Maharashtra Assembly Elections: INDIA अलायंस में पड़ने लगी है फूट? अखिलेश बोले - राजनीति में त्याग की जगह नहीं अगर गठबंधन में नहीं रखा तो...

Update: 2024-10-27 05:05 GMT

Maharashtra Assembly Elections

Maharashtra Assembly Elections : महाराष्ट्र। विधानसभा चुनाव में INDIA अलायंस कमजोर होता नजर आ रहा है। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में सीट शेयरिंग को लेकर खींचातानी देखी जा रही है। सपा सांसद अखिलेश यादव ने महाराष्ट्र चुनाव को लेकर कहा है कि, "राजनीति में त्याग की जगह नहीं।" अखिलेश यादव के इस बयान से इतना तो साफ है कि, फ़िलहाल सपा महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में सीट शेयरिंग से खुश नहीं है।

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव कहते हैं, " हम इग्नोर होने वालों में से हैं। कहां से कौन चुनाव लड़ेगा यह समाजवादी पार्टी के प्रदेश (महाराष्ट्र) अध्यक्ष तय करेंगे। पहले तो हम गठबंधन में रहने की कोशिश करेंगे लेकिन, अगर वे (महाविकास अघाड़ी) हमें गठबंधन में नहीं रखेंगे, तो हम उन सीटों पर चुनाव लड़ेंगे जहाँ हमें वोट मिलेंगे या जहाँ हमारा संगठन काम कर रहा है। हम उन सीटों पर चुनाव लड़ेंगे जो गठबंधन को नुकसान नहीं पहुंचाएगी लेकिन, राजनीति में त्याग के लिए कोई जगह नहीं है।"

दरअसल, महाराष्ट्र में जल्द ही विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होने हैं। शरद पवार की एनसीपी, उद्धव ठाकरे की शिवसेना और कांग्रेस (महाविकास अघाड़ी) एक साथ चुनाव लड़ रहे हैं। जानकारी के अनुसार सपा ने जिन सीटों पर दावेदारी पेश की थी उन पर महाविकास अघाड़ी ने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। इसके चलते सपा सीट शेयरिंग से असंतुष्ट है।

बता दें कि, अबू आजमी महाराष्ट्र में सपा के अध्यक्ष हैं। उन्होंने शरद पवार से करीब 5 सीट की मांग की थी लेकिन इनमें से कुछ सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए गए। इसके बाद अबू आजमी ने कहा था कि, हम जल्द ही प्रत्याशियों को लेकर फैसला करेंगे। अखिलेश यादव ने महाराष्ट्र को लेकर निर्णय अबू आजमी पर छोड़ दिया है। आने वाले समय में सपा अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर सकती है।

Tags:    

Similar News