Narayanpur- Dantewada Encounter: नारायणपुर-दंतेवाड़ा बॉर्डर पर मुठभेड़ में 31 नक्सली ढेर, गृह मंत्री अमित शाह ने सीएम से ली जानकारी

Update: 2024-10-05 03:26 GMT

Narayanpur- Dantewada Encounter : छत्तीसगढ़। नारायणपुर- दंतेवाड़ा बॉर्डर पर शुक्रवार को हुई मुठभेड़ में सुरक्षबलों ने 31 नक्सलियों को ढेर कर दिया है। इस सम्बन्ध में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने देर रात सीएम विष्णुदेव साय से फ़ोन पर बात की। इसकी जानकारी सीएमओ ने दी है।

आईजी बस्तर पी सुंदरराज ने जानकारी देते हुए बताया कि मुठभेड़ में अब तक कुल 31 नक्सलियों के शव बरामद किए गए हैं। तलाशी अभियान जारी है। सीआरपीएफ और डीआरजी के अतिरिक्त बल भेजे गए हैं। घटनास्थल से एलएमजी राइफल, एके 47 राइफल, एसएलआर राइफल, इंसास राइफल, कैलिबर 303 राइफल और अन्य हथियार बरामद किए गए हैं। डीआरजी का एक जवान घायल है और खतरे से बाहर है।

दरअसल, शुक्रवार 4 अक्टूबर को नारायणपुर के अबूझमाड़ क्षेत्र में नक्‍सलियों की उपस्थिति की सूचना सुरक्षबलों को मिली थी। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने सर्चिंग अभियान शुरू किया। संयुक्त पुलिस पार्टी ने सर्चिंग अभियान के दौरान शुक्रवार सुबह नक्‍सलियों के साथ मुठभेड़ शुरू हो गई। सभी पुलिस जवान सुरक्षित हैं, मुठभेड़ के बाद फिलहाल इलाके में सर्च अभियान चलाया जा रहा है। 

सीएम साय ने कही नक्सल अभियान पर बात

इस घटना पर छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा, "दंतेवाड़ा सीमा पर स्थित माड़ इलाके में हमारे सुरक्षाबलों और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई है जिसमें अब तक 28 शव मिलने की जानकारी है और कई हथियार भी बरामद किए गए हैं। यह अब तक का बहुत बड़ा अभियान हुआ है। मैं हमारे जवानों को इस सफलता के लिए बहुत बधाई देता हूं। हम उनके साहस को नमन करते हैं। हम पहले भी माओवादियों से कहते आए हैं कि वे हिंसा का रास्ता छोड़कर विकास की धारा से जुड़ें। डबल इंजन सरकार के कारण हम लोग मजबूती के साथ लड़ रहे हैं और माओवादी अपनी अंतिम सांसें गिन रहे हैं... निश्चित रूप से छत्तीसगढ़ से माओवाद का समापन होने वाला है।"

Tags:    

Similar News