Amit Shah in Jammu: जम्मू में अमित शाह भाजपा के प्रचार के लिए पहुंचे, राहुल गांधी पर क्या बोल गए

Update: 2024-09-07 07:33 GMT

Amit Shah Public Meeting in Jammu

Amit Shah Public Meeting in Jammu : जम्मू कश्मीर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को जम्मू में भाजपा के पक्ष में प्रचार करने पहुंचे। उन्होंने जनसभा में नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। अमित शाह ने जनसभा में स्टेटहुड की डिमांड पर भी पार्टी का स्टैंड रखा। इस सभा में उन्होंने जनता के सामने नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी का जिक्र किया।

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि, "कश्मीर को आतंकवाद से बहुत नुकसान हुआ है। कश्मीर में ऐसी सरकारें रहीं जिन्होंने आतंकवाद के प्रति आंखें मूंद लीं। ऐसे लोग हैं जो शांति होने पर यहां आकर मुख्यमंत्री बन जाते थे और जब आतंकवाद होता था तो दिल्ली जाकर कॉफी बार में कॉफी पीते थे। भारतीय जनता पार्टी ने 10 साल में आतंकवाद को 70% कम करने का काम किया है। कई सालों के बाद अमरनाथ यात्रा निर्भीक तरीके से निकाली गई। कई सालों के बाद घाटी में नाइट थियेटर शुरू हुआ, घाटी में ताजिया जुलूस निकाला गया।"

आतंकवाद चाहिए या शांति और विकास :

अमित शाह ने आगे कहा कि, "जम्मू-कश्मीर के लोगों को खासकर जम्मू के लोगों को तय करना है कि उन्हें आतंकवाद चाहिए या शांति, विकास। अगर एनसी और कांग्रेस सत्ता में आती है तो आतंकवाद आएगा और अगर बीजेपी आती है तो यहां कोई घुसपैठ नहीं कर सकता।"

जम्मू-कश्मीर के लोगों को बेवकूफ़ बनाना बंद करें :

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि, "कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस कह रही है कि वे जम्मू कश्मीर के लिए राज्य का दर्जा बहाल करेंगे। मुझे बताइए कि इसे कौन दे सकता है? यह केवल केंद्र सरकार, पीएम मोदी ही दे सकते हैं। इसलिए जम्मू-कश्मीर के लोगों को बेवकूफ़ बनाना बंद करें। हमने कहा है कि चुनाव के बाद उचित समय पर हम जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा देंगे। हमने संसद में यह कहा है... राहुल गांधी को जम्मू-कश्मीर के लोगों को गुमराह करना बंद करना चाहिए।

कांग्रेस और फारूक अब्दुल्ला की सरकार कभी नहीं :

अमित शाह ने कहा, "यहां एक अफ़वाह है कि नेशनल कॉन्फ्रेंस सरकार बनाने जा रही है। मैं बहुत छोटी उम्र से ही चुनावी आंकड़ों का छात्र रहा हूं और मैं आपको यह बता रहा हूं कि जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस और फारूक अब्दुल्ला की सरकार कभी नहीं बन सकती..."

जम्मू-कश्मीर में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए तीन चरणों में मतदान होगा। पहले चरण का मतदान 18 सितंबर को होना है, जबकि अन्य दो चरण 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को होंगे। मतगणना 8 अक्टूबर को होगी।

Tags:    

Similar News