं । हालांकि, अभी तक कोई संदिग्ध वस्तु बरामद नहीं हुई है ।

इससे पहले 26 अक्टूबर को तिरुपति के दो प्रमुख होटलों को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली थी, जिसे बाद में बीडीएस और खोजी कुत्तों द्वारा गहन तलाशी के बाद पुलिस ने फर्जी धमकी के रूप में पुष्टि की थी। धमकी में कथित ड्रग तस्करी नेटवर्क के सरगना जाफर सादिक का जिक्र था, जिसे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो और प्रवर्तन निदेशालय ने तमिलनाडु में गिरफ्तार किया था।

मेल में दावा किया गया है कि तमिलनाडु के शीर्ष पुलिस अधिकारी ने तमिलनाडु के उपमुख्यमंत्री उदयनिधि स्टालिन की पत्नी किरुथिगा उदयनिधि से ध्यान हटाने के लिए "पाकिस्तानी आईएसआई के साथ मिलकर" विस्फोट किए। इससे पहले तिरुपति के तीन अन्य होटलों को भी बम की धमकियाँ मिली थीं, जिन्हें सख्त तलाशी के बाद सुरक्षा बलों ने झूठी घोषित कर दिया गया था।


Tags

Next Story