Train Derail Conspiracy: उत्तरप्रदेश के बाद अब राजस्थान में ट्रेन डिरेल करने की साजिश, FIR दर्ज

Update: 2024-09-10 04:01 GMT

Train Derail Conspiracy

Train Derail Conspiracy : राजस्थान। उत्तरप्रदेश के बाद अब राजस्थान में ट्रेन डिरेल करने की साजिश का खुलासा हुआ है। अजमेर में रेलवे ट्रैक पर अलग - अलग स्थान पर सीमेंट के ब्लॉक मिले थे। पुलिस के अनुसार यह ट्रेन को पलटने के लिए साजिश के तहत किया गया था। ऐसे ही मामले उत्तरप्रदेश से सामने आए थे।

चलती ट्रेन के रेलवे ट्रैक पर कंक्रीट ब्लॉक से टकराने की घटना के संबंध में अजमेर के मांगलियावास थाने में रेलवे अधिनियम और सार्वजनिक संपत्ति क्षति निवारण अधिनियम के तहत अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। आगे की जांच जारी है।

जानकारी के अनुसार, अजमेर में फुलेरा-अहमदाबाद रूट पर बदमाशों ने सराधना और बांगर ग्राम स्टेशनों के बीच ट्रैक पर 70 किलो सीमेंट के ब्लॉक रख दिए। ब्लॉक तोड़ते हुए ट्रेन सुरक्षित निकल गई, जिससे बड़ा हादसा टल गया। डीएफसीसी और आरपीएफ की पेट्रोलिंग ने ट्रैक की सुरक्षा सुनिश्चित की और पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बता दें कि, उत्तरप्रदेश के कानपुर में कालिंदी एक्सप्रेस मामले में भी जांच एजेंसियों द्वारा एफआईआर दर्ज कर ली गई है। इस मामले की जांच के लिए आईबी और एसटीएफ की टीमें लगाई गई है। पुलिस ने अब तक 6 संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया है। देर रात (रविवार) ट्रेक पर गैस से भरे सिलेंडर से ट्रेन टकरा गई थी। प्रारंभिक जांच के अनुसार इस मामले में साजिश के तहत यह सब किया गया है ऐसा मालूम होता है।

यह उत्तरप्रदेश में ट्रेन पलटने की साजिश की तीसरी घटना थी। इसके पहले 16 अगस्त को साबरमती एक्सप्रेस कानपुर के गोविंदपुरी में बोल्डर से टकरा गई थी। इसके चलते ट्रेन के 22 डिब्बे पटरी से उतर गए थे। इसके बाद 24 अगस्त को फर्रुखाबाद से कासगंज को जा रही पैसेंजर ट्रेन भी डेरेल होते - होते बच गई क्योंकि ट्रेक पर लकड़ी का बहुत बड़ा टुकड़ा पड़ा था। गनीमत रही कि, ट्रेन की स्पीड कम थी। इसके बाद 8 सितंबर को कालिंदी एक्सप्रेस को पलटने की साजिश रची गई। ऐसा ही मामला अब राजस्थान से सामने आया है।

Tags:    

Similar News