मैंने उन्हें राजनीति में न जाने की सलाह दी थी लेकिन...केजरीवाल के इस्तीफे के फैसले पर बोले अन्ना हजारे

Update: 2024-09-15 14:59 GMT

Anna Hazare on Kejriwal's Decision to Resign : दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जेल से बाहर आने के बाद सीएम पद से इस्तीफा देने की घोषणा की है। अन्ना हजारे ने केजरीवाल के फैसले पर प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने कहा, मैंने कई बार कहा था कि राजनीति में न जाएं और समाज सेवा करें, लेकिन केजरीवाल के दिल में कुछ और ही था। आज जो होना था, वह हो गया।

केजरीवाल का इस्तीफा

जेल से जमानत पर बाहर आए अरविंद केजरीवाल ने रविवार को दिल्ली में पार्टी ऑफिस में अपने इस्तीफे का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि वह दो दिन बाद औपचारिक रूप से सीएम पद से इस्तीफा देंगे। इस दौरान केजरीवाल ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और बताया कि वह तब तक सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे जब तक जनता यह न कह दे कि वे ईमानदार हैं। उन्होंने मनीष सिसोदिया से भी कहा कि वह तब तक कोई पद नहीं लेंगे जब तक जनता का फैसला नहीं आ जाता।

चुनाव की मांग

केजरीवाल ने चुनाव आयोग से मांग की है कि दिल्ली के चुनाव फरवरी में न होकर नवंबर में महाराष्ट्र के साथ कराए जाएं। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि उनके इस्तीफे के बाद दिल्ली विधानसभा भंग नहीं होगी और आम आदमी पार्टी के विधायक दल की बैठक में नया मुख्यमंत्री चुना जाएगा। इस बीच केजरीवाल और सिसोदिया जनता के बीच जाकर उनके समर्थन की कोशिश करेंगे।

जेल में इस्तीफे का निर्णय

सूत्रों के अनुसार, अरविंद केजरीवाल ने जेल में रहते हुए ही इस्तीफा देने का निर्णय लिया था। उन्होंने तय किया था कि जेल में रहते हुए इस्तीफा नहीं देंगे, बल्कि बाहर आने के बाद इस्तीफा देंगे। AAP नेताओं ने इस जानकारी के बाद इस्तीफे की अंतिम रणनीति बनाई है।

Tags:    

Similar News