CG Naxalite News: सुरक्षाबलों ने 30 नक्सलियों को किया ढेर, भारी मात्रा में AK-47 समेत हथियार किए बरामद

छत्तीसगढ़ से बड़ी खबर सामने आ रही है जहां पर सुरक्षा बलों ने नक्सल अभियान चलाकर 30 नक्सलियों को ढेर किया है।

Update: 2024-10-04 16:16 GMT

CG Naxalite News: छत्तीसगढ़ से बड़ी खबर सामने आ रही है जहां पर सुरक्षा बलों ने नक्सल अभियान चलाकर 30 नक्सलियों को ढेर किया है। इसमें 28 नक्सलियों के शव बरामद किए गए है तो मिल रही जानकारी के अनुसार 34 नक्सलियों के अब तक मारे जाने की खबर सामने आई है। बता दें कि, यह घटना नारायणपुर-दंतेवाड़ा सीमा पर माड़ इलाके के पास हुई है।

जानें पूरी खबर 

मिली जानकारी के मुताबिक , यह घटना आज शाम की बताई जा रही है जहां पर दंतेवाड़ा-नारायणपुर जिले के बॉर्डर पर ओरछा थाना इलाके के नेंदुर और थुलथुली गांव के बीच जंगल में आज सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी जिसमें सुरक्षा बलों ने नक्सलियों को ढेर किया है। बताया जा रहा है कि, दोनों के बीच 2 घंटे तक रुक-रुककर फायरिंग हो रही थी जहां सुरक्षाबलों ने सर्च अभियान चलाकर नक्सलियों पर हमला किया है। इसके अलावा नक्सलियों के पास से जवानों ने शाम 6 बजे तक भारी मात्रा में AK-47, एसएलआर समेत कई हथियार भी बरामद किए।

171 नक्सलियों को किया है ढेर

आपको बता दें कि, सुरक्षाबलों का नक्सली अभी अब तक का बड़ा अभियान है जिसमें इस साल बस्तर क्षेत्र में अलग-अलग मुठभेड़ों में सुरक्षा बलों ने 171 नक्सलियों को मार गिराया गया है। बस्तर क्षेत्र में दंतेवाड़ा और नारायणपुर सहित 7 जिले शामिल हैं। आज की मुठभेड़ से पहले 24 सितंबर को भी सुकमा जिले में मुठभेड़ हुई थी जिसमें दो नक्सली ढेर हुए थे। हालांकि दोनों शव को उनके साथी अपने साथ ही ले गए।

सीएम साय ने कही नक्सल अभियान पर बात 

इस घटना पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा, "दंतेवाड़ा सीमा पर स्थित माड़ इलाके में हमारे सुरक्षाबलों और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई है जिसमें अब तक 28 शव मिलने की जानकारी है और कई हथियार भी बरामद किए गए हैं। यह अब तक का बहुत बड़ा अभियान हुआ है। मैं हमारे जवानों को इस सफलता के लिए बहुत बधाई देता हूं। हम उनके साहस को नमन करते हैं। हम पहले भी माओवादियों से कहते आए हैं कि वे हिंसा का रास्ता छोड़कर विकास की धारा से जुड़ें। डबल इंजन सरकार के कारण हम लोग मजबूती के साथ लड़ रहे हैं और माओवादी अपनी अंतिम सांसें गिन रहे हैं... निश्चित रूप से छत्तीसगढ़ से माओवाद का समापन होने वाला है।"

Tags:    

Similar News