Bhopal Rape Case: भोपाल में पांच साल की बच्ची के अपहरण मामले में बड़ा खुलासा, पहले रेप किया फिर गला घोंटा

Update: 2024-09-26 15:10 GMT

Bhopal Rape Case : राजधानी भोपाल में मासूम बेटियों के साथ रेप और अत्‍याचार के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। हाल ही में 3 दिन से लापता 5 साल की बेटी के मामले में एक बड़ा खुलासा हुआ है। पुलिस जांच में पता चला है कि लापता बच्ची से पहले दुष्‍कर्म किया गया फिर उसके बाद मासूम का गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी गई। मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है। पुलिस ने आरोपी के साथ - साथ उसकी मां और बहन को भी गिरफ्तार किया है। इस पूरे मामले के खुलासे के बाद भोपाल के शाहजहांनाबाद में स्थिति तनावपूर्ण है।

आज (26 सितंबर) ही सुबह भोपाल के शाहजहांनाबाद (Shahjahanabad) में बीते 5 दिनों से लापता बच्‍ची का शव बरामद हुआ हुआ था। बच्ची का शव उसी बिल्डिंग में एक बंद कमरे में रखी पानी की टंकी में मिला था।

आरोपी की मां और बहन ने की मदद :

मामले की जांच कर रहे पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र ने बताया कि, आरोपी का नाम अतुल है। उसी ने बच्‍ची का अपहरण किया और रेप के बाद उसका गला घोंट कर मार दिया। हत्‍या के बाद आरोपी ने उसका शव पानी की टंकी मेंं छिपा दिया। हैरान कर देने वाली बात यह है कि आरोपी की मां और बहन को भी इस हत्‍या और रेप के बारे में पता था और उन्‍होंने इस मामले को छिपाने में आरोपी की पूरी मदद की।

एक दिन तक शव बेड के नीचे छिपाया :

आरोपी के बारे में बड़ा खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि, उसने निगम कर्मियों द्वारा किए गए फॉगिंग का फायदा उठाकर बच्ची को अपने कमरे में खींच लिया। इसके बाद आरोपी ने बच्ची से रेप किया। जब बच्ची बदहवास हो गई तो उसका गला घोंट दिया। किसी को पता न चले इसके लिए बच्ची का शव अपने बेड के नीचे छिपाकर रखा।

मामला भोपाल के बाजपेयी नगर में बनी मल्टी का है। बच्ची के बड़े पापा भी उसी मल्टी में रहते हैं। अपनी दादी के साथ बच्ची बड़े पापा के घर गई थी। उसके माता - पिता घर पर नहीं थे। बच्ची किताब लेन के लिए नीचे वाले फ्लोर पर आई तो उसी समय फॉगिंग का फायदा उठाकर आरोपी ने बच्‍ची का मुंह बंद कर अपने फ्लैट में खींच लिया। इसके बाद आरोपी ने बच्‍ची के साथ दुष्‍कर्म किया और गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस के अनुसार आरोपी ने एक दिन तक शव कमरे में बिस्तर के बीच छिपाकर रखा और बाद में बॉडी को पानी की टंकी में डाल आया। बताया जा रहा है कि, नगर निगम के कर्मचारी फॉगिंग के लिए आए थे। इसके कारण पूरी बिल्डिंग में धुंआ - धुंआ हो गया था।

परिजनों के साथ बच्ची की तलाश में जुटा रहा आरोपी :

पुलिस के अनुसार, आरोपी अतुल ने किसी को शक न हो, इसलिए बच्ची के परिजनों के साथ मिलकर उसकी तलाश करने का नाटक किया। वह न केवल उनके साथ रहा, बल्कि पुलिस की गतिविधियों पर भी नजर रखता रहा।

जब उसे लगा कि वह अब पकड़ा जाएगा, तो उसने अपने फ्लैट का ताला लगाकर फरार होने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने सर्च अभियान चलाकर उसे गिरफ्तार कर लिया। जांच के बाद आरोपी की मां बसंती बाई और बहन चंचल को भी गिरफ्तार किया गया है। जिन्‍हें पहले ही दिन से इस अपराध की जानकारी थी।

अतुल ने उन्हें बताया था कि उसने बच्ची का शव घर में छिपा रखा है। इसके बावजूद दोनों ने पुलिस को इसकी सूचना नहीं दी। वे लगातार बच्ची के परिजनों के संपर्क में रहकर हर गतिविधि पर नजर रखती रहीं, ताकि घटना को छिपाया जा सके।

Tags:    

Similar News