Maharashtra: बांद्रा रेल हादसे को लेकर शिवसेना (UBT) नेता संजय राउत का बड़ा बयान, कही हवा में बस चलाने की बात, जानिए क्या है पूरा मामला

चुनाव के पहले हुई इस घटना से विपक्ष को बोलने का मौका मिल गया है। विपक्षी नेताओं ने BJP की डबल इंजन की सरकार को घेरा है।

Update: 2024-10-27 06:04 GMT

महाराष्ट्र में अगले महीने नवंबर में विधानसभा के चुनाव होने हैं। वहीं, आज यानी रविवार सुबह बांद्रा स्टेशन के प्लेटफॉर्म 1 में भीड़ ने भगदड़ मचा दी, जिसमें करीब 9 यात्री जख्मी हो गए। दो ही हालत गंभीर बताई जा रही है। चुनाव के पहले हुई इस घटना से विपक्ष को बोलने का मौका मिल गया है। विपक्ष ने इस घटना की निंदा करते हुए बीजेपी की डबल इंजन की सरकार को घेरा है। शिवसेना (UBT) नेता संजय राउत ने तो हवा में बस चलाने की बात कह दी है।

देश में 25 से ज्यादा बड़ी रेल दुर्घटनाएं

शिवसेना (UBT) नेता संजय राउत ने बांद्रा हदासे को लेकर कहा कि जब से प्रधानमंत्री मोदी की सरकार तीसरी बार सत्ता में आई है और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को फिर से जिम्मेदारी सौंपी गई है, तब से देश में 25 से ज्यादा बड़ी रेल दुर्घटनाएं हो चुकी हैं। मुंबई जैसे शहर में, जिसे उपनगरीय रेलवे कहा जाता है... देखिए वहां क्या हाल है? आप बुलेट ट्रेन, मेट्रो आदि की बात करते हैं।"

बांद्रा में जो हुआ उसके लिए कौन जिम्मेदार है?

संजय रावत ने आगे कहा कि नितिन गडकरी हवा में बस चलाने की बात करते हैं, लेकिन आप जमीन पर हकीकत देख रहे हैं... बांद्रा में जो हुआ उसके लिए कौन जिम्मेदार है? क्या रेल मंत्री जिम्मेदार नहीं हैं?

रेलवे पर कौन भरोसा करेगा?

वहीं, कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने कहा, "महाराष्ट्र में जंगलराज है। कुछ दिन पहले खबर आई थी कि एक नेता को सरेआम गोली मार दी गई। आज खबर आ रही है कि भीड़ के कारण 9 लोग घायल हो गए। ये(भाजपा) शोर मचाते हैं कि डबल इंजन की सरकार होगी तो सब ठीक हो जाएगा। वहां डबल इंजन की सरकार है, उनके पास रेलवे भी है और कानून व्यवस्था भी। अगर यात्रियों के साथ ऐसी घटनाएं होंगी तो रेलवे पर कौन भरोसा करेगा?..."

क्या है पूरा मामला

दरअसल, रविवार 2.25 बजे गोरखपुर जाने वाली ट्रेन नंबर 22921 बांद्रा स्टेशन पहुंची, जिसमें कई लोग चढ़ने का प्रयास कर रहे थे। इसी दौरान भगदड़ मच गई। पुलिस मौके पर भीड़ को काबू नहीं कर पाई। इसके बाद कुछ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

Tags:    

Similar News