Bemetra Factory Blast : सीएम ने की मुआवजे की घोषणा, अब तक 4 लोगों की मौत

Bemetra Factory Blast : बेमेतरा बारूद फैक्ट्री में हुए ब्लास्ट से फैक्ट्री और आस - पास का इंफ्रास्ट्रक्चर बुरी तरह नष्ट हो गया है।

Update: 2024-05-25 09:38 GMT

Chhattisgarh Bemetara Factory Blast

Bemetra Factory Blast : छत्तीसगढ़। बेमेतरा बारूद फैक्ट्री में हुए ब्लास्ट में अब तक 4 लोगों की मौत हो गई है। इस हादसे में 6 लोग गंभीर रूप से घायल हैं जिनका इलाज जारी है। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने घायलों और मृतकों के परिजनों के लिए आर्थिक सहायता की घोषणा की है। इस घटना के मजिस्ट्रेट जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं। आशंका जताई जा रही है कि, ब्लास्ट में मौत का आंकड़ा बढ़ सकता है।

मृतकों के परिजन को 5 लाख की आर्थिक सहायता :

बेमेतरा में हुए ब्लास्ट की जांच के आदेश तो दे ही दिए गए हैं साथ थी मृतकों के परिजनों के लिए आर्थिक सहायता की घोषणा की गई है। इस ब्लास्ट में घायल लोगों को सरकार द्वारा 50 हजार रुपए ,की आर्थिक सहायता दी जाएगी।

मुख्यमंत्री विष्णु देव से ने एक्स पर लिखा कि, 'बेमेतरा जिले के बोरसी गांव स्थित बारूद फैक्ट्री में हुए विस्फोट मामले के दंडाधिकारी जांच के आदेश दे दिए गए हैं। दुर्घटना में हुई मौत पर मृतक के परिजनों को पांच लाख रुपए एवं घायलों को पचास हजार रुपए आर्थिक सहायता देने के आदेश भी दे दिए गए हैं। घायलों को समुचित इलाज के लिए रायपुर लाया जा रहा है। मौके पर राहत एवं बचाव कार्य की उच्चस्तरीय निगरानी की जा रही है। ईश्वर से मृतक की आत्मा की शांति एवं घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूँ।'

मलबे में दबे हो सकते हैं कई लोग :

बेमेतरा में बारूद फैक्ट्री में हुए ब्लास्ट से फैक्ट्री और आस - पास का इंफ्रास्ट्रक्चर बुरी तरह नष्ट हो गया है। बचाव दल द्वारा मलबा हटाया जा रहा है। स्थानीय लोगों ने आशंका जताई है कि, मलबे के नीचे कई लोग दबे हो सकते हैं। बारूद फैक्ट्री में हुआ ब्लास्ट इतना जोरदार था कि, कई किलोमीटर दूर तक आवाज सुनाई दी और कुछ लोगों के तो घर की दीवार पर दरार आ गई।

Tags:    

Similar News