Maharashtra Politics: चाचा ने लगाई भतीजे की पार्टी में सेंध, अजीत पवार गुट के 4 नेताओं ने छोड़ी पार्टी

ये नेता अजीत पवार राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी को छोड़ कर शरद पवार की पार्टी में शामिल हो सकते हैं।

Update: 2024-07-17 06:15 GMT

Maharashtra Politics: मुंबई। महाराष्ट्र विधान सभा चुनाव में अब तीन माह से भी कम का समय बचा है। इसी विधान सभा चुनाव के मद्देनजर महाराष्ट्र में सियासी घमासान मचना शुरू हो गया है। घर की चाचा भतीजे की लड़ाई मुखर तौर सियासी मैंदान में देखने को मिलेगी। कयास तो विधानसभा चुनाव के हैं पर उसके पहले ही चाचा ने भतीजे की पार्टी में सेंधमारी कर दी है।

जानकारी के मुताबिक, अजीत पवार की पार्टी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के पिंपरी-चिंचवाड़ में भतीजे को चाचा ने बड़ा झटका दिया है। उनकी पार्टी एनसीपी की पिंपरी-चिंचवाड़ यूनिट के चार बड़े नेताओं ने इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि अजीत पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी को छोड़ कर नेता शरद पवार गुट में शामिल हो सकते हैं। बता दें कि अजित गुट के NCP संबंधित एनसीपी पिंपरी-चिंचवाड़ छात्र विंग के प्रमुख यश साने, NCP की पिंपरी-चिंचवाड़ यूनिट के चीफ अजित गवाहाने पूर्व पार्षद राहुल भोसले और पंकज भालेकर ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

अजीत गवहाने ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, "मैंने कल इस्तीफा दे दिया और आज हम दूसरे विधानसभा क्षेत्र के सभी पूर्व पार्षदों के साथ बैठक करेंगे। हम उसी के अनुसार अपनी आगामी रणनीति तय करेंगे। हम पवार साहब (शरद पवार) का आशीर्वाद लेने जा रहे हैं।

हम मिलकर कोई फैसला लेंगे।" उन्होंने आरोप लगाया कि 2017 से भाजपा ने पीसीएमसी (पिंपरी-चिंचवाड़ नगर निगम) पर कब्जा करना शुरू कर दिया है, जिससे विकास रुक गया है। यह इस्तीफा ऐसे समय में आया है जब ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि अजित पवार खेमे के कुछ नेता महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले शरद पवार के गुट में वापस जाने के इच्छुक हैं।

Tags:    

Similar News