Illegal Liquor in Bihar: सीवान में जहरीली शराब से अब तक 20 लोगों की मौत, RJD बोली सरकार को कोई चिंता नहीं

Update: 2024-10-17 05:14 GMT

सीवान में जहरीली शराब से अब तक 20 लोगों की मौत

Illegal Liquor in Bihar : बिहार। अवैध शराब पीने से सीवान में मरने वालों की संख्या बढ़कर 20 हो गई है। एसपी सीवान अमितेश कुमार ने इस बात की पुष्टि की है। जहरीली शराब पीकर कुछ लोगों की तबियत खराब हो गई थी जिसके बाद क्रिटिकल कंडीशन में उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था। इस मामले में आरजेडी ने बिहार की एनडीए सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, 'सरकार को कोई चिंता ही नहीं है।'

सीवान जिले में जहरीली शराब पीने से 20 लोगों की मौत पर राजद नेता मृत्युंजय तिवारी का कहना है, ''जहरीली शराब पीने से लोगों की जान गई है। यह बहुत दुखद और चिंता का विषय है कि शराबबंदी कानून लागू होने के बावजूद बिहार में हर बार होली और दिवाली के समय देखा जाता है कि किस तरह जहरीली शराब से लोगों की मौत होती है, इसके लिए सीधे तौर पर एनडीए सरकार जिम्मेदार है और जब तक इन्हें संरक्षण मिलेगा सरकार का, शराबबंदी कानून का इसी तरह उल्लंघन होगा. इस एनडीए सरकार को इसकी कोई चिंता नहीं है। शराबबंदी कानून लागू होने पर इस तरह से नकली शराब कैसे मिलती है?"

बीते दिनों बिहार में दो सीमावर्ती जिलों में 12 लोगों की मौत की पुष्टि हुई थी और 38 लोग सिर्फ सीवान जिले में बीमार थे। सरकार ने इन मौतों की पुष्टि कर दी थी लेकिन जहरीली शराब को हमेशा की तरह मौत का कारण नहीं बताया गया। अब तक इन मौतों को संदिग्ध बताया जा रहा है। मरने वालों और बीमारों की संख्या और ज्यादा हो सकती है, यह आशंका पुलिस-प्रशासन को भी है।

सारण में भी तीन कि हुई मौत :

सारण में जहरीली शराब की वजह से तीन लोगों की मौत हो गई थी l सारण में घटना मशरक थाना क्षेत्र के इब्राहिमपुर गांव में हुई थी, जो सीवान जिले के भगवानपुर हाट और सारण जिले के मशरक थाना क्षेत्र की सीमा पर है। जहरीली शराब पीने से मशरख थाना क्षेत्र के इब्राहिमपुर गांव निवासी लतीफ मियां के 30 वर्षीय पुत्र इस्लामुद्दीन अंसारी की मौत हुई है। आलम अंसारी के 29 वर्षीय पुत्र मुमताज अंसारी और रियाज अंसारी के 18 वर्षीय पुत्र शमशाद अंसारी का इलाज चल रहा था। शमशाद की भी पटना जाने के दौरान मौत हो गई। शाम होते-होते इनके अलावा भी सारण में केस सामने आ गए। मशरक थाना क्षेत्र के ही सुंदर गांव निवासी वकील मियां के 35 वर्षीय पुत्र गुल मोहम्मद की संदिग्ध स्थिति में मौत की सूचना आई।

थानाध्यक्ष व दो चौकीदार निलंबित, नौ गिरफ्तार :

पुलिस अधीक्षक सीवान ने ड्यूटी पर तैनात थानाध्यक्ष भगवानपुर हाट के साथ दो चौकीदारों को निलंबित कर दिया था। इस घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक सीवान ने एसआईटी गठित कर सारण जिला के साथ मिलकर संयुक्त छापामारी शुरू कर दी है। घटना से संबंधित नौ लोगों को अब तक गिरफ्तार किया गया है। जानकारी के अनुसार पुलिस ने कई लीटर अवैध शराब भी जब्त की है।

Tags:    

Similar News