Mirzapur News: क्यों रामलला के भव्य मंदिर को तोड़कर आक्रांताओं ने गुलामी का ढांचा खड़ा किया?

Update: 2024-09-23 09:14 GMT

मिर्ज़ापुर, स्वदेश डेस्क। भगवान राम के मंदिर के लिए हमको क्यों 500 वर्षो का इंतज़ार करना पड़ा और ऐसी स्थिति क्यों पैदा हुई। क्यों प्रभु रामलला के भव्य मंदिर को तोड़कर आक्रांताओं ने गुलामी का ढांचा खड़ा कर दिया था?...इसका कारण एक ही है और निवारण भी एक ही है। बंटे थे, इसलिए कटे थे , इसीलिए फिर कहूंगा बंटना मत, एकजुट रहिये। यह बात उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को मिर्जापुर में एक कार्यक्रम के दौरान कही है। 

मिर्जापुर को बदलते देखा...

सीएम योगी ने आगे कहा कि 10 वर्ष पहले मिर्जापुर जनपद कनेक्टिविटी से अछूता था, गरीबों को लाभ नही मिलता था। पवित्र शक्तिपीठ और सड़कों के क्या हाल थे, गुंडाराज माफियाराज का बोल बाला था, यह किसी से छिपा नही है। साढ़े 7 वर्षो में आपने मिर्जापुर को बदलते देखा, आज विंध्यवासिनी का पावन धाम भव्य और दिव्य रूप में बन संवर रहा है। पहले नवरात्रि में संकरी गलियों में भय लगता था, लेकिन अब नवरात्रि में आप सुगम दर्शन करेंगे। यह कार्य क्या पहले नही हो सकता था।

ये प्रधानमंत्री के विजन का नतीजा

सीएम योगी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि आज मिर्जापुर में मेडिकल कॉलेज है, पहले या तो बीएचयू जाना पड़ता था,या प्रयागराज..बीच मे कुछ नही था। आज मिर्जापुर में एक विश्वविद्यालय बनने जा रहा है, निर्माण कार्य शुरू होने जा रहा है। अगले सत्र से शैक्षिक कार्य भी शुरू होंगे..। उन्होंने आगे कहा कि मां विंध्यवासिनी के नाम पर भव्य विश्वविद्यालय बनने जा रहा है। विंध्य क्षेत्र में पेयजल का संकट था, प्रधानमंत्री के विजन का नतीजा हर घर जल योजना है। जब यह योजना पूरी होगी तो पेयजल के साथ जल जनित बीमारियों से मुक्ति मिलेगी। 

हमने जाति खेमे पर कभी नही बांटा

मुख्यमंत्री ने कहा कि मिर्जापुर के साथ सोनभद्र में भी मेडिकल कॉलेज की प्रक्रिया शुरू हो गई है...पहले योजनाओं को देने में भेदभाव होता था, हमने जाति खेमे पर कभी नही बांटा। आज से साढ़े 7 साल पहले लोग विकास योजनाओं से वंचित रहते थे, हमने कोई भेदभाव नहीं किया, हमने जाति नही देखी। उन्होंने आगे कहा कि राष्ट्रीय एकता मजबूत है तो हम सब सुरक्षित हैं, आज देश की सीमाएं सुरक्षित है, समृद्ध सुरक्षित भारत बन गया है।

आज माफिया गिड़गिड़ा रहे

सीएम ने कहा कि 2017 के पहले इसी प्रदेश में माफिया समानांतर सरकार चलाते थे, माफिया गिरोह सरकार चलाते थे, प्रशासन उन्हें सैल्यूट देने को मजबूर थे। आज माफिया गिड़गिड़ा रहे हैं, जान बख्शने की भीख मांग रहे हैं। सुरक्षा का वातावरण होगा तो माँ विन्ध्वासिनी की कृपा तो बरसेगी ही....।

विकास का सिलसिला अनवरत चलना चाहिए..

जो लोग जाति जाति का नंगा खेल खेलते हैं, ये वही लोग हैं जो माफिया के सामने नाक रगड़ते थे..लेकिन अब आपको वर्तमान ठीक करना है और भविष्य को भी सुदृढ़ करना होगा, पीएम मोदी के अभियान के साथ जुड़ना होगा। उन्होंने आगे कहा कि आज मिर्जापुर जनपद फोर लेन कनेक्टिविटी, मेडिकल कॉलेज, विश्वविद्यालय से जुड़ा इसी तरह विकास का सिलसिला अनवरत चलना चाहिए..।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम मोदी का आभार जताना चाहिये, अभी केंद्रीय कैबिनेट ने 70 वर्ष से ऊपर के व्यक्ति को 5 लाख रु का आयुष्मान योजना का लाभ मिलेगा। इसको हम उत्तरप्रदेश में पूरी तरह लागू करेंगे..। उन्होंने आगे कहा कि आज काशी विश्वनाथ जगमगा रहा है, प्रयागराज कुंभ आपने देखा था, अब महाकुंभ और भव्य करेंगे। मिर्जापुर दोनो ओर से लाभान्वित होगा।

Tags:    

Similar News