Dausa Borewell Accident: दौसा में 18 घंटे चला ऑपरेशन, 600 फीट गहरे बोरवेल में गिरी थी मासूम, NDRF - SDRF ने ऐसे बचाई जान

Update: 2024-09-19 07:13 GMT

Dausa Borewell Accident 

Dausa Borewell Accident : राजस्थान के दौसा में एक ढाई साल की बच्ची 600 फीट गहरे बोरवेल में गिर गई थी। करीबी 18 घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद NDRF - SDRF की टीम ने बच्ची को बचा लिया है। बच्ची के सुरक्षित बाहर आने के बाद माता - पिता और परिजनों ने अधिकारियों को एसडीआरफ - एनडीआरएफ के जवानों का धन्यवाद किया। बच्ची को बचाने के लिए पूरी रात एसडीआरफ - एनडीआरएफ के जवान कोशिश कर रहे थे।

करीब 18 घंटे बाद बोरवेल में गिरी ढाई साल की बच्ची को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। खुले बोरवेल से बच्ची को सफलतापूर्वक निकालने पर दौसा के जिला कलेक्टर देवेंद्र कुमार ने कहा, "हमने बच्ची को बचा लिया है। फिलहाल, वह सरकारी अस्पताल में निगरानी में है। शाम तक उसे मेडिकल केयर में रखा जाएगा। कल (18 सितंबर) शाम 5 बजे से बचाव अभियान चल रहा था...अब वह पूरी तरह ठीक है।"

बता दें कि, बच्ची 600 फ़ीट गहरे बोरवेल में 28 फीट पर फंसी हुई थी। इस पर एनडीआरएफ के सहायक कमांडर योगेश कुमार ने कहा कि, "यह 600 फीट गहरा बोरवेल था और बच्ची 28 फीट पर फंसी हुई थी...हमने उसे सफलतापूर्वक बचा लिया। ऑपरेशन में एनडीआरएफ के 30 और एसडीआरएफ के 10 जवान शामिल थे।"

दौसा एसपी रंजीता शर्मा ने कहा, "एसडीआरएफ, एनडीआरएफ, स्थानीय पुलिस सहित हमारे विभागों के प्रयासों से हमने लड़की को बचा लिया है और उसे उसके माता-पिता को सौंप दिया है।"

बच्ची के सकुशल बाहर आने के बाद परिजनों ने बचाव दल का आभार प्रकट किया। एनडीआरएफ के सहायक कमांडर योगेश कुमार ने बताया कि, "बच्ची को बचाने के लिए 31 फीट समानांतर खुदाई की गई है। हॉरिजोंटल अप्रोच के लिए 17 फीट खोदा गया। इसके बाद सुबह बच्ची को दूध - बिस्किट दिया गया था। यह ऑपरेशन काफी कठिन था लेकिन आखिर बच्ची को बचा लिया गया।

Tags:    

Similar News