Mahakal Mandir Bomb Threat: बाबा महाकाल के मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी, जैश-ए-मोहम्मद की ओर से आई चिट्ठी में बताया कब होंगे हमले

Update: 2024-10-02 07:12 GMT

 Mahakal Mandir Bomb Threat

मध्यप्रदेश। बाबा महाकाल के मंदिर (BabaMahakal Mandir) को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) की ओर से आई चिट्ठी में बताया गया है कि, कब महाकाल मंदिर में विस्फोट होगा। राजस्थान में हनुमानगढ़ रेलवे स्टेशन अधीक्षक को एक पत्र मिला है जिसमें बाबा महाकाल मंदिर को बम से उड़ाए जाने का जिक्र है। इस चिट्ठी के सामने आने के बाद पुलिस जांच में जुटी है वहीं मंदिर की सुरक्षा बढ़ाए जाने पर भी विचार किया जा रहा है।

हनुमानगढ़ अधीक्षक प्यारे लाल मीणा ने बताया कि, उन्हें एक पत्र मिला था। यह पत्र डाक के जरिए भेजा गया था। जैश-ए-मोहम्मद के नाम से लिखे इस पत्र में कहा गया था कि, 30 अक्टूबर को राजस्थान के गंगानगर, हनुमानगढ़, बीकानेर, जोधपुर, उदयपुर, जयपुर और कोटा में बम धमाके होंगे वहीं महाकाल मंदिर में 2 अक्टूबर यानि आज बम धमाके होंगे।

इस धमकी भरे पत्र के सामने आने के बाद आरपीएफ और जीआरपी जांच में जुट गए हैं। अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जाँच की जा रही है। पत्र किसने भेजा इसे लेकर अब तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है। पुलिस का कहना है कि, रेलवे स्टेशन पर कोई संदिग्ध वास्तु नहीं मिली। इधर मध्यप्रदेश में बाबा महाकाल का मंदिर भी पूरी तरह सुरक्षित है।

हनुमानगढ़ अधीक्षक को मिले पत्र में लिखा है कि, "हम जम्मू कश्मीर में मारे जा रहे हमारे जिहादियों की मौत का बदला जरूर लेंगे। ठीक 30 अक्टूबर को जोधपुर, जयपुर, उदयपुर, अलवर, बीकानेर, बूंदी, श्री गंगानगर, मंडल और मध्यप्रदेश के रेलवे स्टेशन, 2 अक्टूबर को उज्जैन महाकाल मंदिर समेत कुछ सैन्य ठिकानों पर बम विस्फोट किया जाएगा।" पुलिस अधिकारी इस लेटर की जांच में जुटे हैं।

Tags:    

Similar News