Bahraich Violence: बहराइच हिंसा पर अखिलेश यादव ने लगाए बीजेपी पर बड़े आरोप, कहा - भाजपा ने जानबूझकर दंगा फैलाया

Update: 2024-10-21 08:57 GMT

बहराइच हिंसा पर अखिलेश यादव ने लगाए बीजेपी पर बड़े आरोप

Bahraich Violence : मैनपुरी, उत्तर प्रदेश। बहराइच की घटना पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा, "बहराइच में जो कुछ भी हुआ वह राज्य में आगामी चुनावों के मद्देनजर भाजपा द्वारा योजनाबद्ध था।" उनके इस बयान के बाद एक बार फिर बहराइच हिंसा सुर्ख़ियों में है। अखिलेश यादव ने इसके पहले बहराइच हिंसा और राम गोपाल मिश्रा हत्याकांड के आरोपियों के शॉर्ट एनकाउंटर पर भी सवाल उठाए थे।

बहराइच हिंसा और रामगोपाल के दो मुख्य नामजद आरोपी, सरफराज और तालिब को गुरुवार (17 अक्टूबर) को पुलिस ने मुठभेड़ में पकड़ा था, दोनों को शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया गया। न्यायालय ने मामले की सुनवाई करते हुए दोनों आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। रामगोपाल मिश्रा हत्याकांड के आरोपियों की पेशी सीजेएम आवास पर हुई क्योंकि पुलिस को अप्रिय घटना होने का अंदेशा था।

बहराइच के महाराजगंज में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान डीजे बजाने को लेकर दो समुदाय के बीच जमकर संघर्ष हुआ था। पथराव, आगजनी और गोलीबारी की घटना में रेहुआ मंसूर गांव निवासी रामगोपाल मिश्रा की मौत हो गई थी। इस मामले के दो मुख्य नामजद आरोपियों सरफराज और तालिब को कल गुरुवार को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया था। मुठभेड़ के दौरान पुलिस पर फायरिंग करने के बाद दोनों आरोपियों पर पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की थी जिसमें पैर में गोली लगने से दोनों घायल हो गए थे, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

फिलहाल, पुलिस पूरे मामले की सघनता से जांच कर रही है। इस मामले में अब जमकर राजनीति हो रही है। अखिलेश यादव पहले भी बहराइच हिंसा को लेकर भाजपा पर निशाना साध चुके हैं। इस बार उन्होंने प्रशासन पर सवाल उठाते हुए कहा कि, इलाके में पुलिस बल तैनात न होना भी बड़ा सवाल खड़े करता है। आखिर क्यों वहां पर्याप्त पुलिस को तैनात नहीं किया। हमें उम्मीद है कि, न्यायालय इस मामले में न्याय करे।

Tags:    

Similar News