Share Market: सेंसेक्स के रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचने के साथ ही, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कमाए इतने करोड़ रूपए

सेंसेक्स के रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचने के साथ ही, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी द्वारा अपने 2024 के चुनावी हलफनामे में घोषित शेयरों ने उन्हें बाजार घोटाले के उनके निराधार आरोप के बाद अप्रत्याशित लाभ दिलाया है। एक रिपोर्ट के अनुसार "राहुल गांधी के पोर्टफोलियो में सोमवार, 3 जून को बाजार मूल्य में ₹3.45 लाख की वृद्धि देखी गई।

Update: 2024-06-08 09:32 GMT

Share Market: कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा चुनाव परिणाम वाले दिन शेयर बाजार में आई गिरावट की जांच संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से कराने की मांग के एक दिन बाद, सेंसेक्स ने न केवल 4 जून को हुए अपने नुकसान की भरपाई कर ली, बल्कि एग्जिट पोल वाले दिन के शिखर को पार करते हुए अब तक के सबसे ऊंचे स्तर पर पहुंच गया।

पिछले 3 दिनों में निवेशकों की संपत्ति में करीब 28 लाख करोड़ रुपये की बढ़ोतरी हुई है, जबकि बीएसई में सूचीबद्ध सभी शेयरों का संयुक्त बाजार पूंजीकरण 423.2 लाख करोड़ रुपये तक पहुंच गया है। मंगलवार के सत्र के अंत में एग्जिट पोल में एनडीए के लोकसभा में 300 सीटों का आंकड़ा पार न कर पाने की भविष्यवाणी करने में विफल रहने के बाद करीब 6% की गिरावट के बाद, सेंसेक्स ने अगले दिन आधे से अधिक नुकसान की भरपाई कर ली।

पिछले 3 दिनों में, सूचकांक में करीब 4,700 अंकों की बढ़ोतरी हुई है, क्योंकि निवेशक इस तथ्य से परे देख रहे हैं कि 'मोदी की गारंटी' भाजपा को लोकसभा में साधारण बहुमत दिलाने में विफल रही। सेंसेक्स के रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचने के साथ ही, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी द्वारा अपने 2024 के चुनावी हलफनामे में घोषित शेयरों ने उन्हें बाजार घोटाले के उनके निराधार आरोप के बाद अप्रत्याशित लाभ दिलाया है।

एक रिपोर्ट के अनुसार "राहुल गांधी के पोर्टफोलियो में सोमवार, 3 जून को बाजार मूल्य में ₹3.45 लाख की वृद्धि देखी गई। इससे अगले दिन जब परिणाम घोषित किए गए, तो ₹4.08 लाख का नुकसान हुआ। तब से, बाजार में तेजी के अनुरूप, उनके पोर्टफोलियो में वृद्धि जारी रही है, 5 जून को ₹13.9 लाख और उसके अगले दिन ₹1.78 लाख। कुल मिलाकर, 31 मई से उनके पोर्टफोलियो का मूल्य ₹15 लाख बढ़ा है, जो 3.46% अधिक है।

Tags:    

Similar News