CM अरविंद केजरीवाल दोबारा हाई कोर्ट की शरण में, CBI गिरफ्तारी के खिलाफ लगाई याचिका

CM Arvind Kejriwal CBI Arrest : सीएम केजरीवाल ने 26 जून के ट्रायल कोर्ट के आदेश को भी चुनौती दी है

Update: 2024-07-01 06:26 GMT

CM Arvind Kejriwal

CM Arvind Kejriwal CBI Arrest : दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के एक बार फिर हाई कोर्ट का रुख किया है। सीएम केजरीवाल ने आबकारी नीति मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा की गई अपनी गिरफ्तारी के खिलाफ दिल्ली उच्च न्यायालय में याचिका दायर की है। उन्होंने 26 जून के ट्रायल कोर्ट के आदेश को भी चुनौती दी है, जिसमें उन्हें सीबीआई को 3 दिन की हिरासत में भेजा गया था।

इसके पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया था। उन्हें तिहाड़ जेल में रखा गया था। सीएम केजरीवाल ने ईडी की गिरफ्तारी के खिलाफ कोर्ट में याचिका लगाई थी। ट्रायल कोर्ट ने सीएम को जमानत दे दी थी। इसके खिलाफ हाई कोर्ट में ईडी द्वारा याचिका लगाई गई थी। हाई कोर्ट ने ट्रायल कोर्ट के फैसले पर स्टे लगाया था बाद में सीएम केजरीवाल की जमानत भी रद्द कर दी थी।

इसके बाद सीबीआई ने तिहाड़ जेल से ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ़्तार कर लिया था। कोर्ट ने सीएम को तीन दिन की रिमांड पर भेज दिया था। अब हाई कोर्ट में निचली अदालत के फैसले के खिलाफ याचिका लगाई गई है।

सीएम केजरीवाल के खिलाफ दिल्ली में नई शराब नीति मामले में भ्रष्टाचार और मनी लॉंड्रिंग के तहत जांच चल रही है। उप राज्यपाल के आदेश पर सीबीआई ने मामले शुरू की थी। ईडी ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज करके सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया था। इस मामले में आम आदमी पार्टी के नेता और बीआरएस नेता के. कविता भी तिहाड़ जेल में हैं।

Tags:    

Similar News