Badlapur: 'दादा मेरे निजी अंगों पर गुदगुदी करता था', एफआईआर में चौंकाने वाला खुलासा

Update: 2024-08-23 09:00 GMT

मुंबई: कोलकाता में मेडिकल छात्रा के साथ बलात्कार और हत्या की भयावह घटना से देश अभी उबर ही रहा था कि बदलापुर में दो नाबालिग लड़कियों के साथ स्कूल के सफाईकर्मी द्वारा कथित तौर पर यौन उत्पीड़न के मामले ने पूरे भारत को झकझोर कर रख दिया है। मामले में दर्ज एफआईआर में चौंकाने वाले विवरण सामने आए हैं कि माता-पिता को कैसे पता चला कि उनकी बेटियां यौन उत्पीड़न की शिकार हैं।

मामला दर्ज कराने में12 घंटे इंतजार

पुलिस द्वारा एफआईआर दर्ज करने में देरी किए जाने के बाद बदलापुर के नागरिकों ने मंगलवार को पूरे शहर में हड़ताल का आह्वान किया। पीड़िता के माता-पिता को मामला दर्ज कराने के लिए 12 घंटे इंतजार करना पड़ा। आइए देखें कि एफआईआर में क्या चौंकाने वाले विवरण सामने आए हैं और मां को कैसे पता चला कि उसकी 3 साल 10 महीने की बेटी यौन शोषण का सामना कर रही है।

पीड़िता अपने दादा-दादी के साथ रहती थी पीड़िता की मां द्वारा दर्ज कराई गई एफआईआर के अनुसार, लड़की बदलापुर में अपने नाना-नानी के साथ रहती थी। युवा माता-पिता कल्याण में रहते हैं और पीड़िता का स्थायी पता भी कल्याण में उसके माता-पिता का आवासीय पता है। हालांकि, जून 2023 में युवा माता-पिता ने अपनी बेटी को उसके दादा-दादी के पास रखने का फैसला किया। एफआईआर के अनुसार पीड़िता की उम्र 3 साल और 10 महीने है, जिसे जून 2024 में बदलापुर स्कूल के किंडरगार्टन में भर्ती कराया गया था। लड़की की मां ने पुलिस को बताया कि जून के आखिरी हफ्ते से लड़की नियमित रूप से अपने स्कूल जा रही थी।

पीड़िता ने किए चौंकाने वाले खुलासे

एफआईआर के अनुसार, जब मां ने अपनी बेटी से पूछा, तो उसने बताया कि 'दादा' उसके 'निजी अंगों पर छूत लगाता था'। उसने यह भी बताया कि 'दादा उसके कपड़े भी उतार देता था और वापस नहीं आता था'। जब मां ने पुष्टि की कि उसकी 3 साल 10 महीने की बेटी यौन शोषण का शिकार है, तो वह मामला दर्ज कराने के लिए पुलिस स्टेशन पहुंची। पुलिस ने भारतीय न्याय संहिता की धारा 65(2), 74, 75, 76 और पोक्सो की धारा 4(2), 8, 10 के तहत एफआईआर दर्ज की है।

Tags:    

Similar News