India vs Bangladesh: पहले दिन का खेल समाप्‍त, अश्विन के शतक और जड़ेजा के जादू से 300 पार पहुंची इंडिया...

Update: 2024-09-19 11:43 GMT

भारत- बांग्‍लादेश के बीच 3 मैचों की टेस्‍ट सीरीज का पहला मुकाबला आज 19 सितंबर से चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन की पारी समाप्‍त हो चुकी है और एक दिन में भारत ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 339 रन बनाए हैं।

अब तक मैच के हीरो रहे अश्विन और जड़ेजा

शुरूआती मैच में टीम इंडिया शुरूआत भले ही थोड़ी खराब रही लेकिन बाद में अश्विन और जड़ेजा मैच के हीरो बनकर सामने आए। चेन्‍नई में खेले जा रहे बांग्‍लादेश के खिलाफ पहले टेस्‍ट में भारतीय ऑल-राउंडर रविचंद्रन अश्विन ने 108 गेंदो पर शतक जड़ दिया। अश्विन ने धमाकेदार बल्‍लेबाजी करते हुए अपनी पारी 10 चौके और 2 छक्‍के जड़े।

भारतीय टीम ने एक समय 144 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे, लेकिन रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 195 रनों की नाबाद साझेदारी की। अश्विन ने अपने घरेलू मैदान पर शतक लगाया, जबकि जडेजा 86 रन बनाकर नाबाद रहे। इससे पहले, भारत के लिए यशस्वी जायसवाल ने 56, ऋषभ पंत ने 39, और केएल राहुल ने 16 रन का योगदान दिया। रोहित शर्मा और विराट कोहली केवल 6-6 रन बनाकर आउट हो गए, वहीं शुभमन गिल बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। बांग्लादेश के हसन महमूद ने 4 विकेट लिए, जबकि मेहदी हसन मिराज और नाहिद राणा ने 1-1 विकेट झटके। दूसरे दिन का खेल सुबह 9:30 बजे से शुरू होगा।

जड़ेजा ने भी अश्विन का साथ दिया और पारी को एक छोर से संभाल कर रखा, जड़ेजा ने पहले दिन की अपनी पारी में 86 रनों की साझेदारी दी और विकेट को संभाले रखा। उम्‍मीद है कल जड़ेजा अपना शतक पूरा कर पाएंगे।

जयसवाल ने बनाया अर्धशतक

मैच में भारतीय ओपनर यशस्‍वी जयसबाल ने अ‍र्धशतकीय पारी खेली उन्‍होनें अपनी पानी में 56 रन बनाए जिनमें 9 चौके शामिल हैं। 

 

Tags:    

Similar News