CM Arvind Kejriwal : कोर्ट ने बढ़ाई सीएम अरविंद केजरीवाल की हिरासत, कुछ समय और जेल के अंदर

CM Arvind Kejriwal Custody : कोर्ट ने आरोप पत्र की प्रति केजरीवाल के वकील को उपलब्ध कराने का आदेश भी दिया है।

Update: 2024-07-12 09:08 GMT

Supreme Court Decision on Arvind Kejriwal Bail

CM Arvind Kejriwal Custody : नई दिल्ली। आबकारी नीति से जुड़े सीबीआई मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट ने सीएम अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 25 जुलाई तक बढ़ा दी है। सुप्रीम कोर्ट से ईडी मामले में जमानत मिलने के बाद सीएम केजरीवाल के लिए राउज एवेन्यू कोर्ट से यह बड़ा झटका है। राउज एवेन्यू कोर्ट ने सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ दायर पूरक आरोप पत्र (Supplementary Charge Sheet) की एक प्रति उनके वकील को उपलब्ध कराने के लिए ईडी को निर्देश भी दिया है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश किया गया। कोर्ट ने याचिकाकर्ता के खिलाफ दायर आरोप पत्र पर पहले ही फैसला ले लिया है। राउज एवेन्यू कोर्ट ने ईडी को निर्देश दिया कि वह 'आप' की ओर से पेश हुए पंकज गुप्ता को आरोप पत्र की एक प्रति उपलब्ध कराए।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर नई शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच ईडी कर रही है वहीं सीबीआई इस पूरे मामले में घोटाले की जांच कर रही है। केजरीवाल ने ईडी की गिरफ्तारी के खिलाफ निचली अदालत से लेकर हाई कोर्ट और फिर सुप्रीम कोर्ट तक याचिका लगाई थी। निचली अदालत ने जमानत दे दी थी जिस पर हाई कोर्ट ने स्टे लगा दिया था। इसके बाद मामला जब सुप्रीम कोर्ट पहुंचा तो केजरीवाल अंतरिम जमानत तो मिली लेकिन तब तक इस केस में सीबीआई की एंट्री हो गई थी।

तिहाड़ जेल में ही सीबीआई ने अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया था। यही कारण है कि, सुप्रीम कोर्ट द्वारा अंतरिम जमानत दिए जाने के बावजूद केजरीवाल तिहाड़ जेल में ही है। निचली अदालत ने अब सीबीआई मामले में हिरासत बढ़ा दी है।

Tags:    

Similar News