Bhilwara Stone Pelting Case: जहाजपुर में जलझूलनी जुलूस पर पथराव के बाद भड़का आक्रोश, जिले में तनाव, भारी पुलिस फोर्स तैनात

Update: 2024-09-16 03:01 GMT

Bhilwara Stone Pelting Case

Bhilwara Stone Pelting Case : भीलवाड़ा, राजस्थान। शाहपुरा जिले के जहाजपुर में निकल रहे जलझूलनी जुलूस पर पथराव का मामला टूल पकड़ रहा है। लोगों के आक्रोश की आग अब जहाजपुर के आस-पास के जिलों में भी फैलने लगी है। इसी के चलते रविवार को भी कस्बे के बाजार बंद रहे और ग्रामीणों तथा हिंदू संगठनों का धरना प्रदर्शन जारी रहा। विधायक गोपीचंद मीणा, जिला कलेक्टर राजेंद्र सिंह शेखावत और एसपी राजेश कुमार के बीच कई घंटों तक वार्ता चली। कई संगठनों ने अपनी मांगों को लेकर जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। कस्बे में भारी पुलिस फोर्स तैनात है। 

कलेक्टर ने की मांगों को पूरा करने का दिया आश्वासन

जिला कलेक्टर राजेंद्र सिंह शेखावत (Collector Rajendra Singh Shekhawat) ने आश्वस्त किया कि सभी वाजिब मांगों को पूरा किया जाएगा। ठाकुरजी को सुव्यवस्थित तरीके से मंदिर में विराजित करने के लिए अपील की जा रही है। पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि प्रदर्शनकारियों की मांग के अनुसार 27 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है और अन्य दोषियों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं। कानून व्यवस्था नियंत्रण में है और शांति व्यवस्था बनी हुई है। एडिशनल एसपी चंचल मिश्रा के नेतृत्व में फ्लैग मार्च निकालकर लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की गई।

विधायक गोपीचंद मीणा ने की धरना समाप्त

स्थानीय विधायक गोपीचंद मीणा (MLA Gopichand Meena) दिनभर आक्रोशित लोगों और संगठनों के साथ धरने पर बैठे रहे। धरनास्थल पर दिनभर प्रदर्शनकारी भजन कीर्तन करते रहे। विधायक मीणा ने देर रात मांगें पूरी होने की बात कहकर धरना समाप्त कर दिया। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ने सभी मांग मान ली हैं। इसके बाद और कलेक्टर तथा एसपी की मौजूदगी में धरना समाप्त करने की घोषणा की।

देवगढ़ में शुरू विरोध

इधर धरना समाप्त होने के बाद राजसमंद के देवगढ़ में हिंदू संगठनों ने विरोध प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर जिहादी गतिविधियों पर रोक लगाने की मांग की। भीलवाड़ा से सटे बूंदी जिले के नैनवां में भी विहिप कार्यकर्ताओं ने एसडीएम कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया और देव विमान पर पथराव करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। बूंदी के डाबी कस्बे में भी गुस्सा भड़क उठा और पूरी तरह से बंद रहा। अजमेर के विजयनगर में आज बंद का आह्वान किया गया है।

Tags:    

Similar News