विरासत की लड़ाई: अखिलेश यादव ने बीच सड़क पर किया जय प्रकाश नारायण की प्रतिमा पर माल्यार्पण, कहा - त्यौहार न होता तो...

Update: 2024-10-11 06:28 GMT

अखिलेश यादव ने बीच सड़क पर किया जय प्रकाश नारायण की प्रतिमा पर माल्यार्पण

Jaiprakash Narayan Jayanti : उत्तरप्रदेश। अखिलेश यादव ने आख़िरकार जय प्रकाश नारायण की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर ही दिया। जेपीएनआइसी (JPNIC) सील किए जाने के बाद जब बैरिकेडिंग कर उन्हें रोका गया तो वे जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा लेकर सड़क पर आए और सपा कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर माल्यार्पण कर दिया। अखिलेश ने कहा- आज नवमी है, त्यौहार का दिन है। त्यौहार न होता तो ये बल्लियां, ये बैरिकेड, ये टीन के शेड समाजवादियों को रोक नहीं पाते।

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने माल्यार्पण करके कहा कि, "बहुत से समाजवादी लोग सरकार में हैं और सरकार को चलने में मदद कर रहे हैं। बिहार के सीएम नीतीश कुमार उनके (जय प्रकाश नारायण) आंदोलन से उभरे हैं, यह नीतीश कुमार के लिए उस सरकार से समर्थन वापस लेने का मौका है जो समाजवादियों को जय प्रकाश नारायण को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि देने की अनुमति नहीं दे रही है।"

ये कैसा अधर्म कर रहे हैं :

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव का कहना है, "हम उनकी (जय प्रकाश नारायण) जयंती मनाते हैं... यह सरकार हमें उन्हें माला पहनाने से रोकने की कोशिश कर रही है, लेकिन हमने सड़क पर ऐसा किया। वे इस संग्रहालय को बेचने की साजिश कर रहे हैं और इसलिए वे जेपीएनआईसी को कवर किया है। जरा सोचिए कि जो सरकार जय प्रकाश नारायण के सम्मान में बनाए गए संग्रहालय को बेचने की कोशिश कर रही है, आप कैसे उम्मीद कर सकते हैं कि वे संविधान की रक्षा करेंगे, जब वे जाएंगे तो हम उनका जश्न मनाएंगे यहीं जयंती... ये सरकार गूंगी, बहरी और अंधी है। आज रामनवमी है और देखो आज ये कैसा अधर्म कर रहे हैं, अगर आज त्योहार नहीं होता तो ये बैरिकेड्स समाजवादियों को नहीं रोक पाते।''

Tags:    

Similar News