Wayanad Landslides: जिंदगी और मौत से जूझता वायनाड, 358 लोगों की मौत, 214 लोगों के शव बरामद अभी भी 300 लोग लापता

वायनाड में बचाव कार्य में तीन दिन बीत चुके हैं आज ( 3 अगस्त) को चौथा दिन है। वायनाड के चूरमाला में एनडीआरएफ लेकर सेना के जवान तक लोगों को बचाने के काम में जुटे हुए हैं।

Update: 2024-08-03 06:48 GMT

Wayanad Landslides: केरल का वायनाड भारी बारिश और भूस्ख़लन से कराह रहा है। दिन पर दिन वायनाड की स्थिति और बदत्तर होती जा रही है। मलबे से लोगों को निकालने का काम लगातार जारी है। सड़क पर जिस दिशा में लोगों की नजर जा रही है, उस एरिया एंबुलेंस और उसके सायरन की आवाज और उसमें जिंदगी से हारी हुई जाने, लोगों के बीच से गुजर रही हैं। अब तक इस भीषण तबाही से वायनाड में 358 लोगों की मौत, 214 लोगों के शव बरामद और अभी भी 300 लोग लापता हैं।


कुछ लोगों की किस्मत अच्छी थी जिन्हें बचाव में जुटे कर्मियों ने जिंदा बाहर निकाला है। वायनाड में बचाव कार्य में तीन दिन बीत चुके हैं आज ( 3 अगस्त) को चौथा दिन है। वायनाड के चूरमाला में एनडीआरएफ से लेकर सेना के जवान तक लोगों को बचाने के काम में जुटे हुए हैं।

आईएमडी का अलर्ट

शनिवार के लिए वायनाड में मौसम विभाग ने अपडेट भी जारी कर दिया है। इस अपडेट में विभाग ने बताया है कि वायनाड में बादल छाए रहेंगे और रुक-रुक कर बारिश भी होती रहेगी, भारी बारिश की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन में बाधा भी पैदा हो गई थी। हालांकि, बारिश रुकने के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन तेज किया गया है।

ख़ोजी कुत्तों से खोजे जा रहे लोग

मलबे में फंसे लोगों को खोजी कुत्तों और रेस्क्यू टीम अडवांस्ड टेक्निकल उपकरणों से ढूंढा जा रहा है। लोगों का कहना है ये त्रासदी अबतक की सबसे भीषण त्रासदियों में से एक है। जहां- तहां लोगों की लाशें बरामद हो रही हैं। केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने फेसबुक पोस्ट में कहा है कि मलबों के नीचे कुछ हरकतें हुई हैं। बचाव टीम का कहना है कि मलबे के नीचे लोग जिंदा हो सकते हैं।

Tags:    

Similar News