Jharkhand ED Raids: चुनाव से पहले रांची में ED की छापेमारी, कई कारोबारियों के घर छानबीन जारी

Update: 2024-10-14 04:34 GMT

ED Raids in Ranchi : झारखंड। विधानसभा चुनाव से पहले झारखंड में ED की ताबड़तोड़ कार्रवाई शुरू हो गई है। सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने रांची समेत झारखंड के कई जगहों पर छापेमारी की है। रांची के रातू रोड स्थित इंद्रपुरी में विजय अग्रवाल नामक एक कारोबारी के घर छापेमारी चल रही है। बताया जा रहा है कि मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर सुबह से ईडी द्वारा छापेमारी की जा रही है। 

जानकारी के मुताबिक  ईडी ने सोमवार(14 अक्टूबर को ) सुबह रांची में 20 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की है। यह छापेमारी जल जीवन मिशन में हुए घोटाले से जुड़ी है। बताया जा रहा है कि मोरहाबादी इलाके के हरिहर सिंह रोड स्थित एक घर में भी रेड चल रही है। यह मकान एक वरिष्ठ अधिकारी के करीबी रिशतेदार का है। वहीं राज्य के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी मनीष रंजन के करीबियों के यहां भी छापेमारी की बात सामने आ रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक आईएएस अधिकारी मनीष रंजन के अलावा झारखंड सरकार में मंत्री मिथिलेश ठाकुर के भाई विनय ठाकुर समेत कई विभागीय इंजीनियर्स के ठिकानों पर रेड जारी है।

पहले भी हुई थी ED की रेड

गौरतलब है कि, प्रवर्तन निदेशालय ने कुछ दिन पहले भी झारखंड डीटीओ के रांची और धनबाद आवास पर रेड की थी। इस दौरान भारी मात्रा में कैश बरामद किया था। धनबाद डीटीओ के ठिकाने से भारी मात्रा में कैश बरामद किए गए थे। ईडी ने ये कार्रवाई एफआईआर के आधार पर की। इससे पहले मई 2024 में एक मंत्री के करीबी के घर से छापेमारी में 35.23 करोड़ रुपये बरामद किए गए थे।


Tags:    

Similar News